Home बॉक्स ऑफिस

7 दिन में ‘पद्मावत’ 150 करोड़ पार, क्या 200cr क्लब में होगी शामिल?

Published:
SHARE

1/6‘पैडमैन’ और ‘अय्यारी’ की रिलीज में 8 दिन

Vishal Bhardwaj Supports Padmaavat Says Government Protecting Protesters News in Hindi

बॉक्स ऑफिस पर ‘पद्मावत’ शानदार कमाई कर रही है। फिल्म ने 7 दिन में 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। उम्‍मीद है कि फिल्‍म 8 दिनों के पहले हफ्ते में 165 से 170 करोड़ रुपये के आस पास कमाई कर लेगी। हालांकि फिल्म ‘राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश में अब तक रिलीज नहीं हुई है। बावजूद इसके यह धीरे-धीरे बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बना रही है। अब सवाल है कि क्या ‘पद्मावत’ अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘अय्यारी’ की रिलीज से पहले 200 करोड़ क्लब में शामिल हो पाएगी?

2/6वर्ल्डवाइड ऐसी रही ‘पद्मावत’ की कमाई

भारत में फिल्म ने अब तक 155 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जबकि उत्तर अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड जैसे देशों में फिल्म बंपर कमाई जारी है। हफ्तेभर में फिल्म ने ओवरसीज मार्केट से 106 करोड़ रुपये बटोर लिए हैं। इस हिसाब से फिल्म का अब तक का वर्ल्डवाइड ग्रोस कलेक्शन 308 करोड़ रुपये हो चुका है।

3/6ये है ‘पद्मावत’ की कमाई का चार्ट

Vishal Bhardwaj Supports Padmaavat Says Government Protecting Protesters News in Hindi

25 जनवरी को रिलीज हुई भंसाली की ‘पद्मावत’ ने पेड प्रिव्यू (24 जनवरी) के जरिए 5 करोड़ कमाए थे। रिलीज के पहले दिन यानी गुरुवार को फिल्म ने 19 करोड़, शुक्रवार को 32 करोड़, शनिवार को 27 करोड़, रविवार को 31 करोड़, सोमवार को 15 करोड़, मंगलवार को 14 करोड़ और बुधवार को इसकी कमाई तकरीबन 12 करोड़ रही।

4/6पायरेसी की वजह से हो रहा है नुकसान

‘पद्मावत’ विरोध के बाद पायरेसी का शिकार हो गई है, जिसकी वजह से फिल्म की कमाई पर असर पड़ा है। इसलिए फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने पायरेसी की रोकथाम और अपने नुकसान को बचाने के लिए महाराष्ट्र साइबर डिजिटल क्राइम यूनिट से मदद मांगी है।

5/6कलाकारों की हो रही है खूब तारीफ

Ranveer Singh Khilji Padmaavat

राजपूत संगठनों के विरोध के कारण ‘पद्मावत’ देश में तय 7000 स्‍क्रीन्‍स की बजाय 3500-4000 स्‍क्रीन्‍स पर ही रिलीज हुई है। सिनेमाघरों में फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला है। दीपिका पादुकोण के साथ ही रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के किरदार की खूब तारीफ हो रही है।

6/6पहले वीकएंड में वर्ल्‍डवाइड 253 करोड़

Padmaavat First Monday Box Office Collection in Hindi

गौरतलब है कि पहले वीकएंड में ही इस फिल्‍म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 114 करोड़ का शानदार बिजनेस किया, छुट्टियों के बाद कामकाजी दिनों में सोमवार को फिल्‍म ने 15 करोड़ रुपये कमाए। प्रोडक्शन कंपनी वायकॉम 18 के मुताबिक, फिल्म ने पहले वीकएंड पर देशभर में 176 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया। जबकि पहले वीकएंड में ओवरसीज मिलाकर फिल्म की कमाई 253 करोड़ रुपये रही है।