Home हॉलीवुड

Video: ऐसे बनती हैं Infinity War जैसी सुपर-डुपर हिट फिल्में

Published:
SHARE

1/7‘थॉर’ का हथौड़ा तोड़ रहा है रिकॉर्ड

thor1

सुपरहीरो बेस्ड फिल्म Avengers: Infinity War के बारे में इन दिनों कोई ना जाने ये हो नहीं सकता। फिल्म ने बॉक्सऑफिस धुआं-धुआं कर दिया। रिकॉर्ड तोड़ दिए कई सुपरहीरोज की फौज और थॉर के हथौड़े ने। और इसी बीच ये सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर इतनी बड़ी फिल्म बनती कैसे है। क्या करते क्या हैं ये हॉलीवुड वाले। खाते क्या हैं भाई। ये सारे सवाल आम जनता के मन में उठते हैं। तो अपन हैं ना। जवाब देने के लिए।

2/7अत्याधुनिक तकनीक का लिया जाता है सहारा

ROBERT

दरअसल, Avengers: Infinity War का एक मेकिंग वीडियो आया है। इसमें काफी कुछ बताया गया है। सुपरहीरो बेस्ड फिल्मों में तकनीक का काफी सहारा लिया जाता है। वीएफएक्स काफी एक्सपेंसिव होते हैं। वीएफएक्स और ग्राफिक्स के द्वारा बड़े-बड़े सेट तैयार किए जाते हैं। Infinity War में भी ऐसा ही किया गया था।

3/7ग्रीन पर्दों पर ग्राफिक्स का कमाल

avengers

अगर आपने ‘बाहुबली-2’ का मेकिंग वीडियो देखा हो तो उसमें आपने ग्रीन पर्दों के आसपास कलाकारों को एक्शन करते देखा होगा। इन ग्रीन पर्दों पर ग्राफिक्स बाद में कंप्‍यूटर की मदद से लगाए जाते हैं।

4/7मेगा बजट में बनी है ये फिल्म

ave

अगर Avengers: Infinity War की बात करें तो ये फिल्म काफी बड़े बजट में बनी है। कहा जा रहा है कि 300 से 400 मिलियन डॉलर तक इसे बनाने में खर्च आया है। भारतीय करंसी के हिसाब से ये 19 अरब 96 करोड़ 20 लाख से ज्यादा का बजट बनता है।

5/7साउंड, कैमरा और लाइट्स होती हैं अहम

imax

Avengers: Infinity War पूरी फिल्म IMAX कैमरों पर शूट हुई है। बाद में इसके कुछ प्रिंटस को कंवर्ट किया गया है। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग अटलांटा, जॉर्जिया और स्कॉटलैंड में हुई है। लाइट्स को लेकर काफी संजीदगी से काम हुआ है। साउंड तो हर सुपरहीरो बेस्ड फिल्म की तरह बेस्ट ही है।

6/7कास्ट और स्टोरी हैं अहम

marvel

इस फिल्म के डायरेक्टर रूसो बद्रर्स (एंथोनी रूसो और जो रूसो) का कहना है कि उन्होंने इस फिल्म की स्टोरी और कास्ट पर बारीकी से काम किया है। दरअसल, फिल्मी दर्शक सुपरहीरोज से कनैक्ट कर चुके हैं। इसलिए इन सब मसलों पर काम करके Avengers: Infinity War को औरों से बेहतर बनाने की कोशिश की गई।

7/7देखिए इसका मेकिंग-

SHARE