Home गॉसिप

पाकिस्‍तान से चुनाव लड़ने जा रही हैं शाहरुख खान की बहन

Published:
SHARE

1/5पाकिस्तान के पेशावर से लड़ेंगी चुनाव

बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान की चचेरी बहन नूरजहां चुनाव लड़ने जा रही है। ये चुनाव वो भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान के पेशावर में लड़ेंगी। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट के मुताबिक, नूरजहां खैबर पख्तूनवा प्रांत की PK-77 सीट से चुनाव लड़ेंगी। राजनीति से उनका पुराना ताल्लुक है। वो पहले भी पार्षद रह चुकी हैं।

2/5महिलाओं के उत्थान के लिए करेंगी काम

खबरों के मुताबिक, नूरजहां अपने भाई शाहरुख से मिलने दो बार भारत भी आ चुकी हैं। वो महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना चाहती हैं और अपने इलाके की परेशानियों को दूर करना चाहती हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं उम्मीद करती हूं कि लोग मुझे वैसे ही सपोर्ट करेंगे जैसे मेरे चचेरे भाई को करते हैं।’

3/525 जुलाई को होने हैं चुनाव

पाकिस्तान में 25 जुलाई को संसद और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए चुनाव कराए जाएंगे। पाक में सत्तारूढ़ पीएमएल (एन) सरकार का कार्यकाल 31 मई को खत्म हो चुका है। चुनाव आयोग ने इसे देखते हुए चुनाव कराने का फैसला लिया है।

4/5शाहरुख पेशावर से रखते हैं ताल्लुक

शाहरुख खान पाकिस्तान के पेशावर से ताल्लुक रखते हैं। साल 1947 में भारत-पाक विभाजन के दौरान उनके पिता मीर ताज मोहम्मद दिल्ली आ गए थे। लेकिन चाचा गुलाम मोहम्मद ने पाकिस्तान में रहने का फैसला किया। गुलाम मोहम्मद के दो बेटे (मंसूर खान और मकसूद खान) और एक बेटी (नूरजहां) हैं।

5/5इस फिल्म में नजर आएंगे शाहरुख

शाहरुख खान इन दिनों आनंद एल राय की फिल्म ‘जीरो’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म में वो एक बौने शख्स का रोल निभा रहे हैं। इसमें कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी उनके साथ नजर आएंगी।