Home बॉलीवुड

रिलीज से पहले ‘संजू’ के ख‍िलाफ श‍िकायत, जाना पड़ सकता है कोर्ट

Published:
SHARE

1/5ट्रेलर में दिखाए सीन पर आपत्त‍ि

Sanju Release May Face Trouble Complaint Against Ranbir Kapoor's Film For Toilet Leakage Scene News in Hindi

संजय दत्त की मोस्‍ट अवेटेड बायोपिक ‘संजू’ 29 जून को रिलीज होने वाली है। फिल्‍म के टीजर, ट्रेलर और गानों ने धूम मचा रखी है, लेकिन इसी बीच फिल्‍म के ख‍िलाफ केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड यानी सेंसर बोर्ड में श‍िकायत की गई है। श‍िकायर्ता ने ट्रेलर में दिखाए गए उस सीन पर आपत्त‍ि जताई है, जिसमें जेल की बैरक में टॉयलेट का पानी ओवरफ्लो होता है।

2/5एक्‍शन नहीं लेने पर कोर्ट में केस की चेतावनी

Sanju Release May Face Trouble Complaint Against Ranbir Kapoor's Film For Toilet Leakage Scene News in Hindi

न्‍यूज एजेंसी ‘एएनआई’ की खबर के मुताबिक, शिकायतकर्ता पृथ्वी मास्के ने फिल्म में जेल की बैरक में टॉयलेट लीकेज वाले सीन पर आपत्ति दर्ज कराई है। उन्‍होंने 11 जून को सीबीएफसी के चेयरमैन प्रसून जोशी, फिल्म के निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा के अलावा एक्‍टर रणबीर कपूर का नाम लेते हुए श‍िकायत की है। साथ ही मास्‍के ने यह भी कहा है कि अगर इस मामले में बोर्ड कोई कार्रवाई नहीं करता है तो वह कोर्ट में केस करेंगे।

3/5‘जेल का रखा जाता है पूरा खयाल’

Sanju Release May Face Trouble Complaint Against Ranbir Kapoor's Film For Toilet Leakage Scene News in Hindi

श‍िकायत में कहा गया है, ‘मूवी के ट्रेलर में हमने देखा कि संजय दत्त जेल की ऐसी बैरक में हैं, जहां टॉयलेट ओवरफ्लो हो गया। लेकिन जैसी सूचना उपलब्ध है उसके मुताबिक, सरकार और जेल अधिकारी जेल की बैरक का पूरा ख्याल रखते हैं। हमने इस तरह की कोई घटना कभी नहीं सुनी है।’

4/5इससे पहले भी फिल्‍में बनीं, लेकिन…

Watch Sanju Official Trailer Starring Ranbir Kapoor Anushka Sharma Sonam Kapoor News in Hindi

शिकायत में आरोप लगाया गया कि इससे पहले गैंगस्टर्स के जीवन पर आधारित कई फिल्में रिलीज हुईं। उनमें भी जेल का सीन था, लेकिन कभी कोई ऐसा कोई सीन कभी नहीं दिखाया गया। चिट्ठी में आगे लिखा गया है, ‘यह सीन भारत के जेल और जेल अधिकारियों के बारे में गलत प्रभाव डालेगा। यदि इसके खिलाफ आप कोई ऐक्शन नहीं लेते हैं तो हमारे पास माननीय कोर्ट में जाकर फिल्‍म की रिलीज पर स्टे लगवाने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं बचेगा।’

5/5इस सीन पर जताई है आपत्त‍ि

via GIPHY

गौरतलब है‍ कि मूवी के ट्रेलर में एक ऐसा सीन है जहां रणबीर कपूर जेल की बैरक में होते हैं और अचानक से टॉयलेट ओवरफ्लो होने लगता है। राजकुमार हिरानी निर्देशित ‘संजू’ में रणबीर कपूर के अलावा मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।