Home बॉक्स ऑफिस

‘इनफिनिटी वॉर’ के लिए उमड़े दर्शक, पहले दिन सारे शो हाउसफुल

Published:
SHARE

1/6इतिहास रचने की है तैयारी

Avengers: Infinity War Likely To Earn 20 Crores in India on Opening Day Collection News in Hindi

हॉलीवुड फिल्‍म ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ इतिहास रचने की तैयारी में है। भारत में इस फिल्‍म को शुक्रवार को साल 2018 में रिलीज अब तक की किसी भी बॉलीवुड फिल्‍म से ज्‍यादा जबरदस्‍त ओपनिंग मिली है। 27 अप्रैल को फिल्‍म के सारे शो लगभग हाउसफुल जा रहे हैं। जबकि वीकएंड तक फिल्‍म की एडवांस बुकिंग 75-80 फीसदी हो चुकी है।

2/62000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर हुई है रिलीज

मार्वल स्‍टूडियो की इस सुपरहीरोज फिल्‍म को लेकर दुनियाभर में जबरदस्‍त उत्‍साह है। यही कारण है कि भारत में भी इस फिल्‍म को बड़े पैमाने पर 2000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स के साथ रिलीज किया गया है। यह आम तौर पर किसी भी बॉलीवुड फिल्‍म से ज्‍यादा स्‍क्रीन संख्‍या है। हालांकि, टाइगर श्रॉफ की ‘बागी 2’ 3500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी। जबकि शाहरुख, सलमान और आमिर जैसे सुपरस्‍टार्स की फिल्‍में भी 3000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होती हैं।

3/6मॉर्निंग शोज में पहुंचे 80 फीसदी दर्शक

Here Is What You Need To Know Before Going To Watch Avengers: Infinity War News in Hindi

पहले ही दिन ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ ने ट्रेड पंडितों की अपेक्षा से ज्‍यादा धमाका किया है। फिल्‍म के क्रेज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सिनेमाघरों में मॉर्निंग शो में भी 80 फीसदी तक सीटें भरी हुई थीं। इसमें कोई दोराय नहीं है कि यह फिल्‍म हिंदुस्‍तान में धमाल मचाने वाली हॉलीवुड फिल्‍में ‘फास्‍ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी’ और ‘द जंगल बुक’ को बहुत पीछे छोड़ देगी।

4/6‘बागी 2’ को मिले थे 50-55 फीसदी दर्शक

Here Is What You Need To Know Before Going To Watch Avengers: Infinity War News in Hindi

स्‍क्रीन्‍स के लिहाज से ओपनिंग डे पर इस फिल्‍म को 2018 में रिलीज ‘पद्मावत’, ‘बागी 2’, ‘पैडमैन’, ‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’ से ज्‍यादा दर्शक देखने पहुंचे। ‘बागी 2’ को पहले दिन 50-55 फीसदी दर्शक मिले थे। जबकि ‘पद्मावत’ के लिए यह आंकड़ा 40-45 फीसदी था। ऐसे में ओपनिंग डे पर सिर्फ भारत में फिल्‍म जबर कमाई करेगी ये तय है। हालांकि, ‘पद्मावत’ और ‘बागी 2’ के मुकाबले स्‍क्रीन्‍स की संख्‍या कम होने के कारण फिल्‍म इनसे थोड़ी पीछे जरूर रह सकती है।

5/6एक थनोस से लड़ने के लिए सुपरहीरोज की फौज

‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ को दर्शकों के साथ ही समीक्षकों से खूब वाहवाही मिली है। इस एक ही फिल्‍म में आयरमैन, कैप्‍टन अमेरिका, थॉर, स्‍पाइडरमैन, हल्‍क समेत मार्वल के 40 से ज्‍यादा सुपरहीरोज हैं। ये सभी मिलकर थनोस नाम के एक विलेन से लड़ते हैं, जो दुनिया को खत्‍म करने की तैयारी में है।

6/6पहले दिन कमा सकती है 15-20 करोड़ रुपये

Here Is What You Need To Know Before Going To Watch Avengers: Infinity War News in Hindi

आकलन यही है कि यह फिल्‍म पहले दिन सिर्फ भारत में 15-20 करोड़ रुपये का कारोबार करेगी। जबकि वीकएंड में कमाई में बढ़ोतरी तय है। बताया जाता है कि वीकएंड के शोज की एडवांस बुकिंग 80 फीसदी से ज्‍यादा है।

SHARE