Home बॉक्स ऑफिस

पहले हफ्ते ‘पद्मावत’ की दमदार कमाई, PK के करीब पहुंचा ‘टाइगर’

Updated: Feb 02, 2018 16:54 pm
SHARE

1/78 दिनों का पहला हफ्ता

Vishal Bhardwaj Supports Padmaavat Says Government Protecting Protesters News in Hindi

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को रिलीज हुए एक हफ्ता हो गया है। पहले आठ दिनों में फिल्‍म ने घरेलू बॉक्‍स ऑफिस पर 166.50 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। गुरुवार 25 जनवरी को रिलीज के कारण फिल्‍म को 8 दिनों का पहला हफ्ता मिला, जबकि 24 जनवरी को पेड प्रीव्‍यू से भी फिल्‍म को फायदा मिला है।

2/7गुरुवार को 11 करोड़ रही कमाई

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्‍टारर इस फिल्‍म ने बुधवार तक 155.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी। जबकि गुरुवार को ‘पद्मावत’ ने 11 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। इस शुक्रवार कोई नई फिल्‍म रिलीज नहीं हो रही है। जाहिर तौर पर इसका फायदा भी फिल्‍म को मिलेगा। उम्‍मीद है कि दूसरे हफ्ते तक यह फिल्‍म 230 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू लेगी।

3/7नहीं तोड़ सकी इन फिल्‍मों का रिकॉर्ड

Dangal To Break Baahubali 2 Worldwide Collection Record News in Hindi

देश में पहले हफ्ते में सबसे अध‍िक कमाई की बात करें तो पहले नंबर पर ‘बाहुबली 2’ है। इस फिल्‍म के हिंदी वर्जन ने पहले हफ्ते में 247 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। दूसरे नंबर पर सलमान खान की ‘सुल्‍तान’ है। इसने 229.16 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। तीसरे नंबर पर 206.04 करोड़ की कमाई के साथ ‘टाइगर जिंदा है’ का नाम है। जबकि चौथे नंबर पर 197 करोड़ के साथ ‘दंगल’ और पांचवे पर 184.65 करोड़ की कमाई करने वाली ‘बजरंगी भाईजान’ है।

4/7अभी भी जारी है विरोध प्रदर्शन

Padmaavat Movie Review in Hindi

‘पद्मावत’ को लेकर अभी देश के कई हिस्‍सों में राजपूत संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद यह फिल्‍म गुजरात, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान में रिलीज नहीं हुई है। जबकि हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए गोवा के मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज में भी फिल्‍म को रिलीज नहीं किया गया है। इसके अलावा बिहार, यूपी और हरियाणा से लेक‍र जम्‍मू-कश्‍मीर तक फिल्‍म के शोज और प्रदर्शन प्रभावित हुए हैं।

5/7200 करोड़ में बनकर तैयार हुई है फिल्‍म

Padmavat Padmavat Clash With Akshay Kumar WhatClash With Akshay Kumar What

विरोध प्रदर्शनों का सीधा असर फिल्‍म की कमाई पर पड़ा है। पहले यह फिल्‍म 7000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होने वाली थी, जबकि अभी यह 3500-4000 स्‍क्रीन्‍स पर ही चल रही है। हालांकि, स्‍क्रीन्‍स की यह संख्‍या ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘दंगल’ के स्‍क्रीन काउंट के लगभग बराबर है। ‘पद्मावत’ 200 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई है।

6/7‘टाइगर’ अभी भी जिंदा है

दूसरी ओर, बॉक्‍स ऑफिस पर पिछले 22 दिसंबर को रिलीज हुई ‘टाइगर जिंदा है’ अभी भी जिंदा है। इस फिल्‍म ने छठे हफ्ते में 2.63 करोड़ रुपये की कमाई की है। 42 दिनों फिल्‍म ने भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 338.19 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इसी के साथ सलमान खान की यह फिल्‍म आमिर खान की ‘पीके’ के लाइफटाइम कलेक्‍शन के करीब पहुंच गई है। 2014 में रिलीज ‘पीके’ ने 339.50 करोड़ की कमाई की थी।

7/7दो हफ्तों में 500 करोड़ वाली ‘सुपरस्‍टार’

उधर, चीन के बॉक्‍स ऑफिस पर ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ का जलवा कायम है। देश में 60 करोड़ का बिजनेस करने वाली इस फिल्‍म ने चीन में दो हफ्तों में ही 509 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्‍म में ‘दंगल’ फेम जायरा वसीम लीड रोल में है। जबकि आमिर खान ने इसमें कैमियो किया है।