Home बॉक्स ऑफिस

‘पद्मावत’ ने पास किया फर्स्‍ट मंडे टेस्‍ट, विदेशों में भी रिकॉर्ड कमाई

Updated: Jan 31, 2018 11:41 am
SHARE

1/7पांच दिनों में 129 करोड़ से ज्‍यादा

Padmaavat Movie Review in Hindi

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ तमाम विवादों और विरोध के बीच रिलीज हुई है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद फिल्‍म देश के कई हिस्‍सों में रिलीज नहीं हो सकी, बावजूद इसके इसने पांच दिनों में 129 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। यही नहीं, इस फिल्‍म को विदेशों में भी तगड़ा रेस्‍पॉन्‍स मिला है। ‘पद्मावत’ ने विदेशी सरजमीन पर रविवार तक 76.50 करोड़ की कमाई कर ली है, जो रिकॉर्ड है।

2/7सोमवार को कमाए 15 करोड़ रुपये

Padmaavat First Monday Box Office Collection in Hindi

देशभर में यह फिल्‍म पहले 7000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होनी थी। लेकिन मल्‍टीप्‍लेक्‍स एसोसिएशन और कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन के कारण ‘पद्मावत’ रिलीज नहीं हो सकी। लिहाजा यह फिल्‍म देशभर में 3500-4000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। पहले एक्‍सटेंडेड वीकएंड (चार दिन) और पेड प्रीव्‍यू के बल पर फिल्‍म ने रविवार तक 114 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। जबकि सोमवार को इसने 15 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

3/7रविवार को कमाए थे 31 करोड़ रुपये

Vishal Bhardwaj Supports Padmaavat Says Government Protecting Protesters News in Hindi

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर स्‍टारर इस फिल्‍म ने रविवार को भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार 31 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्‍म को लेकर अभी भी राजपूत संगठन खासकर राजपूत करणी सेना का विरोध जारी है। लंबे समय से चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण फिल्‍म की कमाई को नुकसान भी हुआ है और फायदा भी। नुकसान इस मायने में कि फिल्‍म कुल तय संख्‍या से आधे स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। जबकि फायदा कि ये कि विरोध प्रदर्शन के कारण ‘पद्मावत’ को लेकर दर्शकों में उत्‍सुकता भी बढ़ी है।

4/7पहले दिन 19 करोड़, पेड प्रीव्‍यू से 5 करोड़

Vishal Bhardwaj Supports Padmaavat Says Government Protecting Protesters News in Hindi

‘पद्मावत’ को लेकर 9 राज्‍यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जबकि राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और गोवा के मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज में फिल्‍म रिलीज नहीं हुई है। ‘पद्मावत’ ने बुधवार को पेड प्रीव्यू के जरिए 5 करोड़ रुपये कमाए थे। ओपनिंग डे पर इसने 19 करोड़ रुपये की कमाई की। शुक्रवार को 32 करोड़, शनिवार को 27 करोड़ और रविवार को 31 करोड़ रुपये की जबरदस्‍त कमाई हुई।

5/7विदेशों में सबसे ज्‍यादा कमाई का रिकॉर्ड

Vishal Bhardwaj Supports Padmaavat Says Government Protecting Protesters News in Hindi

फिल्म का ओवसीज कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ रहा है। यह पहले वीकएंड में विदेशों में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्‍म बन गई है। पहले वीकएंड में इस फिल्‍म ने विदेशों में 76.50 करोड़ रुपये की कमाई की। इससे पहले यह रिकॉर्ड आमिर खान की ‘धूम 3’ के नाम था। इस फिल्‍म ने 66 करोड़ के करीब बिजनेस किया था।

6/7‘टाइगर’ की कमाई 337 करोड़ के पार

दूसरी ओर, बीते साल 22 दिसंबर को रिलीज हुई सलमान खान की ब्‍लॉकबस्‍टर ‘टाइगर जिंदा है’ ने 6ठे वीकएंड के बाद 337.56 करोड़ रुपये कर ली है। इस फिल्‍म ने अपने छठे वीकएंड में शुक्रवार-शनिवार-रविवार मिलाकर 1.79 करोड़ रुपये की कमाई की थी। जबकि सोमवार को कमाई 21 लाख रुपये रही। 5वें वीकएंड में फिल्‍म ने 5.81 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्‍म को रिलीज हुए 40 दिन हो गए हैं और अब य‍ह गिने-चुने सिनेमाघरों में ही चल रही है।

7/7चीन में 500 करोड़ के करीब ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’

इन सब से इतर चीन में ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ भी रिकॉर्ड कमाई कर रही है। इस फिल्‍म ने रविवार तक चीन में 420.57 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्‍म में जायरा वसीम लीड रोल में है, जबकि आमिर खान कैमियो कर रहे हैं। चीन में आमिर खान को लेकर गजब का क्रेज है, इसका फायदा फिल्‍म को मिल रहा है। ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ ने भारत में 62 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।