Home फोटो गैलरी

नेशनल अवॉर्ड: श्रीदेवी बेस्ट एक्ट्रेस, ‘न्यूटन’ बनी बेस्ट हिंदी फिल्म

Updated: Apr 13, 2018 17:02 pm
SHARE

1/113 मई को दिए जाएंगे ये पुरस्कार

Mom First Weekend Box Office Collection in Hindi | Mom ki Kamai | Mom Collection in Hindi

65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हो गई है। भारत सरकार की तरफ से द‍िए जाने वाले इन पुरस्कारों में राजकुमार राव की फ‍िल्‍म ‘न्‍यूटन’ को बेस्‍ट ह‍िंदी फ‍िल्‍म का अवॉर्ड द‍िया गया है, वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड द‍िवगंत अदाकारा श्रीदेवी के नाम किया गया। ‘न्यूटन’ के लिए अभिनेता पंकज त्रिपाठी को विशेष पुरस्कार दिया गया है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 मई को पुस्‍कारों का वितरण करेंगे।

2/11दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड – विनोद खन्ना

दिवंगत बॉलीवुड एक्‍टर विनोद खन्‍ना को सिनेमा में योगदान के लिए दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार दिया जाएगा।

3/11बेस्ट डायरेक्टर – जयराज

निर्देशक जयराज को मलयालम फिल्म  Bhayanakam के बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा, वहीं बेस्ट एक्टर के रूप में ‘नगर कीर्तन’ के लिए रिद्धी सेन के नाम का ऐलान हुआ है।

4/11असम की फिल्‍म बनी बेस्‍ट, ‘न्‍यूटन’ हिंदी में टॉप

Newton Movie Review in Hindi

राजकुमार राव की फिल्‍म ‘न्‍यूटन’ को जहां बेस्‍ट हिंदी फिल्‍म चुना गया है, वहीं असम भाषा में बनी ‘विलेज रॉकस्‍टार्स’ को बेस्ट फिल्म चुना गया है। इसके अलावा बनिता दास को ‘विलेज रॉकस्‍टार्स’ के लिए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट चुना गया है।

5/11‘बाहुबली’ को मिलेंगे तीन अवॉर्ड

Bahubali 2

साल 2017 की सबसे दमदार फिल्‍म ‘बाहुबली सीरीज’ को बेस्ट एक्शन, बेस्‍ट पॉपुलर फिल्‍म और बेस्‍ट स्‍पेशल इफेक्‍ट्स अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इसके अलावा ‘बाहुबली- द कन्क्लूजन’ के लिए अब्बास अली मोगुल को बेस्ट एक्शन डायरेक्शन अवार्ड दिया जाएगा।

6/11फहाद फाजिल और दिव्‍या को भी अवॉर्ड

divya Dutta

अभिनेत्री दिव्य दत्ता को हिंदी फिल्म ‘इरादा’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। जबकि फहाद फाजिल को बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍टर चुना गया है।

7/11भारत के अन्य हिस्सो से बनी ये बेस्ट फिल्में

बेस्ट रीजनल फिल्म ‘लद्दाख’ रही। इसके अलवा बेस्ट मराठी फिल्म बनी ‘कच्चा लिम्बू’। बेस्ट तेलुगू फिल्म बनी ‘गाजी’। बेस्ट तमिल फिल्म ‘टू लेट’ को चुना गया। मलयालम भाषा की बेस्ट फिल्म रही ‘थोंडीमुथलम दृक्शियम’, वहीं कन्नड़ भाषा की बेस्ट फिल्म ‘हेब्बत रामाक्का’ बनी। बेस्ट उड़िया फिल्म में ‘हेलो आर्सी’ को चुना गया। बेस्ट बंगाली फिल्म का अवॉर्ड ‘मयूरक्षी’ के नाम हुआ। बेस्ट गुजराती फिल्म ‘दह..’ बनी और बेस्ट असम फिल्म का अवॉर्ड ‘इशू’ को दिया जाएगा।

8/11इनके नाम रहा बेस्ट एडिटिंग और कोरियोग्राफ

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्रार गणेश आचार्य को फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के गीत ‘गोरी तू लठ्ठ मार…’ के लिए बेस्ट कोरियोग्राफर चुना गया है। वहीं बेस्ट एडिटिंग के अवॉर्ड के लिए रीमा दास को चुना गया है। ये सम्मान उन्हें असम की फिल्म के लिए दिया जाएगा।

9/11रहमान को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड

Reason Why AR Rahman Changed His Reason From Hindu To Muslim News in Hindi

मशहूर सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान को फिल्म ‘मॉम’ के लिए बेस्ट बैकग्राउंड स्कोरर के लिए चुना गया। इतना ही नहीं उन्हें ‘कात्रु वेलियिदाई’ के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर अवॉर्ड दिया जाएगा।

10/11इन्हें मिलेगा बेस्ट लिरिक्स और सिंगर का अवॉर्ड

जे.एम प्रहलाद को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिलेगा, तो वहीं बेस्ट मेलप्लेबैक सिंगर के लिए यसुदास को चुना गया है। शाशा त्रिरुपति को बेस्ट फिल्म प्लेबैक सिंगर चुना गया है, वहीं बेस्ट स्क्रीनप्ले ओरिजनल के क्षेत्र में ‘थोंडीमुथल दृक्शियम’ को अवॉर्ड मिला है।

11/11ये रहे बेस्ट फिल्म क्रिटिक और मेकअप आर्टिस्ट

गिरधर झा को बेस्ट फिल्म क्रिटिक चुना गया। वहीं बेस्ट फिल्म ऑन सोशल इशू का खिताब Aalorukkam फिल्म के नाम किया गया है। इसके अलावा बेस्ट फिल्म फॉर नेशनल इंटिग्रेशन में मराठी फिल्म ‘धप्पा’ ने बाजी मारी है। इसके अलावा फिल्म नगर कीर्तन के लिए बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट राम रजक को चुना गया।