Home बॉक्स ऑफिस

पहला हफ्ता: ‘एवेंजर्स: इन‍फिनिटी वॉर’ ने तोड़ा ‘पद्मावत’ का रिकॉर्ड

Published:
SHARE

1/6गुरुवार को 10 करोड़ रुपये की कमाई

Avengers Infinity War First Week Box Office Collection in Hindi Breaks Padmaavat Records | October Hichki Ki Kamai

हॉलीवुड सुपरहीरो फिल्‍म ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ ने भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर पहले हफ्ते में शानदार कमाई की है। फिल्‍म ने सात दिनों में 156.64 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जबकि ग्रॉस कमाई 200.82 करोड़ रुपये है। रिलीज के बाद लगातार 5 दिनों तक 20 करोड़ से अध‍िक कमाने वाली इस फिल्‍म ने बुधवार को 11.75 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था, जबकि गरुवार को कमाई 9.73 करोड़ रुपये रही।

2/6हिंदी बेल्‍ट में भी करोड़ों रुपये की कमाई

Avengers Infinity War First Monday Box Office Collection in Hindi Records Broken Marvel Film News in Hindi

मार्वल स्‍टूडियो की इस फिल्‍म को लेकर फैंस और दर्शकों में जबरदस्‍त उत्‍साह है। मजेदार बात ये है कि फिल्‍म मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज के साथ ही सिंगल स्‍क्रीन्‍स और हिंदी बेल्‍ट में भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है। देशभर में 2000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई ‘इनफिनिटी वॉर’ ने सिर्फ बिहार में 7 दिनों में 3.5 करोड़ रुपये कमाए हैं, जो किसी भी हॉलीवुड फिल्‍म के मुकाबले तीन गुना है।

3/6‘पद्मावत’ को भी पीछे छोड़ दिया

दिलचस्‍प बात ये है कि पहले हफ्ते की कमाई के मामले में ‘इनफिनिटी वॉर’ ने 2018 में रिलीज बॉलीवुड फिल्‍म ‘पद्मावत’ को भी पीछे छोड़ दिया है। ‘पद्मावत’ ने पहले हफ्ते में 143.75 करोड़ रुपये कमाए थे। ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ के हिंदी वर्जन ने ही पहले हफ्ते में 62 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है, जो भारत में रिलीज किसी भी हॉलीवुड फिल्‍म के मुकाबले सबसे अध‍िक है।

4/6वीकएंड में फिर बढ़ेगी कमाई

Avengers Infinity War First Monday Box Office Collection in Hindi Records Broken Marvel Film News in Hindi

इसमें कोई दोराय नहीं है कि वीकएंड में फिल्‍म के कारोबार में फिर बढ़ोतरी होगी। उम्‍मीद यही की जा रही है कि शनिवार और रविवार को फिल्‍म की कमाई का आंकड़ा फिर 20 करोड़ तक पहुंच सकता है। बॉक्‍स ऑफिस पर शुक्रवार को ‘102 नॉट आउट’ और ‘ओमर्टा’ रिलीज हुई है। दोनों ही फिल्‍मों का कलेवर अलग है, लिहाजा ये ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ की कमाई पर असर डालती नजर नहीं आती हैं।

5/6‘हिचकी’ ने कमाए 46 करोड़ रुपये

‘बागी 2’ की रिलीज (30 मार्च 2018) के बाद कोई भी बॉलीवुड फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत अच्‍छा परफॉर्म नहीं कर पाई है। इस फिल्‍म ने पांच हफ्तों में 159 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई की है। जबकि रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ ने छह हफ्तों में 46 करोड़ रुपये की कमाई की है। यह फिल्‍म अभी 60 स्‍क्रीन्‍स पर चल रही है।

6/6तीन हफ्तों में ‘अक्‍टूबर’ 45 करोड़ की

दूसरी ओर, वरुण धवन की ‘अक्‍टूबर’ ने तीन हफ्तों में 45.36 करोड़ रुपये की कमाई की है। शूजित सरकार की इस फिल्‍म को समीक्षकों से तो बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिला, लेकिन दर्शकों के एक खास वर्ग को ही फिल्‍म पसंद आई।