Home मूवी रिव्यू

Firangi Movie Review: लव स्टोरी को दिया गया है देशभक्ति का टच

Published:
SHARE
firangi movie review

फिरंगी

रेटिंग:

2/5

कास्‍ट:

कास्‍ट: कपिल शर्मा, इशिता दत्ता, मोनिका गिल, कुमुद मिश्रा, राजेश शर्मा, जमील खान, अनजान श्रीवास्तव

डायरेक्‍टर:

डायरेक्‍टर: राजीव ढींगरा

जॉनर:

जॉनर: कॉमेडी

लैंग्‍वेज:

भाषा: हिंदी

समीक्षक:

समीक्षक: रेणुका व्यवहरे

1/6क्या है फिल्म की कहानी?

kapil firangi

फिल्म की कहानी भारत की आजादी के पहले के समय में दिखाई गई है। 1921 का दौर है। लिमिटेड बजट के साथ लव स्टोरी को देशभक्ति का टच दिया गया है।

2/6अपने आप को नहीं दोहराना चाहते कपिल

Kapil sharma Firangi

‘फिरंगी’ से ये बात तो जाहिर हो रही है कि कपिल अपने आप को दोहराना नहीं चाहते। वो नहीं चाहते कि जिस तरह से वो कॉमेडी शोज में एक्टिंग करते हैं। वैसी फिल्मों में भी करें। लेकिन इस फिल्म में उनका एक ही एक्सप्रेशन लगता है।

3/6‘लगान’ से प्रेरित लगता है प्लॉट

lagaan

‘फिरंगी’ का प्लॉट ‘लगान’ से प्रेरित लगता है। वहां भूवन (आमिर खान) होता है, यहां मंगा (कपिल शर्मा) हैं। दोनों ही गांव के लीड किरदार हैं। इशिता दत्ता इसमें सरगी नाम का कैरेक्टर प्ले कर रही हैं। जो ‘लगान’ की ‘गौरी’ से मिलता जुलता है।

4/6सेट में नहीं है विविधता

rajeev

पूरी फिल्म में वो ही 15-20 चेहरे इधर-उधर घूमते दिखते हैं। फिल्म के सेट में वैराइटी नहीं है। मोनिका गिल इस फिल्म में बिट्रेन की शाही परिवार से ताल्लुकात रखती दिखाई हैं। वो अपने इंडियंस साथियों के साथ इंग्लिश में बात करती हैं और ब्रिट्रेन वालों से हिंदी में।

5/6धीरे-धीरे भी नहीं आता मजा

kapil

फिल्म की स्टोरी इंटरवेल के बाद अलग सी लगती है। यूं लगता है कि कुछ बिखरा हुआ समेट रही है फिल्म। कुल मिलाकर इस फिल्म में अलग तरह का परफॉर्मेंस कुमुद मिश्रा और अंजान श्रीवास्तव का है। हालांकि इस फैमिली फिल्म को बोरिंग नहीं कह सकते लेकिन खास मजा भी नहीं आता।

6/6देखिए फिल्म का ट्रेलर-