Home बॉक्स ऑफिस

ओपनिंग डे पर रजनी की सबसे कमजोर फिल्‍म साबित हुई ‘काला’

Published:
SHARE

1/6विवाद और विरोध के बीच हुई है रिलीज

Kaala Movie Review in Hindi

साउथ के सुपरस्‍टार रजनीकांत की फिल्‍म ‘काला’ विवादों और विरोध प्रदर्शनों के बीच गुरुवार को रिलीज हो गई। हालांकि, फर्स्‍ट डे की कमाई के मामले में यह एक्‍टर की सबसे कमजोर फिल्‍म साबित हुई है। फिल्‍म को रिलीज डेट पर वर्ल्‍डवाइड ठीक-ठाक रेस्‍पॉन्‍स मिला है। हालांकि, फैंस में एक्‍टर को लेकर दीवानगी को देखकर यही लगता है कि आने वाले दिनों फिल्‍म अच्‍छी कमाई करेगी।

2/6‘कबाली’ से भी कम का बिजनेस

Kaala Movie Review in Hindi

ट्रेड पंडितों के शुरुआती आंकड़े बताते हैं कि ‘काला’ ने पहले दिन वर्ल्‍डवाइड महज 50 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। जबकि रजनीकांत की पिछली रिलीज ‘कबाली’ ने ओपनिंग डे पर 87.50 करोड़ रुपये का वर्ल्‍डवाइड बिजनेस किया था। फिल्‍म कर्नाटक में विरोध प्रदर्शनों के बीच रिलीज हुई है, लिहाजा इसका असर कमाई पर जरूर पड़ा है।

3/6देश में 33 करोड़, विदेश में 17 करोड़ का बिजनेस

Kaala Movie Review in Hindi

शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, ‘काला’ ने तमिलनाडु में 17 करोड़ रुपये से अध‍िक का कारोबार किया है, जबकि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इसने 7 करोड़ से अध‍िक की कमाई की है। केरल में यह आंकड़ा 3 करोड़ रुपये से अध‍िक का है और देश के बाकी हिस्‍सों से 6 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। यानी घरेलू बाजार में फिल्‍म ने करीब 33 करोड़ रुपये का बिजनेस किया, जबकि विदेशी जमीन पर 17 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ।

4/6विरोध प्रदर्शन के कारण ठप रहे शोज

Kaala Movie Review in Hindi

फिल्‍म की कमाई को सबसे बड़ा झटका कर्नाटक में लगा है। कावेरी विवाद पर बयान के बाद से ही रजनीकांत की फिल्‍म का विरोध हो रहा है। फिल्‍म पर बैन को लेकर मामला हाई कोर्ट तक पहुंचा, लेकिन अदालत ने फिल्‍म को रिलीज करने के निर्देश देते हुए राज्‍य सरकार से सिनेमाघरों में सुरक्षा मुहैया करवाने का आदेश दिया। लेकिन गुरुवार को सड़कों पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के कारण कई सिनेमाहॉल में शोज ठप रहे।

5/6रिलीज से पहले ही 100 करोड़ से अध‍िक की कमाई

Kaala Movie Review in Hindi

समझा जा रहा है कि फिल्‍म के प्रमोशन में कमी करने के कारण भी इसकी कमाई पर असर पड़ा है। हालांकि, रिपोर्ट्स बताते हैं कि फिल्म रिलीज से पहले ही अच्‍छी खासी कमाई कर ली है। ओवरसीज थ‍िएट्रिकल राइट्स से फिल्म ने 45 करोड़ रुपये कमाए हैं। इसके अलावा ब्रॉडकास्ट राइट्स से 70 करोड़ और म्यूजिक राइट्स से 5 करोड़ रुपये की कमाई हुई है।

6/6वीकएंड में बढ़ेगी कमाई, लेकिन…

Kaala Movie Review in Hindi

बाजार विश्लेषक मानते हैं कि शुक्रवार के साथ ही वीकएंड पर फिल्‍म की कमाई में बढ़ोतरी होनी तय है, लेकिन यह भी सच है कि कर्नाटक में विरोध और राजनीतिक महकमे से इसको मिल रही हवा ने फिल्‍म की तबीयत बिगाड़ जरूर दी है।