Home गॉसिप

‘3 इडियट्स’ वाले असली फुंसुक वांगड़ू को चाहिए 14 Cr रुपये

Published:
SHARE

1/5All Izz Well वाली फिल्म

Aamir

साल 2009 में एक फिल्म आई थी। नाम था ‘3 इडियट्स’। इसमें फुंसुक वांगड़ू का कैरेक्टर आमिर खान ने प्ले किया है। इस किरदार ने बहुत से लोगों को प्रेरणा दी। दरअसल, ये कैरेक्टर असल जीवन के सोनम वांगचुक पर आधारित है। वो लद्दाख में रहते हैं। अब उन्हें अचानक से 14 करोड़ रुपये की जरूरत आन पड़ी है।

2/5पर क्यों और किसलिए?

funsuk-3-idiots

दरअसल, उन्हें 14 करोड़ की जरूरत एक नेक काम के लिए है। सोनम लद्दाख के दूरदराज इलाके में एक यूनिवर्सिटी शुरू करने वाले हैं। इस लिए उन्हें 14 करोड़ रुपये की दरकार है।

3/5करवाने वाले हैं Skill Development

Style

उनकी यह यूनिवर्सिटी लद्दाख के दुर्गम इलाकों में Skill Development का काम करेगी। इसी पूरी लागत अभी तक 800 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

4/5क्राउड फंडिंग से आ सकता है पैसा

sonam-wangdu

सोनम ने 14 करोड़ जुटाने के लिए क्राउड फंडिंग का सहारा लेना उचित समझा है। सात करोड़ रुपये की राशि कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के जरिए जुटाने की कोशिश की जा रही है। सात करोड़ रुपये क्राउड फंडिंग से जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। क्राउड फंडिंग से अब तक उन्होंने 4.6 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं।

5/5पहले भी कर चुके हैं स्थानीय बच्चों के लिए काम

Wangdu

सोनम काफी समय से लद्दाख में स्थानीय बच्चों की शिक्षा पर काम कर रहे हैं। इसको लेकर वो ‘सेकमोल’ नाम से संस्था चला रहे हैं। अब वो कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिससे बच्चों की अधिक मदद हो सके। उन्हें बेहतर वेतन दिलाने में सहायता की जाए। उन्होंने लद्दाख की फयांग घाटी में 200 एकड़ से ज्यादा जमीन पर यह विश्वविद्यालय स्थापित किया है। इसको लेकर अभी काम भी चल रहा है। कंस्ट्रक्शन जारी है। इसका नाम उन्होंने हिमालयन इंस्टि‍ट्यूट ऑफ अल्टरनेटिव्स लद्दाख रखा गया है।