Home फोटो गैलरी

इन फिल्‍मों को ठुकराने के बाद स्‍टार्स को नहीं आई नींद!

Updated: Sep 30, 2016 06:48 am
SHARE

1/10कटरीना ने रिजेक्ट की थी ‘ये जवानी है दीवानी’

600-400

फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में नैना के रोल के लिए अयान मुखर्जी की पहली पसंद कटरीना कैफ थीं। लेकिन उन्‍होंने मूवी को रिजेक्ट कर दिया। बाद में ये रोल दीपिका पादुकोण ने निभाया।

2/10करीना और कटरीना के ‘रामलीला’ को कहा था ‘ना’

ramleela

दीपिका ने ऐसी बहुत फिल्में की हैं, जिनमें वो डायरेक्‍टर की फर्स्ट चॉइस नहीं थीं। इन्हीं में से एक है, ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’। करीना कपूर खान और फिर कटरीना कैफ के मना करने के बाद दीपिका ने यह फिल्म साइन की।

3/10रितिक ने ‘दिल चाहता है’ से किया इनकार

dil chahta hai

अभिनेता रितिक रोशन ने अपने करियर की शुरुआत में बहुत-सी अच्छी फिल्में ठुकराई हैं। उन्हीं में से एक है फिल्म ‘दिल चाहता है’। रितिक रोशन को इस फिल्म में आकाश का रोल अॉफर हुआ था, जिसे उन्होंने ठकरा दिया।

4/10काजोल ने रिजेक्ट की ‘वीर- जारा’

veerzara

यश राज कैंप की ‘वीर-जारा’ में शाहरुख-काजोल की बेहतरीन जोड़ी दिखने वाली थी। लेकिन काजोल ने इस ऑफर को रिजेक्‍ट कर दिया था।

5/10‘कुछ कुछ होता है’ की टीना थी ट्विंकल

kuch kuch hota hai

इस फिल्म ने करण जौहर और रानी मुखर्जी को रातों-रात स्टार बना दिया। लेकिन फिल्‍म में टीना का रोल पहले ट्विंकल खन्ना को अॉफर किया गया था।

6/10सलमान को बनना था ‘चक दे इंडिया’ का कोच

chakde

‘चक दे इंडिया’ में महिला हॉकी टीम के कोच के लिए पहले सलमान खान को अप्रोच किया गया था। लेकिन उन्‍होंने इसे मंजूर नहीं किया, जिसके बाद यह रोल शाहरुख की झोली में जाकर गिरा।

7/10…तो ‘शोले’ में अमिताभ की जगह होते शत्रुघ्‍न सिन्हा

sholay

बॉलीवुड की ऐतिहासिक फिल्‍म ‘शोले’ में जय का जो किरदार अमिताभ बच्चन ने निभाया, वो पहले शत्रुघन सिन्हा को मिला था।

8/10अक्षय ने ठुकराई ‘भाग मिल्‍खा भाग’

bhaag milkha bhaag

अक्षय कुमार वैसे तो बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से हैं, लेकिन उन्होनें भी ‘भाग मिल्‍खा भाग’ जैसी बेहतरीन बायोपिक को मना किया था। इस फिल्म ने कई अवॉर्ड्स जीते थे। फरहान अख्तर को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

9/10शाहरुख ने ठुकराई थी ‘लगान’

lagaaan

आशुतोष गोवारिकर ‘लगान’ के लिए शाहरुख को कास्‍ट करना चाहते थे। इसके लिए उन्‍हें अप्रोच भी किया गया था, लेकिन ऑफर रिजेक्‍ट होने के बाद यह रोल आमिर खान ने किया।

10/10आमिर ने ‘डर’ में काम करने से किया था मना

darr

अब अगर शाहरुख ने ‘लगान’ जैसी मूवी रिजेक्ट की है तो आमिर ने भी ‘डर’ जैसी सुपरहिट मूवी के लिए इनकार किया था। उन्होंने इस रोल के लिए इसीलिए मना किया था, क्योंकि उन्हें नेगेटिव रोल प्ले नहीं करना था। शाहरुख ने अपनी जानदार एक्‍टि‍ंग से इसमें जान डाल दी।

SHARE