Home बॉक्स ऑफिस

200 करोड़ क्‍लब में शामिल हुई ‘पद्मावत’, मुश्‍क‍िलें अभी बाकी हैं!

Updated: Feb 05, 2018 14:58 pm
SHARE

1/711 दिनों में 200 करोड़ का सफर

Padmaavat Enters 200 Crore Club News in Hindi | Padmaavat Ki Total Kamai

संजय लीला भंसाली की‍ फिल्‍म ‘पद्मावत’ ने दूसरे वीकएंड में लागत के बराबर कमाई कर ली है। फिल्‍म 200 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई है, जबकि इसने रविवार 4 फरवरी तक घरेलू बॉक्‍स ऑफिस पर 212.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्‍म अभी भी राजस्‍थान, गुजरात और मध्‍य प्रदेश में रिलीज नहीं हुई है। जबकि विरोध को लेकर श्री राजपूत करणी सेना में फूट पड़ गई है।

2/7शुक्रवार को कमाए 20 करोड़ रुपये

Padmaavat Enters 200 Crore Club News in Hindi | Padmaavat Ki Total Kamai

रिलीज के पहले हफ्ते में ‘पद्मावत’ ने देश में 166.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी। राजपूत संगठनों के विरोध और 9 राज्‍यों में हिंसक प्रदर्शन के बीच फिल्‍म ने दूसरे हफ्ते में टिकट ख‍िड़की पर मजबूत पकड़ बनाई। फिल्‍म ने शनिवार को 16 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जबकि रविवार को इसकी कमाई 20 करोड़ रुपये की रही है।

3/7200 करोड़ क्‍लब में दीपिका की तीसरी फिल्‍म

Padmaavat Enters 200 Crore Club News in Hindi | Padmaavat Ki Total Kamai

ट्रेड एनालिस्‍ट रमेश बाला के मुताबिक, ‘पद्मावत’ 15वीं ऐसी हिंदी फिल्म है, जिसने घरेलू बॉक्‍स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई की है। इसके साथ ही ‘चेन्नई एक्सप्रेस (2013)’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर (2014)’ के बाद यह दीपिका पादुकोण की तीसरी फिल्म ऐसी फिल्‍म है, जबकि 200 करोड़ क्‍लब में रणवीर सिंह और संजय लीला भंसाली की यह पहली फिल्‍म है।

4/7करणी सेना में विरोध को लेकर फूट!

Padmaavat Karni Sena U Turn Withdraws Protest Now Will Help In Releasing it in All States News in Hindi

गौरतलब है कि 25 जनवरी को रिलीज हुई यह फिल्म अब तक राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में रिलीज नहीं हो पाई है। इस बीच करणी सेना में भी ‘पद्मावत’ को लेकर फूट पड़ गई है। शुक्रवार को मुंबई में करणी सेना के मुंबई अध्यक्ष योगेंद्र सिंह समेत अन्य लोगों ने फिल्म देखी और पाया कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। उन्‍होंने चिट्ठी जारी कर विरोध वापस लेने का ऐलान किया। जबक‍ि अब एक नई चिट्ठी आई है, जिसमें कहा गया है कि फिल्‍म देखने वाले सभी सदस्‍यों को संगठन से बाहर कर दिया गया है।

5/7विरोध जारी, आगे ‘पैडमैन’ की तैयारी

Akki Padman

करणी सेना के विरोध के कारण फिल्‍म देशभर में लगभग आधे स्‍क्रीन्‍स पर ही रिलीज हो सकी है। शनिवार को आई चिट्ठी के बाद लगने लगा था‍ कि यह गुजरात, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में भी रिलीज हो जाएगी। लेकिन करणी सेना अभी भी फिल्‍म के विरोध में खड़ी है। जबकि 9 फरवरी को अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ और मनोज बाजपेयी-सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की ‘अय्यारी’ रिलीज हो रही है। ऐसे में कमाई को लेकर मुश्‍कि‍लें कम होती नजर नहीं आ रही हैं।

6/7पेड प्रि‍व्‍यू से भी हुई थी कमाई

Vishal Bhardwaj Supports Padmaavat Says Government Protecting Protesters News in Hindi

बहरहाल, ‘पद्मावत’ की कमाई की बात करें तो 24 जनवरी को रिलीज से पहले पेड प्रि‍व्यू के जरिए इसने 5 करोड़ रुपये कमाए थे। ओपनिंग डे पर कमाई 19 करोड़ रुपये रही। शुक्रवार को 32 करोड़, जबकि पहले वीकएंड में शनिवार को 27 करोड़ और रविवार को 31 करोड़ की कमाई हुई।

7/7दिन-ब-दिन ऐसे बढ़ा कारोबार

Padmaavat Movie Review in Hindi

पहले सोमवार को फिल्‍म ने 15 करोड़ रुपये कमाए। मंगलवार को 14 करोड़, बुधवार को 12.50, गुरुवार को 11 करोड़, शुक्रवार को 10 करोड़ की कमाई हुई। दूसरे वीकएंड में शनिवार को 16 करोड़ रुपये और रविवार को 20 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ।