Home फोटो गैलरी

बॉलीवुड के इन 9 स्टार्स ने मराठी फिल्मों में भी किया है काम

Updated: Feb 05, 2018 17:25 pm
SHARE

1/10ये फिल्में देखी हैं ना?

भारतीय सिनेमा जगत में हर साल 1,500 से 2,000 फिल्में बनाती हैं, जो 35 अलग-अलग भाषाओं में होती हैं। दूसरे देशों के मुकाबले यह आंकड़ा काफी बड़ा है। यही वजह है कि हिंदी सिनेमा के एक्टर्स अलग-अलग भाषाओं में भी अपना लक आजमाते हैं। कुछ स्टार्स को आप तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषी फिल्मों में देख चुके होंगे, तो कुछ को भोजपुरी, पंजाबी, हिंदी और मराठी फिल्मों में। यहां ऐसे ही स्टार्स की कुछ मराठी फिल्मों का जिक्र है, जिन्हें आपने ज्यादातर हिंदी फिल्मों में ही देखा है।

2/10राधिका आप्टे

अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘पैडमैन’ में नजर आने वाली राधिका आप्ट ‘पार्च्ड’, ‘हंटर’, ‘बदलापुर’ और ‘फोबिया’ जैसी फिल्मों के में काम कर बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुकी हैं। लेकिन 32 वर्षीय राधिका ने ‘तुकाराम’, ‘पोस्टकार्ड’ और ‘लय भारी’ जैसी कुछ मराठी फिल्मों में भी काम किया है।

3/10उर्मिला मातोंडकर

अपने करियर की शुरुआत करने वाली 44 वर्षीय उर्मिला मातोंडर की आखिरी फिल्म भी मराठी रही। उन्होंने ‘जाकोल’ (1980) नाम की मराठी फिल्म से बतौर बाल कलाकार एक्टिंग करियर शुरू किया था। और हां, वह आखिरी दफा मराठी फिल्म ‘अजूबा’ में नजर आईं थी।

4/10माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड में ‘धक-धक गर्ल’ के टाइटल से मशहूर माधूरी दीक्षित की पहली मराठी फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ आने वाली है। हाल ही इसका फर्स्ट लुक सामने आया था। इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से दी थी। उम्मीद है बॉलीवुड की तरह वो मराठी फिल्मों में भी अपने अभिनय से सबका दिल जीत लेंगी।

5/10सलमान खान

इस बात पर बेहद कम लोगों को विश्वास होता है कि बॉलीवुड के ‘दंबग खान’ किसी मराठी फिल्म में भी नजर आ चुके हैं। जी हां, यह सच है। वह अभिनेता रितेश देशमुख की सुपरहिट मराठी फिल्म ‘लय भारी’ में एक छोटे से किरदार में दिखाई दिए थे। खबरों के मुताबिक, सलमान, रितेश की मराठी फिल्म ‘छत्रपति शिवाजी’ में भी दिखाई देंगे।

6/10सोनाली बेंद्रे

अपनी सादगी से लोगों के दिल जीत लेने वाली सोनाली बेंद्रे ‘अनाहत’ और ‘आगा बाई आरेचा’ जैसी मराठी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ‘अनाहत’ फिल्म के लिए स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स की तरफ से बेस्ट मराठी एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

7/10जैकी श्रॉफ

हाल ही बॉलीवुड के जग्गू दादा 61 साल के हुए हैं। उन्होंने सिर्फ मराठी ही नहीं बल्कि 10 भाषाओं की 220 से ज्यादा फिल्में की हैं। जैकी श्रॉफ ने ‘3:56 किल्लारी’ और ‘शेगावीचा योगी गजानन’ जैसी मराठी फिल्मों में शानदार काम किया है।

8/10नाना पाटेकर

इस बात से सभी वाकीफ है कि नाना पाटेकर बॉलीवुड के साथ-साथ मराठी फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय हैं। उनकी मराठी फिल्म ‘नटसम्राट’ सुपरहिट फिल्म है। जल्द ही वो अजय देवगन द्वारा प्रोड्यूस की गई मराठी फिल्म ‘आपला मानुस’ में नजर आने वाले हैं।

9/10रितेश देशमुख

‘हाउसफुल’, ‘मस्ती’ और ‘क्या कूल हैं हम’ जैसी फिल्मों के जरिए अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से लोगों को हंसाने वाले रितेश ने फिल्म ‘लय भारी’ से मराठी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है। अब वो छत्रपति शिवाजी के जीवन पर बन रही मराठी फिल्म में दिखाई देंगे।

10/10श्रेयस तलपड़े

अपनी बेहतरीन कॉमेडी के लिए मशहूर श्रेयस तलपड़े ने भी कुछ मराठी फिल्मों में काम किया है। वो ‘आई शपथ’, ‘पोस्टर बॉयज’, और ‘बाजी’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन काम कर चुके हैं।