Home मूवी रिव्यू

Judwaa 2 Review: वरुण धवन की फुल टू दशहरा स्‍पेशल फिल्‍म

Updated: Oct 06, 2017 10:29 am
SHARE
जुड़वा 2 फिल्‍म समीक्षा

जुड़वा 2

रेटिंग:

3/5

कास्‍ट:

वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिस, तापसी पन्‍नू

डायरेक्‍टर:

डेविड धवन

समय:

2 घंटे 30 मिनट

जॉनर:

कॉमेडी

लैंग्‍वेज:

हिंदी

समीक्षक:

मीणा अय्यर

1/6कहानी

राजा (वरुण धवन) और प्रेम (वरुण धवन) दोनों जुड़वा भाई हैं। एक जैसे दिखते हैं। दोनों को जन्‍म के समय ही स्मगलर चार्ल्‍स (जाकिर हुसैन) के कारण अलग होना पड़ता है। चार्ल्‍स मासूम राजा को किडनैप कर लेता है। प्रेम लंदन में अपने मां-बाप के पास लग्‍जरी लाइफस्‍टाइल पलता बढ़ता है और प्रेम मल्‍होत्रा बनता है। जबकि राजा मुंबई के मछुआरों की कॉलोनी में बड़ा होता है। लेकिन समय का फेर प्रेम और राजा को मिलाते हैं। इसके बाद ‘टू मच फन’ की शुरुआत होती है।

2/6समीक्षा

Judwaa 2 Movie Review in Hindi

फिल्‍म की शुरुआत या यह कहें कि सिनेमा हॉल में एंट्री के साथ ही आपको पता होता है कि पर्दे पर क्‍या-कुछ होने वाला है। डेविड धवन ने तीन दर्जन से अध‍िक कॉमेडी फिल्‍में बनाई हैं। कॉमेडी के मामले में उनका सक्‍सेस रेट जबरदस्‍त है। एक दौर था जब उन्‍हें ‘किंग ऑफ कॉमेडी’ कहा जाता था। लेकिन इस बार उन्‍होंने 1997 में रिलीज अपनी ही फिल्‍म ‘जुड़वा’ का नया रीबूट वर्जन पेश किया है। पिछली फिल्‍म में सलमान खान थे, इस बार वरुण धवन हैं।

3/6गोविंदा और सलमान का मिक्‍समैच हैं वरुण

Judwaa 2 Movie Review in Hindi

वरुण धवन की आज की पीढ़ी में अच्‍छे-खासे पॉपुलर हैं। उन्‍होंने निराश भी नहीं‍ किया है। वो गोविंदा और सलमान दोनों के कॉम्‍बि‍नेशन हैं। वरुण ने पर्दे पर इन दोनों की फ्लेवर को बनाए रखा है। वह सीधे-सादे प्रेम के किरदार में भी जंचते हैं और टपोरी राजा के अंदाज में भी। उनके पिता ने उनसे जो भी करवाना चाहा है, वरुण ने हूबहू किया है।

4/6बस एंजॉय कीजिए तो बेहतर है

Judwaa 2 Movie Review in Hindi

‘जुड़वा 2’ की स्‍क्र‍िप्‍ट मनमोहन देसाई की फिल्‍मों के मसाले का मिश्रण है। हीरो फिल्‍मी बातें करता है। वो कई मसाला फिल्‍मों के डायलॉग्‍स मारता है। विलेन के सिर पर नारियल गिरने से उसकी याददाश्‍त चली जाती है। यह और ऐसा बहुत कुछ है जो आपको 90 के दशक की फिल्‍मों की याद दिलाता है। फिल्‍म में अगर आप समझ-बूझ ढूंढ़ रहे हैं, तो माफ कीजिए ऐसा ना ही करें तो बेहतर है।

5/6ग्‍लैमर का पुट है दोनों लड़कियां

मूल रूप से ‘जुड़वा 2’ एक ऐसी कॉमेडी फिल्‍म है जो आपके भीतर छुपे बच्‍चे को अच्‍छी लगेगी। फिल्‍म दोनों ही हीरोइन जैकलीन (अलिश्‍का) और तापसी (समारा) ग्‍लैमर का पुट जोड़ती हैं। ‘चलती है क्‍या 9 से 12’ और ‘ऊंची है बिल्‍ड‍िंग’ जैसे गीत में दोनों लड़कियां उभरकर आती हैं। वो बेधड़क किस करती हैं, बाहों में लेती हैं। सबकुछ बिंदास।

6/6दोस्‍तों और फैमिली संग दशहरा की पार्टी

‘जुड़वा 2’ त्‍योहार के मौके में रिलीज हुई है। ऐसे में दशहरा की पार्टी के लिए फैमिली और फ्रेंड्स के साथ ये बढ़‍िया आउटिंग है। फिल्‍म में खूब जारी हंसी है, जोरधार संगीत है। और हां, अंत में सलमान का कैमियो भी है।