Home बॉक्स ऑफिस

तीन बॉलीवुड फिल्‍में भी नहीं रोक पा रही ‘ब्‍लैक पैंथर’ की कमाई

Updated: Feb 19, 2018 16:11 pm
SHARE

1/8पहले वीकएंड में ही ‘अय्यारी’ की हालत पतली

Aiyaary Release May Get Postponed As Defence Ministry Demands Changes In Neeraj Pandey Film News in Hindi

बॉक्‍स ऑफिस पर ‘अय्यारी’, ‘पैडमैन’ और ‘पद्मावत’ की तिकड़ी को हॉलीवुड फिल्‍म ‘ब्‍लैक पैंथर’ से कड़ी टक्‍कर मिल रही है। नीरज पांडे की ‘अय्यारी’ जहां पहले वीकएंड में ही दम तोड़ती नजर आ रही है, वहीं ‘पैडमैन’ भी दूसरी वीकएंड में सुस्‍त दिखी। मजेदार बात यह है कि मार्वल कॉमिक्‍स की नई सुपरहीरो फिल्‍म ‘ब्‍लैक पैंथर’ भारत में तीनों बॉलीवुड फिल्‍मों के मुकाबले ज्‍यादा कमाई कर रही है।

2/8तीन दिनों में सिर्फ 11.70 की कमाई

Aiyaary Release May Get Postponed As Defence Ministry Demands Changes In Neeraj Pandey Film News in Hindi

मनोज बाजपेई, सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, रकुल प्रीत सिंह स्‍टारर ‘अय्यारी’ के लिए पहला वीकएंड बहुत ही बुरा रहा है। फिल्‍म तीन दिनों में 11.70 करोड़ रुपये का ही बिजनेस कर सकी है। फिल्‍म ने रविवार को 4.30 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। जबकि इससे पहले शनिवार को इसने 4.04 करोड़ और शुक्रवार को 3.36 करोड़ रुपये कमाए थे।

3/8‘इत्तेफाक’ से भी कमजोर कमाई

Aiyaary Movie Review in Hindi

जाहिर तौर पर खराब वीकएंड के कारण अब वीकडेज ‘अय्यारी’ पर भारी पड़ने वाली है। फिल्‍म सेना, देशभक्‍त‍ि और जासूसी का कॉकटेल है। फिल्‍म में दमदार एक्‍टर्स की भरमार है और उनके अभ‍िनय की भी खूब तारीफ हो रही है। लेकिन स्‍क्रीनप्‍ले थोड़ी कमजोर है। सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की ‘इत्‍तेफाक’ ने फर्स्‍ट वीकएंड में 16.05 करोड़ जबकि ‘ए जेंटलमैन’ ने 13.13 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। यानी ‘अय्यारी’ का हाल उससे भी बुरा है।

4/8‘पैडमैन’ भी पड़ गई है सुस्‍त

Padman Movie Review in Hindi

आर. बाल्‍की के निर्देशन में बनी ‘पैडमैन’ भी टिकट ख‍िड़की पर सुस्‍त हो गई है। महिलाओं की माहवारी (पीरियड्स) और सेनिटरी पैड के इस्‍तेमाल पर बनी इस बायोपिक ड्रामा ने दूसरे वीकएंड में महज 9 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। फिल्‍म ने रविवार को 3.75 करोड़ रुपये कमाए हैं। जबकि शनिवार को इसने 3.15 करोड़ और शुक्रवार को 2.10 करोड़ का बिजनेस किया था। इस तरह ‘पैडमैन’ की कुल कमाई 71.87 करोड़ रुपये हो गई है।

5/8छोटे शहरों में हालत पस्‍त

Padman Movie Review in Hindi

अक्षय कुमार, राध‍िका आप्‍टे और सोनम कपूर स्‍टारर ‘पैडमैन’ को छोटे शहरों में बड़ी मुश्‍क‍िल से दर्शक मिल रहे हैं। फिल्‍म मुंबई और दिल्‍ली में तो अच्‍छा बिजनेस कर रही है। लेकिन अपने विषय के कारण इसे बिहार, यूपी, मध्‍य प्रदेश, हरियाणा और राजस्‍थान जैसे हिंदी भाषी राज्‍यों में मशक्‍कत करनी पड़ रही है।

6/8‘पद्मावत’ में अभी भी बाकी है दम

Padmaavat Enters 200 Crore Club News in Hindi | Padmaavat Ki Total Kamai

बॉक्‍स ऑफिस पर संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावत’ अपने चौथे वीकएंड में भी बढ़‍िया कारोबार कर रही है। इस फिल्‍म ने चौथे वीकएंड में शुक्रवार को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा मिलकार जहां 1.75 करोड़ रुपये कमाए थे, वहीं शनिवार को इसने 3 करोड़ और रविवार को 4 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इस तरह फिल्‍म की कुल कमाई अब 276.50 करोड़ रुपये हो गई है।

7/8वर्ल्‍डवाइड 500 करोड़ के करीब है ‘पद्मावत’

Padmaavat Enters 200 Crore Club News in Hindi | Padmaavat Ki Total Kamai

‘पद्मावत’ इसी के साथ ग्रॉस कमाई के मामले में वर्ल्‍डवाइड 499 करोड़ रुपये की हो गई है। फिल्‍म ने भारत में रविवार तक 334 करोड़ रुपये की ग्रॉस कमाई की है, जबकि दुनिया के बाकी देशों में इसने 165 करोड़ का बिजनेस किया है।

8/8‘ब्‍लैक पैंथर’ ने कमाए 19.35 करोड़

मजेदार बात यह है कि इन तीनों फिल्‍मों के मुकाबले हॉलीवुड सुपरहीरो फिल्‍म ‘ब्‍लैक पैंथर’ ने देसी बॉक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त कमाई की है। इस फिल्‍म ने शुक्रवार को जहां 5.60 करोड़ रुपये का बिजनेस किया, वहीं शनिवार को इसने 6.65 करोड़ रुपये कमाए। रविवार को फिल्‍म की कमाई 7.10 करोड़ रुपये रही है। इस तरह फर्स्‍ट वीकएंड में इसने 19.35 करोड़ का कारोबार किया है।