Home गॉसिप

दिग्‍गज अभिनेता नरेंद्र झा का निधन, 55 की उम्र में कार्डियक अरेस्ट

Published:
SHARE

1/7बिहार के मधुबनी से रखते थे ताल्लुक

मशहूर अभिनेता नरेंद्र झा अब हमारे बीच नहीं हैं। महज 55 साल की उम्र में बुधवार सुबह उनका निधन हो गया है। मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई है। बिहार के मधुबनी जिले में जन्मे नरेंद्र झा ने निर्देशक विशाल भारद्वाज की ‘हैदर’, शाहरुख खान की ‘रईस’ और रितिक रोशन की ‘काबिल’ जैसी फिल्मों में शानदार किरदार निभाए। नरेंद्र ने हिंदी के अलावा तेलुगू भाषी फिल्मों में भी काम किया है। उनकी असमय निधन की खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री सहित उनके फैंस को तगड़ा झटका लगा है।

2/7बुधवार की सुबह हुई मौत

नरेंद्र झा इन दिनों श्रद्धा कपूर और प्रभास की फिल्म ‘साहो’ के लिए काम कर रहे थे। इतना ही नहीं वो सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ में भी नजर आने वाले थे, जिसे रेमो डीसूजा डायरेक्ट कर रहे हैं।

3/7‘उनके किरदार हमेशा रहेंगे जिंदा’

नरेंद्र झा ने मॉडलिंग के बाद टीवी की दुनिया में कदम रखा और उसके बाद फिल्मों में आए। उन्होंने लगभग 20 टीवी शोज और कई फिल्में की। वो निर्देशक श्याम बेनेगल की फिल्म ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस’ में अहम किरदार में नजर आए थे। यही नहीं, ‘संविधान’ में वे मोहम्मद अली जिन्ना भी बने थे वो। इसके अलावा फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’, ‘मोएनजोदाड़ो’, ‘शोरगुल’ ‘हैदर’ और ‘फोर्स-2’ में निभाए गए उनके किरदार बेहद दमदार रहे।

4/7मॉडलिंग से की थी करियर की शुरुआत

नरेंद्र ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1992 में की थी। दिल्ली से एक्टिंग कोर्स करने के बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया। मायानगरी में उन्होंने मॉडलिंग से करियर शुरू किया। कई विज्ञापनों में काम किया। टीवी सीरियल ‘स्‍वाभ‍िमान’ ने उन्‍हें पॉपुलर चेहरा बना दिया।

5/7जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से की थी पढ़ाई

अभिनेता नरेंद्र झा ने 1992 में एसआरसीसी से एक्टिंग में डिप्लोमा लिया था। इसके अलावा उन्होंने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था। फिर वह दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए और मॉडलिंग की शुरुआत की।

6/7घर वाले चाहते थे बने आईएएस

एक बार इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनके घरवाले चाहते थे कि वो आईएएस बने, क्योंकि बिहार के अधिकतर युवाओं का यही टारगेट भी होता है। वो आगे कहते हैं, ‘मैं भी शुरू में कुछ ऐसा ही सोचता था। लेकिन एक्टिंग में मन रमता था, तो मैंने उसी राह पर चलने का फैसला किया।’

7/7दो साल पहले ही की थी शादी

दिवंगत नरेंद्र ने 11 मई 2015 को सेंसर बोर्ड की पूर्व CEO पंकजा ठाकुर से शादी की थी। ये पंकजा की दूसरी शादी थी। पहले पति से उनकी एक बेटी भी है। दोनों ने नासिक में सीक्रेट वेडिंग की थी। नरेंद्र ने ही पंकजा को शादी के लिए प्रपोज किया था।

SHARE