Home बॉक्स ऑफिस

‘अय्यारी’, ‘पैडमैन’ और ‘पद्मावत’ से ज्‍यादा कमा गई ‘ब्‍लैक पैंथर’

Updated: Feb 17, 2018 16:38 pm
SHARE

1/8‘अय्यारी’ ने पहले दिन कमाए 3.36 करोड़

Aiyaary Movie Review in Hindi

बॉक्‍स ऑफिस पर शुक्रवार को रिलीज नीरज पांडे की फिल्‍म ‘अय्यारी’ ने पहले दिन 3.36 करोड़ के करीब कारोबार बिजनेस किया है। देशभर में 1750 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज इस फिल्‍म को एक हफ्ते पहले रिलीज ‘पैडमैन’ और तीन हफ्ते हफ्ते रिलीज ‘पद्मावत’ से कड़ी टक्‍कर मिल रही है। जबकि इन सब के मुकाबले शुक्रवार को रिलीज हॉलीवुड फिल्‍म ‘ब्‍लैक पैंथर’ ने सबसे ज्‍यादा कमाई की है।

2/8‘पैडमैन’ ने कमाए 2.10 करोड़ रुपये

Comedian Mallika Dua Takes A Dig At Actor Akshay Kumar Padman Challenge News in Hindi | Celebs Shares Selfie With Sanitary Pad

अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ ने 8वें दिन शुक्रवार को 2.10 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। आर. बाल्‍की के निर्देशन में बनी ‘पैडमैन’ ने अपने पहले हफ्ते में 62.87 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। इस तरह 60 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्‍म अब फायदे में आ गई है। शुक्रवार 8वें दिन की कमाई मिलाकर अब यह 64.97 करोड़ रुपये की कुल कमाई कर चुकी है।

3/8‘पद्मावत’ की कमाई रही 1.50 करोड़

Ranveer Singh Khilji Padmaavat

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावत’ को लेकर दर्शकों का रुझान अभी भी बना हुआ है। फिल्‍म ने अपने चौथे शुक्रवार को 1.50 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। इस तरह फिल्‍म की कुल कमाई 269.25 करोड़ रुपये हो गई है।

4/8‘ब्‍लैक पैंथर’ ने की 5.60 करोड़ की शानदार कमाई

Aiyaary First Day Box Office Collection in Hindi | Padman 8th Day Box Office Collection in Hindi | Padmaavat Ki Kamai | Black Panther India Box Office Collection in Hindi

दूसरी ओर, तीनों हिंदी फिल्‍मों को पीछे छोड़ते हुए मार्वल की नई सुपरहीरो फिल्‍म ‘ब्‍लैक पैंथर’ ने पहले दिन भारत में 5.60 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस फिल्‍म ने गुरुवार को पेड प्रीव्‍यू से भी 35 लाख रुपये की कमाई कर ली थी। यानी इसकी कुल कमाई 7.18 करोड़ रुपये हो गई है।

5/8वीकएंड में बढ़नी चाहिए ‘अय्यारी’ की कमाई

Aiyaary Movie Review in Hindi

मनोज बाजपेई, सिद्धार्थ मल्‍होत्रा और रकुल प्रीत सिंह स्‍टारर ‘अय्यारी’ को समीक्षकों से ठीक ठाक रेस्‍पॉन्‍स मिला है। फिल्‍म में एक्‍टर्स की अदाकारी की खूब तारीफ हो रही है। जबकि टिकट ख‍िड़की पर दर्शकों ने इसे औसत रेटिंग दी है। उम्‍मीद यही की जा रही है कि यह फिल्‍म वीकएंड में 60-70 फीसदी ज्‍यादा कमाई करेगी।

6/8सिद्धार्थ की पिछली फिल्‍मों से कमजोर

Aiyaary Movie Review in Hindi

सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की पिछली दो फिल्‍मों के मुकाबले भी ‘अय्यारी’ थोड़ी कम कमाई कर सकी है। उनकी ‘इत्‍तेफाक’ ने पहले दिन 4.05 करोड़ और ‘ए जेंटलमैन’ ने 4.04 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

7/8नीरज के लिए भी सबसे कमजोर फिल्‍म

Aiyaary Release May Get Postponed As Defence Ministry Demands Changes In Neeraj Pandey Film News in Hindi

डायरेक्‍टर नीरज पांडे के लिए भी ‘अय्यारी’ का पहला दिन पिछले रिकॉर्ड्स के मुकाबले अच्‍छा नहीं रहा। उनकी ‘एमएस धोनी- द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ ने पहले दिन 21.30 करोड़, ‘बेबी’ ने 9.33 करोड़ और ‘स्‍पेशल 26’ ने 7 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

8/8आगे और भी मुश्‍किल है रास्‍ता

Aiyaary Movie Review in Hindi

हालांकि, मनोज बाजपेई के लिहाज से लीड रोल में पहले दिन यह उनकी सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म है। ‘अय्यारी’ के लिए आगे का रास्‍ता भी सुखद नहीं है। वीकएंड पर कमाई के बाद वीकडेज में भी उसे ‘पद्मावत’ और ‘पैडमैन’ से टक्‍कर मिलेगी। जबकि ‘ब्‍लैक पैंथर’ का रुतबा अभी और बढ़ सकता है। ऐसे में संभव है कि पहले ही हफ्ते में फिल्‍म की कमाई करोड़ों से लाखों में पहुंच जाए।