Home बॉलीवुड

दो साल से अटकी थी सनी देओल की ये फिल्म, अब होगी रिलीज

Published:
SHARE

1/7आखिरकार रिलीज होगी ‘मोहल्ला अस्सी’

sunny-deol

सनी देओल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ जल्द रिलीज होगी। फाइनली, इस फिल्म को केंद्रीय प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने प्रमाण पत्र दे दिया है। फिल्म को ‘ए’ (एडल्ट) सर्टिफिकेट दिया गया है। और हां, यह फिल्म बिना किसी कट के जल्द रिलीज होगी। ‘मोहल्ला अस्सी’ को लेकर बोर्ड और फिल्म निर्माताओं के बीच करीब 2 तक कानूनी लड़ाई चली। मशहूर लेखक काशीनाथ सिंह के उपन्‍यास ‘काशी का अस्सी’ पर बनी इस फिल्म के कंटेंट को बोर्ड ने आपत्तिजनक बताकर बैन कर दिया था।

2/7‘लंबी लड़ाई के बाद मिला न्याय’

क्रॉसवर्ड एंटरटेनमेंट के निर्माताओं ने कहा, ‘हमें न्याय मिला है। लंबी लड़ाई के बाद हमारे पक्ष में फैसला आया है और सेंसर बोर्ड ने रिलीज के लिए सर्टिफिकेट दे दिया है। फिल्म जल्द ही बिना किसी कट के पर्दे पर आएगी।

3/72016 से अटकी थी रिलीज

sunny deol sakshi tanwar in mohalla assi

बता दें, निर्माताओं द्वारा मार्च 2016 में फिल्म के प्रमाण पत्र के लिए सेंसर बोर्ड में आवेदन किया गया था, तभी से इसकी रिलीज अटकी हुई थी।

4/7कोर्ट ने ही लगाई थी रोक

sunny

फिल्म की रिलीज पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने ही रोक लगाई थी। अदालत ने पहली नजर में इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कही थी।

5/7निर्माताओं ने दी थी चुनौती

kashinath-singh

क्रॉसवर्ड एंटरटेनमेंट ने अपनी याचिका में सीबीएफसी के 14 जून 2016 और एफसीएटी के 24 नवंबर 2016 के आदेश को चुनौती दी थी। बता दें, सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया था। जबकि एफसीएटी ने फिल्म में 10 कट लगाने को कहा था।

6/7साक्षी और रवि किशन भी हैं फिल्म में

इस फिल्म में सनी देओल, रवि किशन और साक्षी तंवर जैसे कलाकार हैं। फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं। इस फिल्म को लेकर उन पर और सनी देओल पर वाराणसी में एफआईआर भी दर्ज हुई थी। फिल्‍म के एक सीन में भगवान श‍िव की छव‍ि को खराब करने का आरोप है।

7/7देखिए फिल्म का ट्रेलर-

ये फिल्म का ऑफिशियल ट्रेलर तो नहीं है, लेकिन फिर भी बहुत बार देखा गया है। इसी ट्रेलर को देख दर्शक इस फिल्म को देखने को उत्सुक हो रहे हैं या फिर विरोध दर्ज करवा रहे हैं। और हां, यह फिल्‍म इंटरनेट पर बहुत पहले लीक भी हो चुकी है।