Home बॉक्स ऑफिस

फर्स्‍ट वीकएंड में ‘टॉयलेट’ से पीछे रह गई अक्षय की ‘पैडमैन’

Updated: Feb 12, 2018 13:57 pm
SHARE

1/6पहले वीकएंड में 40 करोड़ रुपये की कमाई

Padman First Weekend Box Office Collection in Hindi | Padmaavat Ki Total Kamai

बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार’ अक्षय बीते कुछ समय से सिनेमाई पर्दे पर देशभक्‍त‍ि और सामाजिक सरोकार वाली फिल्‍में लेकर आ रहे हैं। उनकी हालिया रिलीज ‘पैडमैन’ है, जिसे बॉक्‍स ऑफिस पर बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स मिला है। लेकिन यह उनकी पिछली रिलीज ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ से बेहतर साबित नहीं हो पाई है। फर्स्‍ट वीकएंड यानी पहले तीन दिनों में ‘पैडमैन’ ने घरेलू बाजार में 40.05 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है।

2/6रविवार को 16 करोड़ से अध‍िक की कमाई

Padman Movie Review in Hindi

शुक्रवार 9 फरवरी को रिलीज आर. बाल्‍क‍ि के डायरेक्‍शन में बनी ‘पैडमैन’ अरुणाचलम मुरुगनाथम की बायोपिक ड्रामा है। फिल्‍म सस्‍ते सेनिटरी नैपकिन के निर्माण और पीडियड्स (माहवारी) के दिनों में महिलाओं की स्‍वच्‍छता जैसे मुद्दे पर आधारित है। फिल्‍म ने पहले दिन 10.26 करोड़ का बिजनेस किया था। शनिवार को फिल्‍म ने 13.68 करोड़ कमाए। जबकि रविवार को फिल्‍म की कमाई 16.11 करोड़ रही है। इस तरह तीन दिनों में इसने 40.05 करोड़ का कारोबार कर लिया है।

3/6‘पद्मावत’ से मिल रही है टक्‍कर

Padman First day Box Office Collection in Hindi | Padmaavat Second Week Box Office Collection in Hindi | Tiger Zinda Hai ki Total kamai

रविवार को थिएटर्स में फिल्‍म देखने के लिए दर्शकों की भीड़ देखी गई। हालांकि, टिकट ख‍िड़की पर ‘पैडमैन’ को दो हफ्ते पुरानी ‘पद्मावत’ से अच्‍छी खासी टक्‍कर मिल रही है। शनिवार को ‘पद्मावत’ ने 6.45 करोड़ का बिजनेस किया था। रविवार को इसकी कमाई 8.5 करोड़ के आसपास रही है। ‘पद्मावत’ 250 करोड़ की कमाई के आंकड़े को पार कर चुकी है।

4/6‘टॉयलेट’ ने तीन दिनों में कमाए थे 51.45 करोड़

Toilet Ek Prem Katha Box Office Collection in Hindi

कमाई के लिहाज से अक्षय कुमार के करियर की सबसे बड़ी फिल्‍म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ है। इस फिल्‍म ने लाइफटाइम 132.07 करोड़ करोड़ का बिजनेस किया था। यह भी शौचालय का इस्‍तेमाल जैसे सामाजिक सरोकार वाले विषय पर केंद्र‍ित थी। लेकिन ‘पैडमैन’ इसे पीछे छोड़ने या इसकी बराबरी करने से भी चूक गई है। ‘टॉयलेट’ ने ओपनिंग वीकएंड में 51.45 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। इस फिल्‍म को ओपनिंग डे पर भी ‘पैडमैन’ से ज्‍यादा 13.10 करोड़ रुपये का बिजनेस मिला था।

5/6छोटे शहरों में नहीं हो रही ज्‍यादा कमाई

Comedian Mallika Dua Takes A Dig At Actor Akshay Kumar Padman Challenge News in Hindi | Celebs Shares Selfie With Sanitary Pad

‘पैडमैन’ में अक्षय कुमार के अलावा राध‍िका आप्‍टे और सोनम कपूर मुख्‍य भूमिका में हैं। देश में 2700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज यह फिल्‍म 60 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई है। विषय भी अलग हटकर है, जिस पर आम तौर पर लोग घरों में भी चर्चा करने से कतराते हैं। ऐसे में ‘पैडमैन’ का तीन दिनों का बिजनेस उत्‍साहजनक है। जाहिर तौर पर अक्षय कुमार का स्‍टारडम काम आ रहा है। हालांकि, फिल्‍म को छोटे शहरों में कमाई करने में मशक्‍कत करनी पड़ रही है। माहवारी को लेकर सोच टिकट ख‍िड़की तक रास्‍ता बनाने से कहीं ना कहीं रोक जरूर रही है।

6/6तीन दिनों में 57.20 करोड़ का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन

Padman Movie Review in Hindi

ट्रेड एनालिस्‍ट रमेश बाला के मुताबिक, ‘पैडमैन’ विदेशी बॉक्‍स ऑफिस पर भी अच्‍छा बिजनेस कर रही है। उन्‍होंने सोनी पिक्चर्स की ओर से जारी आध‍िकारिक आंकड़े साझा किए हैं। इसके अनुसार फिल्म ने पहले वीकएंड तक इंडिया में 51 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है। उत्तर अमेरिका में फिल्म को काफी पसंद किया गया है। वहां तीन दिनों में ‘पैडमैन’ ने 4.90 करोड़ रुपये बटोरे हैं। तीन दिनों में फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 57.20 करोड़ रुपये रहा है।