Home फोटो गैलरी

अक्षय के इस रूटिन को फॉलो कर आप भी रह सकते हैं फिट

Published:
SHARE

1/10स्ट्रेस को दूर रखते हैं और खुशी को करीब

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार ऐसे ही नहीं कहा जाता। वो 50 साल की उम्र में भी एकदम फिट है। अक्षय सीढ़ियां दौड़कर चढ़ जाते हैं, हाथों के बल चल लेते हैं और उछल-कूद के मामले में बच्चों से कम नहीं। इस हेल्दी लाइफ के पीछे अक्षय का अपना रूटिन है, जिसे वो मुश्किल से ही तोड़ते हैं। शायद उनका सीधा-सादा रूटिन आपके भी काम आ जाए।

2/104:30 बजे हो जाती है उनकी सुबह

जी हां, अक्षय कुमार की फिटनेस क्‍लास अर्ली मॉर्निंग शुरू होती है। वह सुबह 4:30 बजे उठ जाते हैं। वह इससे कोई समझौता नहीं करते। उनका मानना है कि सुबह जल्‍दी उठने के कई फायदे हैं।

3/10रोज करते हैं जॉगिंग और योग

तड़के उठने के बाद अक्षय जॉगिंग करते हैं। फिर वो वार्मअप और मॉर्शल ऑर्ट का अभ्‍यास भी करते हैं। इसके बाद स्ट्रेचिंग और योग उनके व्‍यायाम का हिस्‍सा हैं।

4/10नहीं करते रोज एक जैसी एक्सरसाइज

अक्षय रोज एक तरह की एक्सरसाइज नहीं करते। क्योंकि ऐसा करने से बोरियत हो सकती है। वह योग, मेडिटेशन और एक्सरसाइज के अलावा आउटडोर गेम्‍स और सप्‍ताह में 3 दिन बॉस्‍केटबॉल जरूर खेलते हैं।

5/10खानपान तो है सबसे अहम

अक्षय की फिटनेस के पीछे उनका संतुलित खानपान है। पानी की कमी ना हो, इसके लिए वह काफी पानी पीते हैं। अक्षय खाने में लो कैलोरी वाले खाद्य-पदार्थों का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। वह घर का खाना ही खाते हैं। ताजे फल और हरी सब्जियों के दीवाने अक्षय फूड सप्‍लीमेंट और अनहेल्‍दी खाने के सख्‍त खिलाफ हैं।

6/10सोने से 2 घंटे पहले करते हैं डिनर

अक्षय कुमार सोने से 2 घंटे पहले डिनर कर लेते हैं। क्योंकि अगर आप डिनर करने के दो घंटे बाद सोते हैं तो शरीर के किसी भी हिस्‍से में अतिरिक्‍त चर्बी जमा नहीं होगी।

7/10शराब-सिगरेट से रहते हैं दूर

फिल्मों में भले ही आप अक्षय को शराब और सिगरेट पीते देंखे। लेकिन असल जिंदगी में वह इन सबसे से कोसों दूर रहते हैं। जी हां, अक्षय ना तो शराब पीते हैं और ना ही सिगरेट।

8/10नींद से नहीं करते समझौता

martial art akshay

भले ही अक्षय का शेड्यूल काफी बिजी हो। लेकिन वह नींद से कोई समझौता नहीं करते हैं। रात दस बजे के पहले वह अपने बिस्तर पर पहुंच जाते हैं। अक्षय दुनिया में कहीं भी हो इस नियम का पालन जरूर करते हैं।

9/10फैंस के लिए अक्षय का मंत्र…

Vivek Oberoi Donates 25 Flats To Crpf Martyrs Families News in Hindi

अक्षय का मानना है कि रोज सिर्फ एक घंटा वर्कआउट कर कोई भी फिट रह सकता है।

10/10ये गाना जिम में तो आप सुनते ही होगा..

SHARE