Home बॉलीवुड

‘केसरी’ के सेट पर आग लगने से हुआ करोड़ों का नुकसान

Published:
SHARE

1/6आग से हुआ इतने करोड़ का नुकसान

akshay-kumar

आपको याद होगा कि पिछले महीने अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ के सेट पर भीषण आग लग गई थी। उस दौरान फिल्म की शूटिंग महाराष्ट्र के सतारा जिले के वाई गांव में चल रही थी। इस हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ था। लेकिन सेट जलकर खाक हो गया था। इस आगजनी में हुए नुकसान का मूल्यांकन कर लिया गया है, जो करोड़ों में हैं।

2/6पहले ही करवा रखा था इंश्योरेंस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही इस फिल्म के लिए करण जौहर ने पहले ही बीमा करवा रखा था। सूत्रों के मुताबिक बीमा कंपनी के अधिकारियों ने पिछले दिनों मौके का मुआयना किया और सारी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट पेश की, जिसमें 8 करोड़ रुपये का नुकसान बताया गया है।

3/6इसलिए लगी थी सेट पर आग?

kesri

बीमा कंपनी की रिपोर्ट में बताया गया है कि ‘केसरी’ की शूटिंग के लिए सेट खुले इलाके में लगाया गया था। जब बैटल ऑफ सारागाढ़ी के सीन को फिल्माया जा रहा था, तो युद्ध सीन में कुछ बम एक्सप्लोजन किए गए, जिसके चलते आग लग गई। हवा तेज थी, इसी कारण आग बड़ी तेजी से फैल गई।

4/610 दिनों तक ठप्प रही शूटिंग

PadMan Akshay Kumar Box Office Success Rate From 2007 to 2017 News in Hindi | Top 10 Akshay Kumar Films

इस आग की वजह से करीब 10 दिनों तक शूटिंग ठप्प रही। लेकिन बाद में फिर शूटिंग शुरू हो गई। बता दें, जल्द ही हिमाचल के स्पीति में फिल्म के कुछ हिस्से फिल्माए जाएंगे।

5/622 मार्च को रिलीज होनी है फिल्म

इस मसले पर करण ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि धर्मा प्रोडक्शन को बीमा की रकम जल्द ही मिल जाएगी। बता दें, अनुराग सिंह के निर्देशन में बन रही ‘केसरी’ 22 मार्च 2019 को रिलीज होगी।

6/6रियल स्टोरी पर बेस्ड है फिल्म

Kesari First Look

‘केसरी’, 1857 के सारागढ़ी के युद्ध की कहानी है। फिल्म में अक्षय कुमार, हविलदार सिंह का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने उस समय की इंडो-ब्रिटिश आर्मी का नेतृत्व किया था। फिल्म में परिणीति चोपड़ा उनके अपोजिट हैं। बता दें, इस फिल्म को प्रोड्यूस करने में सलमान ने भी दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन किन्ही कारणों से उन्होंने अपना मन बदल लिया।