Home मूवी रिव्यू

Deadpool-2 Review: लौट आई सुपरहीरोज की ‘बसंती’

Updated: May 17, 2018 12:21 pm
SHARE
डेडपूल 2 मूवी रिव्‍यू

डेडपूल-2

रेटिंग:

4.5/5

कास्‍ट:

रयान रेनॉल्ड्स, जॉश ब्रोलिन, मोरेना बकारिन, करण सोनी

डायरेक्‍टर:

डेविड लीच

समय:

1 घंटा 59 मिनट

जॉनर:

एक्‍शन/कॉमेडी/सुपरहीरो

लैंग्‍वेज:

अंग्रेजी

समीक्षक:

रेणुका व्‍यवहारे

1/5कहानी

वेड विल्‍सन यानी डेडपूल खुद को बदलना चाहता है। इसके लिए एक उद्देश्‍य की तलाश है। यह तलाश खत्‍म होती है एक 14 साल के बच्‍चे पर, जो असल में एक म्‍यूटेंट भी है। भविष्‍य से आया एक सिपाही केबल (जॉश ब्रोलिन) इस बच्‍चे को मारना चाहता है। डेडपूल को बच्‍चे को बचाना है। वह नौसिखि‍यों की एक टीम भी बनाता है, लेकिन क्‍या वह मिशन में सफल हो पाएगा?

2/5समीक्षा

Deadpool-2 Movie Review in Hindi

क्‍या वह मर जाता है? क्‍या वो नहीं मरता? कुल मिलाकर सुपरहीरोज की टीम की ‘बसंती’ लौट आई है। वह अपनी खुद की टीम बनाता है और उसे एक्‍स-फोर्स नाम देता है। फिल्‍म में द्व‍िअर्थी संवादों की भरमार है। ओछी हरकतों का अंबार है। डेडपूल अपनी इसी छवि के लिए जाना भी जाता है। ऐसा सुपरहीरो जो युवाओं के लिए खासा एंटरटेनिंग है और आकर्षक भी। ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वार’ के ठीक बाद एक ऐसी फिल्‍म लाना, अपने आप में दृढ़ इरादे को दिखाता है।

3/5खत्‍म हो सकती है ‘इनफिनिटी वार’ की बादशाहत

Deadpool-2 Movie Review in Hindi

डेडपूल दूसरे सुपरहीरोज से अलग है। वह सीख तो देता है, लेकिन उसका अपना अंदाज है। मस्‍ती, चुटकुलों वाला, अश्‍लील शब्‍दों से उसे परहेज नहीं है। उसकी यही बातें उसे दूसरों से अलग बनाती हैं। ‘डेडपूल 2’ का स्‍क्रीनप्‍ले बहुत ही मजबूत है। फिल्‍म में यह क्षमता है कि यह बॉक्‍स ऑफिस पर ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वार’ की बादशाहत को तोड़ दे। जाहिर तौर पर इसका श्रेय फिल्‍म के राइटर को जाता है, जिन्‍होंने सुपरहीरो के तेवर को बरकरार रखते हुए उसमें हंसी और मसखरी को जगह दी है। डेडपूल लगातार बुद्धिमानी की बातें करता है, पॉप कल्‍चर के रेफरेंसेज देता है, कहानी में भावनात्मक मोड़ भी है, लेकिन ये दर्शकों को भटकने नहीं देते हैं।

4/5कई गंभीर मुद्दों पर किया है कटाक्ष

Deadpool-2 Movie Review in Hindi

फिल्‍म के एक्‍शन सीन्‍स पर जबरदस्‍त अंदाज में फिल्‍माया गया है। कॉमेडी के जरिए नस्लवाद, लिंगवाद और यौन उत्पीड़न जैसे मुद्दों पर चालाकी से टिप्पणी भी की गई है, जो एक्‍शन सीन्‍स के मजे को दोगुना कर देती हैं। फिल्‍म में कई दूसरे हीरोज के कैमियो रोल हैं। फिल्‍म की कहानी हिंसा, कटाक्ष और नरसंहार से इतर डेडपूल के मानवीय पहलू को दिखाती है। फिल्‍म के ओपनिंग क्रेडिट्स और पोस्‍ट क्रेडिट सीन इतने जबरदस्‍त हैं कि इन्‍हें मार्वल फिल्म्‍स के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ कहा जा सकता है।

5/5अकेले तबाही मचाने की तैयारी में डेडपूल

Deadpool-2 Movie Review in Hindi

‘डेडपूल 2’ में रेनॉल्‍ड्स लेडी लक डोमिनो (जजी बीटज) की मदद से वह सब करते हैं, जो हाल के दिनों में सुपरहीरोज की फौज ने इनफिनिटी स्‍टोन्‍स की मदद से क्या किया था। अभिनेता और लेखक रयान ने खुद की 2016 में रिलीज फिल्‍म का यह बेहतरीन सीक्‍वल पेश किया है, जो तबाही मचाने वाला है।