Home बॉक्स ऑफिस

‘इनफिनिटी वॉर’ ने तोड़ा ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘दंगल’ का रिकॉर्ड

Updated: Apr 25, 2018 17:18 pm
SHARE

1/6फिल्‍म की एडवांस बुकिंग ने रचा इतिहास

हॉलीवुड फिल्‍म ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली है। शुक्रवार को रिलीज हो रही इस फिल्‍म ने एडवांस बुकिंग के मामले में सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ और आमिर खान की ‘दंगल’ को भी पीछे छोड़ दिया है। मंगलवार तक एडवांस बुकिंग के मामले में यह फिल्‍म देश में ‘बाहुबली: द कंक्‍लूजन’ के बाद दूसरे नबंर पर थी।

2/62100 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हो रही है फिल्‍म

मार्वल कॉमिक्‍स की इस सुपरहीरो फिल्‍म को लेकर भारतीय दर्शकों में भी जबरदस्‍त उत्‍साह है। यही कारण है कि इस फिल्‍म को भारत में बड़े पैमाने पर 2100 स्‍क्रीन्‍स के साथ रिलीज किया जा रहा है। यह बहुत बड़ी संख्‍या है, क्‍योंकि आमतौर पर इतनी बड़ी स्‍क्रीन संख्‍या के साथ बॉलीवुड फिल्‍में रिलीज होती हैं।

3/6रिलीज में अभी दो दिन बाकी हैं

दिलचस्‍प बात ये भी है कि ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ की रिलीज में अभी दो दिन बाकी हैं। यानी बुधवार और गुरुवार को भी एडवांस बुकिंग होनी है। ऐसे में अंदाजा यही है कि ओपनिंग डे पर यह फिल्‍म 100 फीसदी एडवांस बुकिंग का परचम लहरा सकती है।

4/6हॉलिडे रिलीज के बावजूद टूटे रिकॉर्ड

खास बात ये भी है कि सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘सुल्‍तान’ वह आमिर खान की ‘दंगल’ सभी हॉलिडे रिलीज थीं। फिल्‍मों की स्‍क्रीन की संख्‍या भी 3000 से ऊपर थीं, लेकिन बावजूद इसके इस हॉलीवुड फिल्‍म ने एडवांस बुकिंग के मामले में इन फिल्‍मों को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार है, जब कोई हॉलीवुड फिल्‍म इस तरह का क्रेज लेकर आई हो।

5/6इधर, बॉलीवुड फिल्‍मों का है बुरा हाल

October Movie Review in Hindi

दूसरी ओर, बॉक्‍स ऑफिस पर तगड़ी कमाई के संकेत अलग से हैं। क्‍योंकि पिछली तीन रिलीज ‘अक्‍टूबर’, ‘नानू की जानू’ और ‘बियॉन्‍ड द क्‍लाउड्स’ तीनों ही फिल्‍मों का गण‍ित बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत अच्‍छा नहीं बैठा है। अपने दूसरे हफ्ते में चल रही वरुण धवन की ‘अक्‍टूबर’ ने मंगलवार को 70 लाख रुपये का बिजनेस किया है। इस तरह फिल्‍म की कुल कमाई 36.10 करोड़ रुपये हो गई है।

6/6‘जानू’ की निकली जान, ‘क्‍लाउड्स’ में पानी नहीं

Nanu Ki Jaanu Movie Review in Hindi

इनके अलावा शुक्रवार को रिलीज हुई अभय देओल की ‘नानू की जानू’ और ईशान खट्टर की ‘बियॉन्‍ड द क्‍लाउड्स’ दोनों ही फिल्‍मों का हाल बुरा है। ‘नानू की जानू’ ने सोमवार को 40 लाख रुपये, जबकि ‘बियॉन्‍ड द क्‍लाउड्स’ ने 15 लाख रुपये का कारोबार किया था। मंगलवार के आंकड़े इससे भी कम 30 लाख और 8 लाख रुपये के करीब बताए जा रहे हैं।