Home बॉलीवुड

जब ऐश्वर्या के लिए सिरदर्द बन गए थे सलमान खान

Updated: Nov 01, 2017 12:42 pm
SHARE

1/16हर मोहब्बत एक कहानी होती है

salman-and-aish

कहते हैं कि मोहब्बत वो नगमा है जो हर साज पर गाया नहीं जाता। सलमान और ऐश्वर्या का नाम आता ही जेहन में कुछ यादें ताजा हो जाती हैं। दोनों की लव स्टोरी से दुनिया वाकिफ है। लव का हाई डोज टाइप मामला था दोनों का। आज हम आपको बताते हैं ऐश्वर्या की लव स्टोरिज के बारे में। चलिए शुरू करते हैं।

2/16मिस वर्ल्ड बनी थी ऐश्वर्या

aishwarya rai and sushmita sen

साल 1994 की बात है। ऐश ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। पूरी दुनिया में ये नाम छा गया था। इसके बाद वो सीधे फिल्मों में एंट्री करने वाली थीं। साल 1997 में रिजनल सिनेमा के द्वारा उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। इसी साल उन्हें पहली बॉलीवुड फिल्म भी मिल गई। इसका नाम था ‘और प्यार हो गया।’

3/16सोमी अली के लिए धड़कता था सलमान का दिल

salman-and-somy

उन दिनों सलमान के सितारें शीर्ष पर थे। उनका दिल एक्ट्रेस सोमी अली के लिए धड़कता था। लेकिन जैसे ही उन्होंने ऐश को देखा, तो वो दीवाने से हो गए। दोनों की बातें होने लगी। सलमान पहले सोमी से शादी करने वाले थे, लेकिन अब रिश्ता टूट गया था। सोमी ने एक इंटरव्यू में भी बताया था कि ऐश की वजह से उनका और सलमान का ब्रेकअप हुआ था।

4/16‘भाई’ ने दिलवाया काम

hum dil de chuke sanam

सलमान ने कई प्रोड्यूसर्स से ऐश को लेकर सिफारिशें की। संजय लीला भंसाली सलमान के अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने दोनों को लेकर ‘हम दिल दे चुके सनम’ बनाई। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश एक-दूजे से सच्ची वाली मोहब्बत कर बैठे थे।

5/16जब अकेले रहने लगी ऐश

salman-aishwarya

ऐश धीरे-धीरे सलमान की जिंदगी में दाखिल हो रही थी। सलमान बॉलीवुड के बैड ब्वॉय थे। ऐश के घरवाले सलमान  को नहीं चाहते थे। लेकिन सलमान के घर ऐश का खूब आना-जाना था। अपने घरवालों से नाराज होकर ऐश्वर्या राय अकेले रहने लगी थी।

6/16सिरदर्द बन गए थे सलमान

salman and aish

रिलेशन कब सिरदर्द बन जाता है पता भी नहीं चलता। धीरे-धीरे सलमान ऐश के लिए सिरदर्द बन गए थे। वो सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही थी। सलमान उन्हें परेशान कर रहे थे। कहा जाता है कि रात के 3 बजे सलमान ऐश के घर पहुंच गए। शादी की जिद्द करने लगे। इसके बाद ऐश के पिता ने सलमान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। और फिर दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी।

7/16सोमी का आया फोन

somy-and-salman

सलमान यारों के यार हैं। वो दोस्ती और दुश्मनी… दोनों ही दिल से निभाते हैं। सोमी के पिता की तबीयत अचानक खराब हो गई। उन्होंंने सलमान को फोन किया। सलमान रातों-रात अमेरिका चले गए। इस बात से ऐश बहुत नाराज हुई थी।

8/16सलमान ने की तोड़फोड़

salman-angry

 

खबरों के मुताबिक, सलमान ने ऐश्वर्या की फिल्म ‘कुछ ना कहो’ के सेट पर हंगामा खड़ा कर दिया। इस फिल्म के हीरो अभिषेक बच्चन थे, कहते हैं कि सलमान ने उनकी कार तक में तोड़फोड़ भी की। एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश ने माना कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि जब वो सलमान का फोन नहीं उठातीं तो सलमान झगड़ा करते थे। ऐसे में इस रिलेशन का अंत हो गया।

9/16फिर विवेक को करने लगी डेट

Vivek Oberoi Says After His Press Confrence in 2003 Seems Salman Khan Declared Fatwa Against Him News in Hindi

ऐश्वर्या काफी परेशान थीं। फिर वो विवेक ओबरॉय को डेट करने लगी। दोनों ने फिल्म ‘क्यों हो गया न’ में साथ काम करते वक्त एक दूसरे के लिए प्यार महसूस किया। यहां तक कि ऐश के 30वें जन्मदिन पर विवेक ने उन्हें 30 गिफ्ट भी दिए थे।

10/16सलमान ने किया 41 बार फोन

salman-call

 

लेकिन सलमान फिर बीच में आ गए। उन्होंने विवेक को तंग करना शुरू कर दिया। उन्होंने विवेक को धमकियां भी दीं। विवेक ने बताया कि ऐश से दूर रहने के लिए सलमान ने 41 बार फोन किया।

11/16ऐश ने छोड़ा साथ

vivek

विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये सारी बात मीडिया के सामने बता दी। किस्मत देखिए कि जिसके लिए विवेक ने इतना बड़ा कदम उठाया उसने भी उनका साथ छोड़ दिया। ऐश ने बाद में साफ कर दिया था कि इन सब से उनका कोई लेना देना नहीं हैं और उनसे दूरी बना ली।

12/16अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली फिल्म

Abhishek And aishAbhishek And aishwarya marrige anniversary 10 yearswarya marrige anniversary 10 years

बात साल 2000 की है। ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ फिल्म रिलीज हुई थी। दोनों ने साथ-साथ काम किया था। एकसाथ दोनों की पहली फिल्म थी। पहले दोस्ती हुई। फिर दोनों ने एक-दूजे से मिलना-जुलना शुरू किया।

13/16जब बने पक्के वाले दोस्त

Massive Fire At Aishwarya Rai Mother Vrinda Rai Building in Bandra Munbai News in Hindi

इसके बाद साल 2005 में ‘बंटी और बबली’ आई। अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या ने ‘कजरारे-कजरारे’ गाने पर धांसू वाला डांस किया। गाना बहुत हिट रहा। अब दोनों पक्के वाले दोस्त बन गए थे।

14/16करने लगे थे डेट

Abhishek Bachchan recalls proposing to Aishwarya Rai Bachchan New in Hindi

फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों एक-दूजे को डेट करने लगे। अभिषेक बच्चन के करियर की यह काफी बड़ी हिट फिल्म है। पर्दे पर दोनों की जोड़ी में वो अहसास दिखा भी है, जो उन दिनों दोनों के दिल पर रेंग रहा था।

15/16बालकनी पर किया इजहार

aish-abhi

न्यूयॉर्क टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में अभिषेक ने बताया कि गुरु’ फिल्म की शूटिंग के लिए अभिषेक बच्चन अमेरिका गए थे। होटल में रूकना हुआ था। उस होटल की बालकनी में खड़े होकर अभिषेक ये सोचते थे कि काश एक दिन वो और ऐश्वर्या एक हो जाएं। इंटरस्टिंग ये है कि ‘गुरु’ फिल्म का प्रीमियर न्यूयॉर्क में था। अभिषेक और एश्वर्या वहां पहुंचे। प्रीमियर के बाद दोनों उसी होटल में गए। अभिषेक ने ऐश्वर्या को उसी बालकनी पर ले जाकर प्रपोज किया। उन्होंने कहा, ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी?’

16/16रीयल हैं अभिषेक

marriage of abhishek bachchan and aishwarya

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि अभिषेक का इजहार हालांकि फिल्मी था, लेकिन फिर भी उन्हें अभिषेक रीयल लगे। दोनों ने अमेरिका से लौटते ही 20 अप्रैल 2007 को शादी कर ली। और कहानी खत्म…