Home बॉलीवुड

फिर से लटक सकती है ‘परमाणु’ की रिलीज, कोर्ट ने दिया अल्‍टीमेटम

Updated: May 09, 2018 16:29 pm
SHARE

1/7क्या फिर बदलेगी रिलीज डेट?

John Abraham Parmanu First Look Released News in Hindi

जॉन अब्राहम की फिल्म ‘परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण’ 25 मई को रिलीज होनी है। प्रेरणा अरोड़ा की कंपनी (क्रिएज एंटरटेनमेंट) और जॉन की कंपनी (जेए फिल्म) के बीच फिल्म को लेकर विवाद चल रहा है। अब बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले से जुड़े सभी पक्षों को 10 मई तक आपस में विवाद सुलझा लेने का अल्टीमेटम दिया है। इस मामले के सुलझते ही फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो सकेगा। अगर तय समय पर दोनों सुलाह नहीं करते हैं, तो फिल्म की रिलीज डेट फिर से बदल सकती है।

2/7क्यों अदालत में गया मामला?

फिल्म की निर्माता कंपनी क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट के 5 करोड़ 65 लाख रुपये बकाया हैं। इस कारण मामला अदालत में चला गया। जॉन ने दो और कंपनियों के साथ इस पैसे को बांटने का फैसला किया और तय किया गया कि फिल्म की रिलीज के बाद इसकी बराबर की हिस्सेदारी होगी।

3/7नहीं आनी चाहिए रिलीज में रुकावट

parmanu

बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले में त्वरित सुनवाई करते हुए कहा कि फिल्म को 25 मई को रिलीज किए जाने में कोई रुकावट नहीं आनी चाहिए। इसके साथ ही अदालत ने क्रिअर्ज कंपनी से उनके बैक एकाउंट और संपत्ति के ब्यौरे का एफिडेविट सब्मिट करने को कहा है।

4/7जॉन ने क्रिएज को दिया लीगल नोटिस

john

अपने लीगल नोटिस में जॉन अब्राहम की कंपनी ‘जेए फिल्म्स’ ने क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट के खिलाफ आरोप लगाया है कि क्रिअर्ज ने उनके पेमेंट्स अब तक रुकवा रखे हैं। इसी के साथ क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट ‘जेए फिल्म्स’ के साथ ना तो ‘परमाणु’ की डिस्ट्रीब्यूशन प्लान को लेकर चर्चा कर रही है और ना ही इसकी प्रमोशनल स्ट्रेटेजी पर ध्यान दे रही है।

5/7आ चुका है फिल्म का टीजर

अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का टीजर 26 अप्रैल को यूट्यूब पर रिलीज किया गया था। बाद में इसके नए पोस्टर के साथ फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान किया गया। फिल्म में डायना पेंटी और बोमन ईरानी भी अहम रोल में हैं।

6/7क्या है फिल्म की कहानी?

john parmanu

‘परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण’ भारत की उस ऐतिहासिक घटना पर आधारित है, जिसके चलते देश परमाणु शक्ति संपन्न देशों की कतार में शामिल हुआ था। कहानी भारत के दूसरे परमाणु परीक्षण यानि पोखरण-2 से जुड़ी है।

7/73 बार बदल चुकी है रिलीज डेट

john

पहले जॉन की यह फिल्म 8 दिसंबर, 2017 को रिलीज होनी थी। लेकिन बाद में इसे 2 मार्च किया। फिर 4 मई और अब 25 मई फाइनल हुई है। वैसे कोर्ट ने कह दिया है कि इसकी रिलीज में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उम्मीद है कि ‘परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण’ तय तारीख पर रिलीज होगी।