Home गॉसिप

हिट होती ये फिल्‍म, तो ट्विंकल नहीं करने वाली थीं अक्षय से शादी

Published:
SHARE

1/5दर्शकों को पसंद आ रहा है ‘पैडमैन’

अक्षय कुमार ने ‘पैडमैन’ के जरिए महिलाओं से जुड़े उस मुद्दे को उठाया है, जिसके बारे में बात करना भी वर्जित रहा है। अब अक्षय एक एक्शन हीरो से सामजिक मुद्दों और देश की रक्षा पर बनी फिल्मों के नायक बनते जा रहे हैं। उनकी पिछली फिल्में इस बात पर मुहर लगाती हैं। बॉलीवुड का यह खिलाड़ी और अफलातून एक्टर बढ़ती उम्र के साथ काफी सीरियस हो गया है। उन्होंने जान लिया है कि दर्शकों को क्या पसंद आ रहा है। खैर, हम यहां अक्षय-ट्विंकल खन्ना की लव स्टोरी का वो राज बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप हक्के-बक्के रह जाएंगे।

2/5इस फिल्म पर टीकी थी अक्षय की शादी

mela film

अक्षय-ट्विंकल की प्रेम कहानी का यह किस्सा बेहद दिलचस्प है। कहा जाता है कि जब ट्विंकल खन्ना की फिल्म ‘मेला’ (2000) रिलीज होने वाली थी, तभी अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज किया था। उस वक्त ट्विंकल का जवाब था कि अगर फिल्म फ्लॉप हुई, तो वे शादी करेंगे। फिल्म फ्लॉप हो गई और दोनों ने शादी कर ली। सोचिए अगर फिल्म हिट होती तो शायद आज अक्षय-ट्विंकल पति-पत्नी नहीं होते!

3/5और भी शर्ते थीं ट्विंकल की

डिंपल ने ट्विंकल के साथ अक्षय की शादी के प्रपोजल पर यह शर्त भी रखी थी कि दोनों को सालभर लिव-इन में रहना पड़ेगा। यदि सबकुछ ठीक रहा तो वे शादी की इजाजत देंगी। मां डिंपल की शर्त पर अक्षय-ट्विंकल साथ रहे और उसके एक साल बाद यानी जनवरी 2001 में शादी की। इस कपल के दो बच्चे हैं। बता दें, ट्विंकल ने बेटे आरव को 2002 और बेटी नितारा को 2012 में में जन्म दिया।

4/5जब सोच-समझकर चुनने लगे फिल्में

PadMan Akshay Kumar Box Office Success Rate From 2007 to 2017 News in Hindi | Top 10 Akshay Kumar Films

इतना ही नहीं, आरव के जन्म के बाद ट्विंकल ने अक्षय के सामने यह शर्त भी रखी थी कि अगर वह ढंग की फिल्मों में काम करना शुरू करेंगे तभी वे दूसरे बच्चे की सोचेंगे। यही वजह रही कि अक्षय ने फिल्मों के चयन पर गंभीरता से सोचने लगें।

5/5अब देख‍िए, अक्षय-ट्विंकल पर फिल्‍माया यह सॉन्‍ग