Home बॉलीवुड

‘टाइगर जिंदा है’ का सीक्‍वल ला रहे हैं ‘भाई’, ये 5 फिल्‍में भी आनी हैं

Updated: Jun 12, 2018 12:53 pm
SHARE

1/7आ रही है भाईजान की ‘रेस-3’

Race 3 Story Plot Fun Facts Action Music Hum Aapke Hain Koun Salman Khan News in Hindi

सलमान खान के फैंस के लिए ये बंपर खुशी का मौका हो सकता है। बॉलीवुड के भाईजान की ‘रेस-3’ जहां इस शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज की तैयारी कर रही है, वहीं सलमान ने खुद कंफर्म किया है कि वो ‘टाइगर जिंदा है’ के सीक्‍वल पर काम कर रहे हैं। यही नहीं, इसके साथ ही वह अपने पुराने अजीज दोस्‍त संजय लीला भंसाली के साथ फिर से फिल्‍म बना रहे हैं।

2/7सलमान ने सुनी है सीक्‍वल की कहानी

tiger-zinda-hai-salman

साल 2017 के अंत में रिलीज हुई ‘टाइगर जिंदा है’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त कमाई की थी। फिल्‍म का अंत भी इस अंदाज में किया गया कि सीक्‍वल के आसार साफ नजर आ रहे थे। ऐसे में जब ‘रेस-3’ के प्रमोशन के दौरान सलमान से सीक्‍वल के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘हां, अभी मैंने सीक्‍वल के लिए एक कहानी सुनी है। हम जल्‍द ही इस पर काम करेंगे।’

3/7‘रेस-3’ के बाद ‘भारत’ की शूटिंग करेंगे सलमान

वैसे इस दौरान मजाकिया अंदाज में ही सही, सलमान ने यह भी कहा कि इस बार सीक्‍वल का नाम ‘जोया जिंदा है’ होगा। सलमान खान ने इससे पहले अपनी अपकमिंग फिल्‍मों की लिस्‍ट भी कंफर्म की थी। ‘रेस-3’ के बाद सलमान, अली अब्‍बास जफर के साथ ‘भारत’ में बिजी होने वाले हैं। इस फिल्‍म में उनके साथ प्रियंका चोपड़ा और दिशा पाटनी भी नजर आएंगी।

4/7…तो सलमान बनते बाजीराव

After Padmaavat Sanjay Leela Bhansali To Make Another Big Budget Musical Film News in Hindi | Padmaavat Box Office Collection in Hindi Day 13

दिलचस्‍प बात ये है कि सलमान अब अपने पुराने दोस्‍त संजय लीला भंसाली की फिल्म करने जा रहे हैं। दोनों के रिश्‍तों में लंबे समय से खटास थी, जो अब दूर हो चुकी है। हालांकि, इस खटास की एक बड़ी वजह ऐश्‍वर्या राय थीं। हालात ऐसे थे कि भंसाली कभी सलमान के साथ ही ‘बाजीराव मस्‍तानी’ बनाने वाले थे। खैर, सलमान ने खुद कहा है कि वो भंसाली के साथ आगे एक फिल्‍म में काम करेंगे। हालांकि, अभी फिल्‍म का नरेशन उन्‍हें नहीं दिया गया है।

5/7ये तीन फिल्‍में भी हैं कतार में

Meet Sartaj Kakkar Son of Salman Khan in Tiger Zinda Hai Junior News in Hindi

इसके अलावा सलमान की अप‍कमिंग फिल्‍मों में ‘दबंग-3’ है। यह फिल्‍म इस बार प्रभु देवा डायरेक्‍ट करेंगे। प्रभु इससे पहले सलमान के साथ ‘वांटेड’ बना चुके हैं। इससे इतर साजिद नाडियाडवाला एक बार फिर डायरेक्‍शन की बागडोर संभालेंगे। वो ‘किक-2’ की तैयारी कर रहे हैं, वहीं आगे एक और फिल्‍म ‘शेर खान’ भाई की पाइपलाइन में है।

6/7‘रेस-4’ भी बनेगी, लेकिन…

Rajinikanth's Kaala Avoids Clash With Salman Khan's Race 3 News in Hindi

सलमान ने यह भी कहा कि यदि ‘रेस-3’ कामयाब हो जाती है तो वह इस फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाएंगे। यानी ‘रेस-4’ के आसार अभी से बनने लगे हैं। सलमान की ‘रेस-3’ 3डी में भी रिलीज हो रही है। यह बॉलीवुड की पहली एक्‍शन फिल्‍म है, जो 3डी में रिलीज हो रही है।

7/7मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन खोलेंगे सलमान

Salman Khan Was Afraid of Himself 10 Years Before Then Father Salim Khan Suggested The Right Path News in Hindi

सलमान खान ‘रेस-3’ से बतौर डिस्‍ट्रीब्‍यूटर भी डेब्‍यू कर रहे हैं। वो इस फिल्म के सोलो डिस्ट्रीब्यूटर होंगे। यही नहीं, वह लंबे समय से मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन खोलने की भी योजना बना रहे हैं। समझा जा रहा है कि इस साल के अंत तक वह खुद का मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन शुरू करेंगे। इसके तहत पहला मल्‍टीप्‍लेक्‍स मुंबई के बाहरी इलाके में खोला जाएगा। इसके पीछे सलमान की मंशा कम कीमत में दर्शकों को फिल्‍म दिखाने की है। वह मल्‍टीप्‍लेक्‍स में टिकट की बढ़ती कीमतों की मोनापॉली भी तोड़ना चाहते हैं।