Home फोटो गैलरी

तिरंगे में लिपटी ‘चांदनी’ को हर नम आंख ने कहा अलविदा

Updated: Feb 28, 2018 16:58 pm
SHARE

1/10राजकीय सम्मान के साथ दी विदाई

श्रीदेवी की अंतिम यात्रा में मौजूद हर शख्स ने उन्हें नम आंखों के साथ विदा किया। उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे से लपेटा गया है। ‘पद्मश्री’ से सम्मानित श्रीदेवी का राजकीय सम्मान के साथ विदा किया गया। श्रीदेवी का यूं दुनिया से चले जाना फैंस के लिए एक ‘सदमा’ ही है। अपने 50 साल के करियर में अलग-अलग भाषाओं में 300 से ज्यादा फिल्में करने वाली श्रीदेवी भारत की पहली महिला सुपरस्टार थीं। वो बॉलीवुड की ‘चांदनी’ थीं। शनिवार 24 फरवरी को दुबई में श्रीदेवी का निधन हुआ। मंगलवार रात उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाया गया। बुधवार को 9.30 से 12.30 तक फैंस के अंतिम दर्शन के लिए उनके शव रखा गया। 2 बजे के बाद उनकी शव यात्रा निकाली गई और करीब-करीब 4 बजे श्रीदेवी का दाह संस्कार किया गया।

2/10अंतिम यात्रा में देशभर से पहुंचे लोग

राजेश खन्ना के निधन के बाद यह पहला मौका बताया जा रहा है, जब किसी बॉलीवुड स्टार को इस तरह ओपन ट्रक में ले जाया गया है। अंतिम यात्रा के लिए मुंबई प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए। खबरों के मुताबिक, देशभर से श्रीदेवी के प्रशंसक और लगभग पूरा बॉलीवुड उनकी शव यात्रा में जुटा।

3/10लाखों फैंस ने कहा श्रीदेवी को अलविदा

मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से श्रीदेवी की अंतिम यात्रा निकाली गई। फूलों से सजे सफेद ट्रक में श्रीदेवी का पार्थिव शरीर रखा गया। शाम 4 बजे उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

4/10बॉलीवुड सितारों ने किए अंतिम दर्शन

खबरों के मुताबिक, मंगलावर रात करीब 10 बजे श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई स्थित उनके घर पहुंचा। जहां उनके लाखों प्रशंसक इकट्ठा थे। कुछ फैंस तो सारी रात उनके घर के बाहर मौजूद रहे। रातभर उनके घर सितारों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। उनके निधन पर ना सिर्फ मायानगरी मुंबई बल्कि पूरा देश शोक में है!

5/10नहीं हुआ श्रीदेवी की मौत पर विश्वास

श्रीदेवी के मूल गांव के लोगों ने भी श्रीदेवी के निधन पर दुख व्यक्त किया। शिवकाशी के लोगों ने कहा कि विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि श्रीदेवी अब नहीं रहीं। बता दें कि श्रीदेवी का जन्म मीनाम्पत्ति के शिवकाशी में हुआ था।

6/10ग्रीन एकर्स सोसायटी ने रद्द किया होली प्रोग्राम

जिस सोसायटी में श्रीदेवी रहती थीं, उस सोसायटी ने होली समारोह रद्द कर दिया है। बता दें, दिवंगत श्रीदेवी लोखंडवाला के ग्रीन एकर्स को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी में रहती थीं। सोसायटी ने एक पत्र जारी किया। इसमें लिखा है, ‘हमारी सोसायटी की सदस्य और हमारे दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी जी के निधन के कारण हम 2 मार्च को सोसायटी में आयोजित होने वाले होली मिलन समारोह का कार्यक्रम रद्द कर रहे हैं।’

7/10ऐसे हुई थी श्रीदेवी की मौत

पहले श्रीदेवी की मौत की वजह ‘कार्डिएक एरेस्ट’ बताई गई थी, लेकिन सोमवार को दुबई पुलिस ने एक रिपोर्ट में दावा किया कि श्रीदेवी की मौत की वजह बाथटब में ‘दुर्घटनावश डूबने’ से हुई थी।

8/10दुबई पुलिस ने बंद किया केस

वहीं दुबई में हुई लंबी जांच-पड़ताल के बाद मंगलवार को सरकारी वकील ने श्रीदेवी की मौत का केस बंद करने का फैसला किया। इसके बाद ही उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाया गया। दुबई पुलिस ने स्पष्ट किया कि केस में अपराध का कोई मामला नहीं बना। दोपहर बाद सभी औपचारिकताओं के बाद शाम पांच बजे वहां से पार्थिव शरीर विशेष विमान लाया गया।

9/10कैंसल हुई ‘परी’ की स्पेशल स्क्रीनिंग

होली के दिन रिलीज हो रही अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ की 28 फरवरी को स्पेशल स्क्रीनिंग थी। लेकिन श्रीदेवी की आकस्मिक मौत की वजह से अनुष्का ने इसे कैंसल करने का फैसला किया।

10/10ऐ जिंदगी गले लगा ले…

अब श्रीदेवी हमारे बीच नहीं हैं। आंखें नम जरूर होंगी। उम्मीद नहीं थी कि यूं अपने फैंस को छोड़कर चली जाएंगी वो। अब बस दोस्तों, अलविदा कहो बॉलीवुड की ‘चांदनी’ को।