Home बॉलीवुड

रेस-3′ को फ्लॉप होने से अब सिर्फ ये 5 चीजें बचा सकती हैं…

Updated: Jun 08, 2018 16:05 pm
SHARE

1/11कहीं पिछली ईद जैसा ना हो जाए हाल

Race 3 Salman Khan Shares First Look As Sikander News in Hindi

तो क्‍या सलमान को इस बार भी ईदी नहीं मिलेगी? ये सवाल इसलिए कि पिछली ईद को रिलीज हुई उनकी ‘ट्यूबलाइट’ ने जहां दर्शकों के साथ ही फैंस को भी निराश किया था, वहीं इस बार ईद पर रिलीज हो रही ‘रेस-3’ के लक्षण भी बहुत अच्‍छे नहीं दिख रहे हैं। मल्‍टीस्‍टारर ‘रेस-3’ 15 जून को रिलीज की तैयारी कर रही है। फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और एक के बाद एक 4 गाने भी आ चुके हैं। लेकिन 100 करोड़ी क्‍लब के इस ‘सुल्‍तान’ का इस बार ‘सिकंदर’ बनना मुश्‍किल जान पड़ता है।

2/11ट्रेलर और डायलॉग तो नहीं आया रास

5 Things That Can Avoid Race-3 From Being Flop Salman Khan News in Hindi

गौर करने वाली बात ये है कि सलमान की पिछली फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ ने बेजोड़ सफलता पाई थी। जबकि 2008 में शुरू हुई ‘रेस फ्रेंचाइजी’ को लेकर भी दर्शकों में जबरदस्‍त क्रेज रहा है। वैसे तो ‘रेस-3’ के ट्रेलर ने यूट्यूब और सोशल मीडिया पर करोड़ों व्‍यूज बटोरे हैं, लेकिन सच्‍चाई यही है कि फैंस के अलावा आम दर्शक वर्ग को यह बहुत ज्‍यादा रास नहीं आया। ट्रेलर में एक्‍शन का ओवरडोज है और दमदार कहानी के निशान दूर-दूर तक नजर नहीं आते। ट्रेलर में सुनने को मिले डायलॉग्‍स और पंचेज का भी खूब मखौल उड़ा है। ‘रेस फ्रेंचाइजी’ के फैंस भी इससे नाखुश ही नजर आ रहे हैं।

3/11100-200 करोड़ तो कमा ही लेगी, लेकिन…

Race 3 Story Plot Fun Facts Action Music Hum Aapke Hain Koun Salman Khan News in Hindi

तो क्‍या यह सब कारण पहले ही यह संकेत दे रहे हैं कि ‘रेस-3’ असफल साबित होगी? हालांकि, अगर ऐसा होता भी है तो इतना तय है यह फिल्‍म 100 करोड़, 200 करोड़ या 250 करोड़ तक का बिजनेस कर ही लेगी। क्‍योंकि औसत साबित हुई ‘ट्यूबलाइट’ ने भी 122 करोड़ का कारोबार किया था। फिर ‘रेस-3’ एक टिपिकल मसाला फिल्‍म है, लिहाजा खराब से खराब स्‍थ‍िति में भी इसकी कमाई अच्‍छी खासी रहेगी। लेकिन इसमें कोई दोराय नहीं है कि ट्रेलर और फिल्‍म के गानों ने निराश किया है। हालांकि पिक्‍चर अभी बाकी है और कम से कम 5 ऐसी चीजें अभी भी हैं, जो फिल्‍म को सुपरहिट बना सकती हैं-

4/11कहानी में दमदार ट्विस्‍ट एंड टर्न

Race 3: Salman Khan to Debut As Lyricist With A Romantic Number News in Hindi

‘रेस फ्रेंचाइजी’ की सबसे बड़ी ताकत कहानी में रोमांच है। ‘रेस’ और ‘रेस-2’ दोनों ही फिल्‍मों की कहानियों में स्‍टाइल के साथ-साथ जबरदस्‍त थ्रि‍ल था। ‘रेस-3’ के प्रोड्यूसर रमेश तौरानी, को-प्रोड्यूसर सलमान खान और डायरेक्‍टर रेमो डीसूजा ने यह कहा तो जरूर है कि फिल्‍म अपनी पिछली फिल्‍मों से दो-तीन गुना ज्‍यादा रोमांचकारी है। ऐसे में यदि यह बात पर्दे से होते हुए दर्शकों के दिल और दिमाग पर भी असर करती है तो ‘रेस-3’ जरूर सुपरहिट साबित होगी। बताया जाता है कि फिल्‍म का क्‍लाइमेक्‍स लीक ना हो, इसलिए तीन-चार क्‍लाइमेस सीन शूट किए गए हैं। हालांकि, असर कितना होगा ये तो फिल्‍म देखकर ही पता चलेगा।

5/11भरदम एंटरटेनिंग एक्‍शन सीक्‍वेंस

Race 3 Story Plot Fun Facts Action Music Hum Aapke Hain Koun Salman Khan News in Hindi

हिंदुस्‍तान में एक्‍शन फिल्‍मों को लेकर हमेशा से क्रेज रहा है। एक्‍शन जबरदस्‍त हो तो दर्शक कहानी, एक्‍ट‍िंग और बाकी चीजों को भूलकर भी फिल्‍म को हिट और सुपरहिट साबित कर देते हैं। पिछले दिनों कुछ ऐसा ही देखने को मिला ‘बागी-2’ में। एक्‍शन और गानों के बल पर इस फिल्‍म ने 100 करोड़ क्‍लब में एंट्री ली। हालांकि, ‘रेस-3’ के ट्रेलर से इतना तो साफ है कि फिल्‍म में जमकर एक्‍शन सीन परोसे गए हैं। ऐसे में अगर ये दर्शकों को समझ भले ना आए, लेकिन अगर दिल में आ जाए तो फिल्‍म सुपरहिट है। वैसे भी एक्‍शन डायरेक्‍टर हॉलीवुड फेम टॉम स्‍ट्रूथर्स हैं, जो ‘टाइगर जिंदा है’ में अपना कमाल दिखा चुके हैं।

6/11सलमान खान का सुपरस्‍टारडम

Race 3 Story Plot Fun Facts Action Music Hum Aapke Hain Koun Salman Khan News in Hindi

सलमान खान आज के दौरान बॉलीवुड के लिए एटीएम मशीन हैं। 2010 में ‘दबंग’ से लेकर उनकी लगातार 12 फिल्‍में 100 करोड़, 200 करोड़ और 300 करोड़ क्‍लब में शामिल हैं। इस दौरान उनकी दो फिल्‍में ‘जय हो’ और ‘ट्यूबलाइट’ औसत साबित हुई। कहने को दर्शकों ने इन्‍हें नकार दिया, लेकिन ये फिल्‍में भी 111 करोड़ और 122 करोड़ रुपये का बिजनेस करने में सफल रहीं। यानी सलमान का सुपरस्‍टारडम ‘रेस-3’ को भी नए मुकाम पर पहुंचा सकता है। लेकिन 7 जून को रजनीकांत की ‘काला’ रिलीज हो चुकी है और 29 जून को ‘संजू’ आ रही है। यानी खुलकर कमाई करने के लिए ‘रेस-3’ के पास 14 दिनों का समय है।

7/11बॉबी देओल बन सकते हैं बड़ा फैक्‍टर

Race 3 Story Plot Fun Facts Action Music Hum Aapke Hain Koun Salman Khan News in Hindi

बॉलीवुड के ‘सोल्‍जर’ बॉबी देओल की अपनी फैन फॉलोइंग। उनके फैंस लंबे समय से अपने हीरो को पुराने रौ में एक्‍शन करते हुए देखना चाहते हैं। बॉबी काफी समय से पर्दे पर दोबारा कमबैक की कोश‍िश भी कर रहे हैं। सबसे खास कि बॉबी अब ‘बॉडी देओल’ भी हो गए हैं। ऐसे में बॉबी देओल भी फिल्‍म को सुपरहिट बनाने में एक बड़ा फैक्‍टर साबित हो सकते हैं।

8/11अनिल कपूर, जैकलीन और रेमो डीसूजा

Race 3: Salman Khan to Debut As Lyricist With A Romantic Number News in Hindi

2008 की ‘रेस’ से 2018 की ‘रेस-3’ में बहुत कुछ बदल गया। स्‍टार कास्‍ट से लेकर डायरेक्‍टर और कहानी का थीम भी। लेकिन अनिल कपूर एकमात्र ऐसे एक्‍टर हैं, जो ‘रेस’, ‘रेस-2’ और ‘रेस-3’ तीनों में हैं। इनके अलावा जैकलीन फर्नांडिस भी ‘रेस-2’ का हिस्‍सा रह चुकी हैं। फिल्‍म के डायरेक्‍शन की बागडोर इस बार रेमो डीसूजा के हाथों में है। रेमो काफी होनहार और मेहनती हैं। वह ‘एबीसीडी’ और ‘एबीसीडी-2’ जैसी बेहतरीन डांस फिल्‍में बना चुके हैं। हालांकि, थ्र‍िलर फिल्‍म और इतनी भारी-भरकम स्‍टार कास्‍ट को संभालने का जिम्‍मा उन्‍हें पहली बार मिला है। लेकिन यह भी है कि दर्शक उन पर भरोसा करते हैं।

9/11भाई ये म्‍यूजिकल बोनान्‍जा तो नहीं ही है

Watch Heeriye Song Video Race 3 First Song Salman Khan, Jacqueline Fernandez News in Hindi

सलमान खान ने ‘रेस-3’ के ट्रेलर लॉन्‍च पर कहा था क‍ि एक म्‍यूजिकल-एक्‍शन बोनान्‍जा है। यानी एक ऐसी फिल्‍म जो फुल-टू एंटरटेनमेंट को ध्‍यान में रखकर बनाई गई है। सलमान ने कहा था, ‘यह ऐसी फिल्‍म है जिसमें ढेर सारा लार्ज स्‍केल एक्‍शन है। बेहतरीन गाने हैं। बस सिनेमाघर जाइए और एंजॉय कर के बाहर निकल जाइए।’ हालांकि, फिल्‍म के जो चार गाने रिलीज हुए हैं- हीरिए, सेल्‍फ‍िश, टाइटल ट्रैक और पार्टी चले ऑन। इनमें से सिर्फ ‘हीरिए’ सॉन्‍ग ही जुबान पर चढ़ता है। यानी अब सारा दारोमदार कहानी, ट्विस्‍ट, एक्‍श्‍न और स्‍टारडम पर है।

10/11क्‍या खलेगी अब्‍बास-मुस्‍तान की कमी?

Race 3 Story Plot Fun Facts Action Music Hum Aapke Hain Koun Salman Khan News in Hindi

रेमो डीसूजा के लिए ‘रेस-3’ किसी अग्‍न‍िपरीक्षा से कम नहीं है, क्‍योंकि उनकी तुलना सीधे तौर पर थ्र‍िलर फिल्‍मों के उस्‍ताद अब्‍बास-मुस्‍तान से होनी है। ‘रेस’ और ‘रेस-2’ भाइयों की इसी जोड़ी ने डायरेक्‍ट किया था। वह ऐसी फिल्‍मों के लिए जाने जाते हैं। जबकि रेमो कोरियोग्राफर से डायरेक्‍टर बने हैं और इस तरह की फिल्‍म का उनका यह पहला अनुभव है। बहरहाल, ‘रेस-3’ में रेमो के साथ सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडिस, डेजी शाह और साकिब सलीम जैसे दिग्‍गज हैं। लिहाजा उम्‍मीद तो बनती नजर आती है। लेकिन ऐसा भी होता है कि ट्रेलर और गानों की तरह यह फिल्‍म ना दिल में आए, ना समझ में।

11/11देख‍िए, ‘रेस-3’ का ट्रेलर