Home बॉक्स ऑफिस

पहले दिन ‘पैडमैन’ ने की बढ़‍िया कमाई, अगले दो दिन हैं महत्‍वपूर्ण

Published:
SHARE

1/7ओपनिंग डे पर 10.26 करोड़ की कमाई

Padman Collects 10.26 Crores First Day Box Office Collection in Hindi | Padman Ki Pahle Din Ki Kamai

अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘पैडमैन’ को ओप‍निंग डे पर बढ़‍िया शुरुआत मिली है। इस फिल्‍म ने भारतीय टिकट ख‍िड़कियों पर पहले दिन 10.26 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। फिल्‍म अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर बनी बायोपिक ड्रामा है। अलग हटके विषय के लिहाज से ओपनिंग अच्‍छी मानी जा सकती है। लेकिन सबसे महत्‍वपूर्ण शनिवार को रविवार का कलेक्‍शन होगा, क्‍योंकि यही से फिल्‍म का भाग्‍य निश्‍च‍ित होगा।

2/7शाम के शोज में बढ़े दर्शक

Padman Movie Review in Hindi

‘पैडमैन’ देशभर में 2700 स्‍क्रीन्‍स और विदेशों में 600 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। आर. बाल्‍की के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म को पहले दिन सिनेमाघरों में सुबह के शोज में 20-25 फीसदी दर्शक मिले। जबकि शाम और रात के शोज में भीड़ जरूर बढ़ी। फिल्‍म को बड़े शहरों में अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिला है, जबकि छोटे शहरों में इसकी ओपनिंग औसत रही है।

3/7यह है फिल्‍म की कहानी

Padman Movie Review in Hindi

‘पैडमैन’ की कहानी में लक्ष्‍मी नाम का एक ऐसा शख्‍स है, जो माहवारी (पीरियड्स) के दिनों में अपनी पत्‍नी गायत्री की स्‍वच्‍छता को लेकर चिंतित है। पत्‍नी महंगे सैनिटरी पैड का इस्‍तेमाल नहीं करना चाहती, इसलिए कपड़ा इस्‍तेमाल करती है। लक्ष्‍मी पर सस्‍ता पैड बनाने का जुनून सवार हो जाता है। समाज में इस विषय पर कोई बात नहीं करना चाहता। खुद उसकी पत्‍नी भी उससे इन चक्‍करों में पड़ने से रोकती है। लेकिन जुनून जिद बन जाती है।

4/7ऐसे विषय पर बनी फिल्‍मों की है अपनी सीमा

padman sonam kapoor

‘पैडमैन’ की समीक्षकों की सराहना की है। इस विषय पर इससे पहले भी ‘फुलु’ नाम से फिल्‍म आई थी। लेकिन स्‍टार पावर नहीं होने और अलग हटके विषय के कारण वह नहीं चली। ‘पैडमैन’ के साथ अच्‍छी बात यह है कि इससे अक्षय कुमार का स्‍टारडम जुड़ा हुआ है। साथ ही राध‍िका आप्‍टे और सोनम कपूर भी हैं। लेकिन यह भी सच है कि इस तरह के विषय पर बनने वाली फिल्‍मों की अपनी सीमा है। वैलेंटाइन डे का मौका है और यह कहीं से भी विशुद्ध प्रेम कहानी नहीं है।

5/7स्‍क्र‍िप्‍ट चोरी का आरोप और ‘पद्मावत’

Padman Movie Review in Hindi

‘पैडमैन’ की असली परीक्षा वीकएंड के बाद शुरू होगी। वीकएंड में जहां इसकी कमाई बढ़ने की पूरी उम्‍मीद है, वहीं वीकडेज में फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर कैसा परफॉर्म करती है। यह बहुत मायने रखता है। फिल्‍म पर स्‍क्र‍िप्‍ट चोरी का भी आरोप लगा है। जबकि इसे टिकट ख‍िड़की पर दो हफ्ते पहले रिलीज ‘पद्मावत’ से भी टक्‍कर मिल रही है। हालांकि, यह भी सच है कि ‘पैडमैन’ का अपना दर्शक वर्ग है।

6/7छोटे शहरों में करनी पड़ेगी मशक्‍कत

Padman Movie Review in Hindi

अक्षय कुमार, राध‍िका आप्‍टे और सोनम कपूर की ‘पैडमैन’ महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड के इस्‍तेमाल पर फोकस करती है। फिल्‍म का विषय लीक से हटकर है और ऐसा है, जिस पर अभी भी समाज में खुलकर बात नहीं होती। ऐसे में छोटे शहरों में इसे दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में वैचारिक मशक्‍कत करनी पड़ सकती है। अच्‍छी बात यह है कि फिल्‍म में अक्षय कुमार हैं। लिहाजा उनका स्‍टारडम टैबू समझे जाने वाले इस विषय पर भी दर्शकों को टिकट ख‍िड़की तक खींच लाने की ताकत रखता है।

7/7‘टॉयलेट’ जैसे रेस्‍पॉन्‍स की उम्‍मीद

कहा जा सकता है क‍ि ‘पैडमैन’ को पहले दिन अक्षय कुमार की पिछली फिल्‍म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ की तरह ही रेस्‍पॉन्‍स मिला है। ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ देशभर में 3000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी और इसने पहले दिन 13.10 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। पहले हफ्ते में इस फिल्‍म ने घरेलू बाजार में 96 करोड़ रुपये और वर्ल्‍डवाइड 150 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।