Home बॉक्स ऑफिस

पद्मावत: 15 साल में पहली बार शाहिद ने कर दिखाया ये कमाल

Published:
SHARE

1/84 दिन में निकाली लागत, अब मुनाफा ही मुनाफा

‘पद्मावत’ कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म ने भारत में 4 दिन के भीतर 100 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं। वहीं फिल्म ने विदेशी सरजमीं पर ‘बाहुबली 2’ और आमिर खान स्टारर ‘पीके’ और ‘दंगल’ का रिकॉर्ड तोड़ा है। इतना ही नहीं इस फिल्म के साथ शाहिद कपूर ने 100 करोड़ क्लब में अपना खाता खोला है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 225 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। 200 करोड़ में बनी इस फिल्म ने अपनी लगात निकाल ली है, तो अब मुनाफा ही मुनाफा होना है।

2/8सौ करोड़ कमाने वाली शाहिद की पहली फिल्म

Padmaavat Movie Review in Hindi

भारत में चार दिन में 114 करोड़ रुपये कमाने के साथ ही ‘पद्मावत’ शाहिद कपूर के 15 साल के करियर में 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली उनकी पहली फिल्म बन गई है। शाहिद की पिछली फिल्म ‘आर..राजकुमार’ (2013) ने 64 करोड़ रुपये और ‘हैदर’ (2014) ने 58.30 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ‘पद्मावत’ में शाहिद महारावल रतन सिंह बने हैं।

3/8अब रणवीर की 3 फिल्में सौ करोड़ क्लब में

रणवीर सिंह की दो फिल्में ‘रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ ही अबतक 100 करोड़ क्लब में शामिल थीं। लेकिन अब ‘पद्मावत’ का नाम भी इसमें लिस्ट में जुड़ गया है। दिलचस्प है कि रणवीर की तीनों 100 करोड़ क्लब वाली फिल्में दीपिका और संजय लीला भंसाली के साथ हैं। ‘पद्मावत’ में रणवीर अलाउद्दीन खिलजी बने हैं।

4/8सौ करोड़ क्लब की रानी बनीं दीपिका

दीपिका अपने दोनों को स्टार से इस मामले में काफी आगे हैं। जी हां, वह 100 करोड़ क्लब की रानी हैं। क्योंकि ‘पद्मावत’ 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली उनकी 7वीं फिल्म है। बाकी छह फिल्में ये हैं- ‘चैन्नई एक्सप्रेस’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘रामलीला’ और ‘रेस 2’।

5/8देश में ‘पद्मावत’ ने कमाए 114 करोड़

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 4 दिन में 114 करोड़ की कमाई की। तो ऐसी रही ‘पद्मावत’ की कमाई: बुधवार-5 करोड़, गुरुवार-19 करोड़, शुक्रवार- 32 करोड़, शनिवार-27 करोड़ और रविवार-31 करोड़।

6/8तोड़ा पीके, ‘दंगल’ और ‘बाहुबली’ का रिकॉर्ड

Dangal Box Office Collection in China | Dangal ki Kamai |

उत्तर अमेरिका, न्यूजीलैंड, यूके और ऑस्ट्रेलिया में ‘पद्मावत’ ने ‘बाहुबली 2’ और आमिर खान स्टारर ‘पीके’ और ‘दंगल’ का रिकॉर्ड तोड़ा है। पहले वीकएंड पर 5 मिलियन डॉलर (32 करोड़) का कलेक्शन करते हुए ‘पद्मावत’ उत्तर अमेरिका की नंबर 1 वीकएंड पर कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन रही है। ‘पद्मावत’ ने आमिर खान की ‘दंगल’ और ‘पीके’ का रिकॉर्ड तोड़ा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने करीब 8.90 करोड़ कमाकर ‘बाहुबली 2’ के रिकॉर्ड को धराशायी किया है।

7/8अस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

‘पद्मावत’ ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म बनकर उभरी है। न्यूजीलैंड में भी ‘पद्मावत’ ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। पहले वीकएंड पर 1.96 करोड़ रुपये बटोरकर इसने ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसी के साथ ‘पद्मावत’ न्यूजीलैंड की नंबर-1 ओपनिंग कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। वहीं 7.24 करोड़ की शानदार कमाई के साथ ‘पद्मावत’ यूके की नंबर 1 ओपनर बनी है।

8/8सिर्फ 4 हजार स्क्रीन पर हो सकी रिलीज

‘पद्मावत’ के निर्माता फिल्म को भव्य तरीके से रिलीज करना चाहते थे। फिल्म को देशभर में 7 हजार स्क्रीन पर रिलीज करने का प्लान था। लेकिन बढ़ते विरोध के कारण यह महज 4 हजार स्क्रीन पर ही रिलीज हो सकी है। हालांकि यह स्क्रीन संख्‍या भी करीब-करीब उतनी ही हैं जितनी पर आमिर खान की ‘दंगल’ और सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हुई थीं।