Home बॉलीवुड

ये क्‍या! ‘अय्यारी’ समेत 4 बड़ी फिल्‍मों की रिलीज डेट बदली

Published:
SHARE

1/11ये बदलाव का साल है

aiiyar

बॉलीवुड के लिए 2018 की शुरुआत फिल्‍मों की रिलीज डेट के लिहाज से बड़ी अजीब रही है। अभी तक एक दर्जन फिल्‍मों की रिलीज डेट इधर से उधर हो चुकी है। पिछले दिनों ‘पैडमैन’ और ‘अय्यारी’ के कारण ‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’ की रिलीज डेट बदली। फिर ‘पद्मावत’ और ‘पैडमैन’ के कारण ‘अय्यारी’ की डेट बदली। उसके बाद ‘पद्मावत’ के कारण ‘पैडमैन’ पोस्‍टपोन हुई। और अब एक बार फिर ‘अय्यारी’ की रिलीज डेट बदल गई है।

2/11अब 16 फरवरी को रिलीज होगी ‘अय्यारी’

Aiyaary Release May Get Postponed As Defence Ministry Demands Changes In Neeraj Pandey Film News in Hindi

सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेयी अभिनीत ‘अय्यारी’ पहले 9 फरवरी को ‘पैडमैन’ के साथ रिलीज होनी थी। लेकिन अब यह फिल्‍म 16 फरवरी को रिलीज होगी। अभी तक फिल्म को सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) की मंजूरी नहीं मिली है। इस बीच रक्षा मंत्रालय ने स्‍पेशल स्‍क्रीनिंग के बाद फिल्‍म के कुछ दृश्‍यों पर आपत्त‍ि जता दी है। ऐसे में संभव है कि तमाम बदलाव के बाद ही फिल्‍म को सर्टिफिकेट मिले।

3/11क्‍लैश से बचने की जुगत

Padman Trailer In English

‘अय्यारी’ सबसे पहले 26 जनवरी के मौके पर रिलीज होने वाली थी। लेकिन अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ के क्‍लैश टालने के लिए इसकी रिलीज डेट 9 फरवरी की गई। इसी बीच संजय लीला भंसाली ने अपनी विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज करने की घोषणा कर दी। क्लैश से बचने के लिए भंसाली के कहने पर अक्षय कुमार ने ‘पैडमैन’ की रिलीज डेट आगे बढ़ाकर हुए 9 फरवरी की। ऐसे में 9 फरवरी को ‘पैडमैन’ और ‘अय्यारी’ का क्लैश होना था।

4/11‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’ ने भी बदली डेट

Aiyaary Release Date Postponed No Clash With Padman News in Hindi Parmanu Hichki Veerey ki Wedding Gets New Release Date News in Hindi

नीरज पांडे के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह और पूजा चोपड़ा जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं। ‘अय्यारी’ और ‘पैडमैन’ के बाद 9 फरवरी को रिलीज होने वाली ‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’ भी अब 23 फरवरी को रिलीज होगी।

5/11एक हफ्ते पहले रिलीज होगी ‘वीरे की वेडिंग’

इसी बीच ‘वीरे की वेडिंग’ की रिलीज डेट भी बदल गई है। हाल ही फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। पुलकित सम्राट, कृति खरबंदा और जिमी शेरगिल की यह फिल्‍म पहले 9 मार्च को रिलीज होनी थी। लेकिन अब यह एक हफ्ते पहले 2 मार्च 2018 को रिलीज होगी।

6/11एक महीने बढ़ी ‘परमाणु’ की रिलीज

जॉन अब्राहम, डायना पेंटी और बोमन ईरानी की फिल्‍म ‘परमाणु’ की रिलीज डेट भी बदल गई है। अभ‍िषेक शर्मा के डायरेक्‍शन में पोखरण परमाणु परीक्षण पर बन रही यह फिल्‍म पहले 2 मार्च को रिलीज होनी थी। लेकिन अब यह 6 अप्रैल को रिलीज होगी।

7/1123 को ‘हिचकी’ लेंगी रानी मुखर्जी

बेटी आदिरा के जन्‍म के बाद रानी मुखर्जी पर्दे पर कमबैक की तैयारी कर रही हैं। उनकी फिल्‍म ‘हिचकी’ की भी नई रिलीज डेट आ गई है। अब यह फिल्‍म 23 मार्च को रिलीज होगी। ‘हिचकी’ को सिद्धार्थ पी. मल्‍होत्रा डायरेक्‍टर कर रहे हैं और आदित्‍य चोपड़ा इसे प्रजेंट कर रहे हैं।

8/11दो-तीन महीने टल सकती है ‘2.0’ की रिलीज

Watch Making Video of 2.0 Starring Rajinikanth Akshay Kumar And Amy Jackson News in Hindi

खबर है कि रजनीकांत और अक्षय कुमार की बहुप्रतिक्ष‍ित फिल्‍म ‘2.0’ की रिलीज डेट भी दो-तीन महीने आगे ख‍िसक सकती है। अभी यह फिल्‍म 28 अप्रैल 2018 को रिलीज होनी है। लेकिन बताया जा रहा है कि फिल्‍म में वीएफएक्‍स का बहुत सारा काम अभी बाकी है। ऐसे में रिलीज पोस्‍टपोन होने की पूरी संभावना है।

9/116 अप्रैल को रिलीज होगी ‘ब्‍लैकमेल’

Aiyaary Release Date Postponed No Clash With Padman News in Hindi Parmanu Hichki Veerey ki Wedding Gets New Release Date News in Hindi

इस बीच इरफान, कृति कुल्‍हाड़ी, अरुणोदय सिंह, दिव्‍या दत्ता और ओमी वैद्य की नई फिल्‍म ‘ब्‍लैकमेल’ की भी रिलीज डेट आ गई है। यह फिल्‍म 6 अप्रैल 2018 को रिलीज होगी।

10/112 अक्‍टूबर को रितिक-टाइगर की जोड़ी का धमाल

Aiyaary Release Date Postponed No Clash With Padman News in Hindi Parmanu Hichki Veerey ki Wedding Gets New Release Date News in Hindi

कुछ और नई फिल्‍मों की रिलीज डेट सामने आई है। यश राज बैनर तले बन रही रितिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर की अनाम फिल्‍म गांधी जयंती के मौके पर अगले साल रिलीज होगी। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही यह फिल्‍म 2 अक्‍टूबर 2019 को रिलीज होगी। फिल्‍म को लंबे वीकएंड का लाभ मिलेगा।

11/11रणीवर अगस्‍त 2019 में लाएंगे वर्ल्‍ड कप

दूसरी ओर, डायरेक्‍टर कबीर खान क्रिकेट की दुनिया को पर्दे पर उतारने की तैयारी में हैं। 1983 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत को वह 30 अगस्‍त 2019 को पर्दे पर रिलीज कर रहे हैं। ‘1983: द फिल्‍म’ में रणवीर सिंह लीड रोल में हैं।