Home बॉलीवुड

इन स्टार्स के असली घर में शूट हुई हैं बॉलीवुड की ये फिल्में

Updated: Feb 09, 2018 10:19 am
SHARE

1/7अब ध्यान से देखना ये फिल्में…

बॉलीवुड सेलेब्स के घर और फार्म हाउस भी कई बार फिल्म का सेट बन जाते हैं। वैसे बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में मुंबई में मौजूद फिल्म स्टूडियो के भीतर शूट होती हैं। लेकिन जरूरत पड़ने पर सेलेब्स के घर भी काम में ले लिए जाते हैं। हालांकि, ऐसा कम ही होता है। वैसे अब तक बॉलीवुड के इन मशहूर सेलिब्रेटिज के घर में हिंदी सिनेमा की चर्चित फिल्में शूट हो चुकी हैं। और हां, ये बात आप पक्के तौर पर नहीं जानते होंगे!

2/7‘संजय दत्त की बायोपिक’

संजय दत्त की बायोपिक इसी साल अप्रैल में रिलीज होनी है। इसमें रणबीर कपूर दत्त के रोल में हैं। बायोपिक संजू बाबा पर है, तो इसमें उनका घर भी दिखाना था। ऐसे में बाबा ने फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को अपने घर ‘इम्पेरियल हाइट्स’ में शूटिंग करने की इजाजत दे दी।

3/7‘बजरंगी भाईजान’

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के कई सीन उनके पनवेल वाले फार्महाउस में शूट किए गए हैं, जिसे अर्पिता फार्म्स के नाम से जाना जाता है। अबकी बार फिल्म देखें तो ध्यान रहे।

4/7‘फैन’

शाहरुख की सुपरहिट फिल्म ‘फैन’ उन्हीं के बंगले ‘मन्नत’ में शूट की गई है। और हां, कुछ हिस्सा बैंड स्टेड पर फिल्माया गया है। इसमें शाहरुख ने डबल निभाए हैं।

5/7‘की एंड का’

करीना कपूर और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म ‘की एंड का’ में दिखाया गया लंच सीक्वेंस लेजेंड अमिताभ बच्चन के बंगले ‘जलसा’ में शूट किया गया है। इसी सीक्वेंस में ‘बिग बी’ और उनकी पत्नी जया बच्चन का गेस्ट अपीयरेंस है।

6/7‘वीर-जारा’

यशराज बैनर तले बनी शानदार फिल्म ‘वीर-जारा’ के कई सीन अभिनेता सैफ अली खान के पटौदी हाउस में शूट किए गए हैं, जो हरियाणा में स्थित है। इस फिल्म में शाहरुख खान और प्रीति जिंटी लीड में थे।

7/7‘बॉम्बे टॉकीज’

पॉपुलर फिल्म ‘बॉम्बे टॉकीज’ के कुछ सीन अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ और करण जौहर के घर पर शूट किए गए हैं।