Home हॉलीवुड

इसलिए US से 2 हफ्ते पहले भारत में रिलीज होगी ‘जुरासिक वर्ल्ड-2’

Published:
SHARE

1/72 हफ्ते पहले भारत में मचेगा डायनो का कहर

‘जुरासिक वर्ल्ड’ की एक और कड़ी बनकर तैयार है। फिल्म अमेरिका से दो हफ्ते पहले यानी 8 जून को ही भारत में रिलीज की जा रही है। फिल्म का ट्रेलर 18 अप्रैल को यूट्यूब पर जारी किया गया था, जिसे खबर लिखे जाने तक 14 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस बार कहानी का एंगल भी अलग है। एक्शन भी खूब सारा है। और हां, बच्चों के साथ-साथ इस बार आप भी फिल्म देखते वक्त डर सकते हैं।

2/7इसलिए भारत में पहले हो रही रिलीज

‘जुरासिक वर्ल्ड: फॉलेन किंगडम’ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 8 जून को रिलीज की जाएगी। जाहिर है कि ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ को मिली जबरदस्त सफलता के कारण ही ये फैसला लिया गया है। अब हॉलीवुड, भारतीय बॉक्स ऑफिस को हल्के में ले ही नहीं सकता।

3/7दर्शक हैं डायनो को देखने के दीवाने

सुपरहीरोज की तरह ही लोग डायनासोर्स को पर्दे देखने के दीवाने हैं। यही वजह है कि ‘जुरासिक वर्ल्ड 2’ को भारत में 2300 स्क्रीन्स पर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज जाएगा। ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ देश में 2000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई।

4/7फर्स्ट पार्ट ने कमाए थे 1.6 अरब डॉलर

फिल्म की शूटिंग ब्रिटेन और हवाई द्वीप में हुई है। जबकि बेहतरीन ग्राफिक्स का भी इस्तेमाल किया गया है। फिल्म के पहले भाग (जुरासिक वर्ल्ड) ने 1.6 अरब डॉलर का कलेक्शन किया था।

5/7पुरानी कहानी लेगी नया मोड़

‘जुरासिक वर्ल्ड’ के नाम से खोले गए पार्क में मौजूद डायनो अब खुलेआम घूमते नजर आएंगे। लेकिन पार्क के अंदर मौजूद एक ज्वालामुखी सक्रिय हो जाने के बाद द्वीप पर मौजूद इन जीवों को बचाने की मुहिम चलाई जाएगी।

6/7ये रहा फिल्म का ट्रेलर

फिल्म को जे.ए. बेयोन ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म स्टीवन स्पीलबर्ग वाली जुरासिक पार्क सीरीज की 5वीं और 3 साल पहले आई ‘जुरासिक वर्ल्ड’ का सीक्वल है। स्पीलबर्ग फिल्म में एक क्रिएटर और प्रेजेंटर के तौर पर हैं। इस फिल्म में पहले भाग की तरह क्रिस पैट ही लीड रोल में होंगे। लेकिन अकेले नहीं जेफ गोल्डब्लम, ब्राइस डलास हॉवर्ड और इयान मैलकम के साथ।

7/7इस बार नहीं है कोई भारतीय अभिनेता

इस बार फिल्म में किसी भारतीय अभिनेता को जगह नहीं दी गई है। बता दें, ‘जुरासिक वर्ल्ड’ (2015) में बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान अहम भूमिका में थे।