Home गॉसिप

क्यों श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड देने के खिलाफ थे शेखर कपूर?

Updated: Apr 14, 2018 11:32 am
SHARE

1/5शेखर नहीं थे श्रीदेवी के नाम पर सहमत

शुक्रवार को 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा की गई, जिसका फैसला शेखर कपूर की अध्यक्षता वाली ज्यूरी ने किया। जहां अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया, वहीं बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिवंगत अभिनेत्री श्रेदेवी के नाम किया गया। लेकिन शेखर ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वो बेस्ट एक्ट्रेस के लिए श्रीदेवी का नाम चुने जाने पर सहमत नहीं थे।

2/5‘होगी दूसरी लड़कियों के साथ नाइंसाफी’

शेखर कपूर ने मरणोपरांत श्रीदेवी को बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिलने पर कहा है, ‘मैं कहता था, उन्हें इसलिए अवॉर्ड मत दीजिए क्योंकि उनका निधन हुआ है। ऐसा करने से दूसरी लड़कियों के साथ नाइंसाफी होगी।’ वो आगे बताते हैं ‘हम बेस्ट एक्ट्रेस के लिए वोट करते। लेकिन घूम-फिरकर श्रीदेवी का नाम आता। सभी जज्बाती तौर पर उनसे जुड़े थे।’

3/5‘मॉम के डायरेक्टर ने जताई खुशी’

Mom First Weekend Box Office Collection in Hindi

शानदार फिल्म ‘मॉम’ के डायरेक्टर रवि उदयवार ने कहा, ‘वे (श्रीदेवी ) इस अवॉर्ड के लायक थी। इस बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड उन्हें दिए जाने की खबर सुनकर मुझे वाकई खुशी हुई। उन्होंने गजब का काम किया था। हम सब उनको बेहद याद करते हैं।’ बता दें, ‘मॉम’ श्रीदेवी के करियर की आखिरी फिल्म रही। उनकी मौत 24 फरवरी को दुबई के एक होटल के बाथटब में डूबने से हुई थी।

4/51 करोड़ लेने वाली पहली एक्ट्रेस थीं श्रीदेवी

Sridevi

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार हीरोइन रहीं, जिन्होंने फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपये की फीस चार्ज की थी। हालांकि, वो फिल्म कभी बन ना सकी, फिर भी 1985 से 1992 तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस रहीं। उन्होंने 15 सालों के लंबे ब्रेक के बाद फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से रुपहले पर्दे पर कमबैक किया था।

5/53 मई को दिए जाएंगे ये पुरस्कार

Newton Movie Review in Hindi

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 मई को इन पुस्‍कारों का वितरण करेंगे। बता दें, श्रीदेवी के अलावा दिवंगत बॉलीवुड एक्‍टर विनोद खन्‍ना को सिनेमा में योगदान के लिए दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार दिया जाएगा।