Home बॉक्स ऑफिस

विरोध के बाद भी ‘पद्मावत’ का धमाल, 2 दिन में कमाए इतने करोड़

Updated: Jan 27, 2018 15:37 pm
SHARE

1/10‘पद्मावत’ को मिल रहा है लोगों का प्यार

dee

लंबे विरोध के बाद भी ‘पद्मावत’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। भले ही फिल्म उस तरह रिलीज नहीं हो पाई जैसा कि फिल्म निर्माताओं ने सोचा था। लेकिन इस सबके बावजूद भी फिल्म अच्छी कमाई कर रही है। 25 जनवरी को रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ ने दो दिन में भारतीय सरजमीन पर 56 करोड़ की कमाई कर ली है, वहीं वर्ल्डवाइड इसकी कमाई 100 करोड़ से ज्यादा हो गई है। अगर फिल्म को लेकर इतना हो हल्ला ना होता, तो जाहिर है कि यह कई रिकॉर्ड कायम कर सकती थी। हालांकि इतने हंगामे के बाद भी फिल्म ने कुछ रिकॉर्ड बनाए हैं।

2/10शुक्रवार को कमाए 32 करोड़ रुपये

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट के जरिए बताया है कि रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर की फिल्म ‘पद्मावत’ ने दूसरे दिन शानदार 32 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्‍म ने गुरुवार को 19 करोड़ कमाए थे। जबकि प्री-रिलीज पेड स्‍क्रीनिंग से 5 करोड़ की कमाई हुई थी। यानी कुल कमाई अब 56 करोड़ रुपये हो गई है।

3/10वर्ल्डवाइड कमाए 100 करोड़ से ज्यादा

वहीं फिल्म ने देश और विदेशी सरजमीन मिलाकर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

4/10बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग रहा शानदार

फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 19 करोड़ रुपये की कमाई की। बता दें, फिल्म कि रिलीज से एक दिन पहले यानी 24 जनवरी को पेड स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें इसने 5 करोड़ रुपये कमाए थे।

5/10सिर्फ 4 हजार स्क्रीन पर हो सकी रिलीज

Padmavati Movie Set Vandalised And Set To Fire in Kolhapur News in Hindi

‘पद्मावत’ के निर्माता फिल्म को भव्य तरीके से रिलीज करना चाहते थे। फिल्म को देशभर में 7 हजार स्क्रीन पर रिलीज करने का प्लान था। लेकिन बढ़ते विरोध के कारण यह महज 4 हजार स्क्रीन पर ही रिलीज हो सकी है। हालांकि यह स्क्रीन संख्‍या भी करीब-करीब उतनी ही हैं जितनी पर आमिर खान की ‘दंगल’ और सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हुई थीं।

6/102018 में इतना कमाने वाली पहली फिल्म

पद्मावत फिल्‍म समीक्षा

साल 2018 में अबतक जितनी भी फिल्में रिलीज हुई हैं, उनमें सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ‘पद्मावत’ है। इस फिल्म ने पहले दिन 19 करोड़ कमाए। जबकि अबतक रिलीज हुई ‘कलाकांडी’, ‘1920’ और ‘मुकाबाज’ जैसी फिल्म 1 हफ्ते में भी इतना नहीं कमा सकी। खैर, ‘पद्मावत’ के साथ बड़े नाम और भव्य दृश्य और खूब सारी स्क्रीन जुड़ी हैं।

7/10भंसाली ने खुद के लिए बनाया रिकॉर्ड

deepika and sanjay leela

‘पद्मावत’ भंसाली की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म होने का खिताब अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले ‘गोलियों की रासलीला: राम लीला’ भंसाली की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म थी, जिसने पहले दिन 15.35 करोड़ की कमाई की थी, वहीं ‘बाजीराव मस्तानी’ ने 12.8 करोड़ रुपये कमाए थे। हालांकि यह फिल्म महज 2300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी।

8/10फिल्म के पास धमाल मचाने के लिए 14 दिन

Padmaavat Movie Review in Hindi

माना जा रहा है कि ये फिल्म वीकएंड पर धुंआधार कमाई कर सकती है। अगले हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही। ऐसे में ‘पद्मावात’ के पास पास बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने के लिए कम से कम 2 हफ्ते यानी 14 दिन हैं।

9/10200 करोड़ के बजट में बनी ‘पद्मावत’

Padmavat Wins Supreme Court Lifts Ban on Padmavat Release in Four BJP Ruled States News in Hindi

फिल्म के बजट की बात करें तो ‘पद्मावत’ कुल 200 करोड़ के बड़े बजट में बनकर तैयार हुई है। बता दें, फिल्म का निर्माण 180 करोड़ में हुआ। जबकि बाद में फिल्म को IMAX और 3D फॉर्मेट में कन्वर्ट करने के लिए इस पर 20 करोड़ रुपये और खर्च किए गए।

10/10सभी अभिनेताओं की हो रही है तारीफ

Padmavat: Karni Sena Memorandum To Theatres Rajput Women March With Swords in Chittorgarh News in Hindi

‘पद्मावत’ में दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मिनी, रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर ने राजा रतन सिंह का किरदार निभाया। सभी अभिनेताओं की अदायगी की तारफी हो रही है। खासतौर पर फिल्म में नकारात्म किरदार निभाने वाले रणवीर की एक्टिंग दर्शकों को ज्यादा ही रास आ रही है।