Home फोटो गैलरी

शादी टूटी, लेकिन फिर भी कायम है सुजैन-रितिक का रिश्ता

Published:
SHARE

1/12क्या शादी से ही बनता-टूटता है रिलेशन?

gulzar-holi

मशहूर गीतकार गुलजार अपनी पत्नी राखी गुलजार से काफी समय से अलग रह रहे हैं। लेकिन जब भी गुलजार के घर मेहमान आते हैं, तब खाना राखी के घर से ही बनकर आता है। तो क्या शादी करने या फिर टूटने से दो लोग अलग हो जाते हैं। ऐसा ही लेटेस्ट वाला उदाहरण है रितिक रोशन और सुजैन खान। दोनों का तलाक हो गया। लेकिन फिर भी रिश्ता बरकरार है, जो शादी की दहलीजों से कहीं आगे खड़ा है।

2/12फिल्मी अंदाज में हुई मोहब्बत

unseen-hrithik

साल 2000 में रितिक और सुजैन ने शादी की थी। 2014 में दोनों ने आपसी मतभेदों के बाद तलाक ले लिया। दुनिया हैरान रह गई। खूबसूरत मोड़ पर दोनों अलग हो गए। लेकिन हम बात करते हैं मोहब्बत की। आखिर दोनों को प्यार कैसे हुआ था भाई, पर इतना बता दें कि दोनों की मुलाकात काफी फिल्मी स्टाइल में हुई थी।

3/12ट्रैफिक सिग्नल पर हुआ इश्क

hrthik-unseen

प्यार और मोहब्बत होते रहते हैं, लेकिन इश्क होना बड़ी बात है। इश्क हुआ रितिक को सुजैन से एक ट्रैफिक सिग्नल पर। कहा था ना कहानी फिल्मी है। दरअसल, रितिक सिग्नल पर खड़े थे, वहीं कहीं आसपास सुजैन भी खड़ी थी। बस वहीं इश्क हो गया रितिक को सुजैन से।

4/12फिल्म में भी ऐसा ही दिखाया है

ट्रैफिक वाली कहानी के कारण ही ‘कहो ना प्यार है’ में भी एक ऐसा सीन दिखाया गया है।

5/12धीरे-धीरे गहरी हुई दोस्ती

hrithi-mehndi

हालांकि दोनों एक-दूजे को बचपन से जानते थे, लेकिन प्यार होने के लिए कोई प्यारा लगना जरूरी है। वो सब पल पर निर्भर है। शायद ट्रैफिक सिग्नल ही वो ही पल था। धीरे-धीरे दोनों की जान-पहचान गहरी हुई। रिलेशन में आ गए दोनों। पता भी नहीं चला।

6/12साल 2000 शोहरत और शादी

marrage-hrithik

20 दिसंबर 2000 के दिन बेंगलुरु के एक होटल में दोनों ने शादी की। रितिक की पहली फिल्म ‘कहो ना… प्यार है’ इसी साल आई थी। इस फिल्म ने तगड़ा बिजनेस किया था। ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ने रितिक को रातों-रात स्‍टार बना दिया था। शादी भी हो गई। लाइफ सेट हो गई।

7/12प्यार की निशानी वाला टैटू

hrithik-tatto

बहुत कम लोग जानते हैं कि रितिक और सुजैन ने एक जैसा टैटू करवाया है। ये टैटू दोनों की कलाई पर है। कहते हैं कि ये प्यार की निशानी है, जो दोनों को जुदा नहीं होने देती।

8/12फिर आई तलाक की खबरें

DIVORCE-hrithik

यहां हम फिल्मों की नहीं, सिर्फ रितिक की पर्सनल लाइफ की बात कर रहे हैं। रितिक दो बच्चों के पिता हैं, रिहान और रिदान। सुजैन और रितिक का तलाक हुआ। फैंस का दिल टूटा। लेकिन रिश्ता वैसा का वैसा ही है। दोनों अच्छे माता-पिता साबित हुए।

9/12जाते हैं साथ छुट्टियां मनाने

dubai HRITHIK

तलाक के बाद दो-तीन दफा रितिक और सुजैन अपने बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने गए हैं। यहां दोनों का रिलेशन काफी आगे बढ़ जाता है। आपसी मतभेद होने के बाद भी जब वो ऐसा करते हैं तो फैंस की नजरों में दोनों की इज्जत बढ़ जाती है।

10/12कंगना वाले मामले में रितिक के साथ थीं सुजैन

hrithik

कंगना रनोट ने रितिक रोशन पर कई तरह के इल्जामात लगाए हैं। बहुत लोगों ने रितिक की आलोचना की। पर सुजैन इस दौर में रितिक के साथ खड़ी रही। उन्होंने रितिक पर अपना पूरा विश्वास जताया।

11/12अर्जुन रामपाल को लेकर आई थी खबरें

arjun-rampal

इतना ही नहीं, रितिक ने तलाक के लिए पेपर्स नहीं दिए थे। तलाक की अर्जी सुजैन की ओर से आई थी। कहा जा रहा था कि अर्जुन रामपाल और सुजैन खान के बीच रिलेशन हैं। लेकिन तलाक के बावजूद रितिक और सुजैन की दोस्ती में कोई फर्क नहीं आया।

12/12कहीं बच्चों के लिए तो नहीं कर रहे ऐसा?

suzzane

इन सबके बीच एक सवाल सामने आता है। जब दोनों के बीच आपसी मतभेद हैं। तलाक हो चुका है। फिर भी साथ-साथ छुट्टियां मनाना, पार्टी में जाना कहां तक सच्चा है। कहीं ऐसा तो नहीं कि दोनों अपने बच्चों के कारण रिलेशन को बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। अगर ये कोशिश भी है तो बहुत प्यारी है। है ना? क्‍योंकि रिश्‍ते में सबसे ज्‍यादा जरूरी है समझदारी और समझौता।