Home मूवी रिव्यू

Fukrey Returns Review: गुदगुदाएगी चूचा की ‘देजा चू’

Updated: Dec 08, 2017 11:50 am
SHARE
फुकरे र‍िटर्न्‍स मूवी र‍िव्‍यू

फुकरे रिटर्न्‍स

रेटिंग:

3.5/5

कास्‍ट:

पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, अली फजल, ऋचा चड्ढा, प्रिया आनंद, पंकज त्रिपाठी

डायरेक्‍टर:

मृगदीप सिंह लाम्‍बा

समय:

2 घंटे, 15 मिनट

जॉनर:

कॉमेडी, थ्रिलर

लैंग्‍वेज:

हिंदी

समीक्षक:

रीजा नूरानी

1/7कहानी

हनी (पुलकित सम्राट), चूचा (वरुण शर्मा), लाली (मनजोत सिंह) और जफर (अली फजल) की दोस्‍ती आज भी कायम है। चारों स्‍कूल पासआउट हैं। एक साल पहले किए कारनामों का मीठा फल भोग रहे हैं। लेकिन लाली (ऋचा चड्ढा) वापस आ गई है। पिछली फिल्‍म में इस फुकरे गैंग के कारण लाली को भारी नुकसान हुआ था। जेल भी जाना पड़ा। अब वह जेल से रिहा हो चुकी है। यानी अब बदले का टाइम है।

2/7समीक्षा

Fukrey Returns Movie Review in Hindi

‘फुकरे रिटर्न्‍स’ देखने के लिए आपको इसका पहला भाग यनी ‘फुकरे’ देखने की जरूरत नहीं है। फिल्‍म की शुरुआत में ही डायरेक्‍टर ने पिछली फिल्‍म की कहानी का ब्रीफ दे दिया है। हालांकि, यदि आपने ‘फुकरे’ नहीं देखी है तो जरूर देख‍िए, मजेदार है। खैर, पिछली फिल्‍म के मु‍काबले ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ में कैरेक्‍टर्स का पागलपन दोगुना है।

3/7लाली को चाहिए और ज्‍यादा पैसा

Fukrey Returns Movie Review in Hindi

इस बार, लाली जेल से बाहर आ गई है और वो फुकरे गैंग यानी चारों दोस्‍तों से अपने तरीके से बदला लेना चाहती है। वो ना सिर्फ अपना घाटा निकालना चाहती है, बल्‍कि‍ इनके स्‍पेशल स्‍क‍िल्‍स की बदौलत और अध‍िक पैसा बनाना चाहती है। उसे पैसों की जरूरत भी है, क्‍योंकि भाटिया नाम के एक राजनेता ने उसे जेल से निकलने में मदद की है। लाली को उसके पैसे चुकाने हैं।

ये भी पढ़ें- #FukreyReturnsTrailer: ‘भोली’ बिगाड़ेगी ‘चूचा’ का फ्यूचर

4/7चूचा ने फिर जीता सबका दिल

Fukrey Returns Movie Review in Hindi

पिछली बार की तरह इस बार भी फुकरे गैंग के पैसे बनाने का स्‍कि‍म गलत हो जाता है। अब लाली उन्‍हें फिर से दबोचना चाहती है और इस बार कुछ नए विलेन भी सामने आते हैं। ऐसे में थोड़ा एक्‍शन भी होता है। ‘फुकरे’ की तरह ही ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ भी पूरी तरह कॉमिक टाइमिंग और परफॉर्मेंस पर टिकी हुई है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि वरुण शर्मा ने ‘चूचा’ के किरदार में फिर से दिल जीता है।

5/7पंकज त्रिपाठी की जबरदस्‍त एक्‍ट‍िंग

Fukrey Returns Movie Review in Hindi

चूचा अब सपने ही नहीं देखता, उसे भविष्‍य भी दिखाई देता है। इसके बल पर वो लॉटरी जीतता है। यानी पिछली फिल्‍म के मुकाबले चूचा के पावर्स बढ़ गए हैं, लेकिन अफसोस उसका दिमाग नहीं बढ़ा। वो अभी भी गोवा को ‘गोया’ बोलता है। गलतियां करता है। हां, उसे अभी भी लाली से प्‍यार है। पंकज त्रिपाठी ने पंडितजी के किरदार में जान डाल दी है। उनकी कॉमिक टाइमिंग जबरदस्‍त है।

ये भी पढ़ें- फिल्‍मों से पहले पटना के होटल में काम करता था ये एक्टर

6/7इंटरवल के बाद धीमा है प्‍लॉट

Fukrey Returns Movie Review in Hindi

बाकी के किरदारों ने भी अपना-अपना काम किया है। इंटरवल से पहले फिल्‍म में खूब हंसी-मजाक है। लेकिन दूसरे भाग में प्‍लॉट थोड़ा लंबा जान पड़ता है। हालांकि, बीच-बीच कॉमेडी का तड़का दर्शकों को बोर नहीं होने देता।

7/7सफल ‘फुकरे फ्रेंचाइजी’

Fukrey Returns Movie Review in Hindi

फरहान अख्‍तर और रितेश सिधवानी ने डायरेक्‍टर मृगदीप सिंह लांबा के साथ मिलकर एक सफल फ्रेंचाइजी तैयार कर ली है। उम्‍मीद है कि आगे ‘फुकरे 3’ की प्‍लानिंग भी शुरू हो गई होगी। हालांकि, इसमें चार साल जितना लंबा समय ना ही लगे तो बेहतर होगा।