Home फोटो गैलरी

श‍िल्‍पा शेट्टी ने साढ़े तीन महीने में ऐसे कम किया 32 किलो वजन

Published:
SHARE

1/10खुद को फिट रखना है सबसे बड़ी जरूरत

Shilpa Shetty Work Out Routine Fitness Funda Celebrity Trainer Reveals How She Lost 32 Kgs in Three Months News in Hindi

फिटनेस आज के दौर की सबसे बड़ी जरूरत है। खासकर अगर आप सिनेमा की दुनिया से ताल्‍लुक रखते हैं तो यह सबसे पहली मांग भी है। बॉलीवुड की तमाम सेलिब्रिटीज आज खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। करीना से लेकर आलिया तक। 42 साल की श‍िल्‍पा शेट्टी इन परफेक्‍ट फिगर वाली एक्‍ट्रेसेज में शीर्ष पर हैं। इस उम्र में भी उनकी फिटनेस कमाल की है, जबकि 5 साल पहले ऐसा बिल्‍कुल नहीं था।

2/102012 में मां बनी थीं श‍िल्‍पा


शिल्पा शेट्टी ने 2009 के नवंबर में राज कुंद्रा से शादी की। इसके बाद 2012 में उन्‍होंने बेटे वियान को जन्‍म दिया। बतया जाता है कि प्रेग्नेंसी के बाद श‍िल्‍पा का वजन बहुत ज्‍यादा हो गया था। शेप में आने के लिए तब उन्‍हें 30 किलो तक वजन कम करना था। मजेदार बात ये है कि करीब साढ़े तीन महीने की कड़ी मेहनत के बाद श‍िल्‍पा ने अपना 32 किलो वजन घटा लिया।

3/10सेलिब्रटी ट्रेलर ने किया खुलासा


सेलिब्रिटी ट्रेनर विनोद चन्ना ने इस नेक काम में श‍िल्‍पा की मदद की। ‘एनडीटीवी’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विनोद ने कहा, ‘जब मैं श‍िल्‍पा से मिला तो वह ऐसी थीं जैसी उन्हें किसी ने नहीं देखा था। वह वापस अपनी शेप में आना चाहती थीं। लेकिन बात सिर्फ इतनी सी नहीं थी। वजन के कारण कई तरह की समस्‍या भी शुरू हो गई थी।’

4/10पीठ, घुटनों में थी दर्द की श‍िकायत


विनोद ने बताया कि वजन बढ़ने के कारण श‍िल्‍पा की गर्दन, पीठ और घुटनों में दर्द की भी शिकायत थी। फिट होने के लिए श‍िल्‍पा ने ना सिर्फ जमकर जिम में पसीन बहाया, बल्‍कि‍ नियमित योग और संतुलित आहार को भी दिनचर्या में शामिल किया।

5/10कमजोर हो चुका था श‍िल्‍पा का शरीर


विनोद बताते हैं, ‘बच्‍चे के जन्‍म के बाद उनका शरीर कमजोर हो चुका था। इसलिए पहले हमें उनकी मांशपेशियों और जोड़ों को मजबूत करने के लिए काम करना था। वजन कम करने के लिए हमने बाद में काम शुरू किया।’

6/10मसल्‍स को मजबूत बनाने का काम


वह आगे बताते हैं कि शुरुआती प्रक्रिया में हमने उनकी कमर और लोअर बैक को फ्लेक्सिबल और मजबूत बनाने पर काम किया। हमने उनके घुटनों और जांघों की मांसपेशियों को मजबूत बनाने पर काम किया।

7/10रूटीन में शामिल किया गया योग


इसके लिए श‍िल्‍पा के रूटीन में योग को भी शामिल किया और इसका एक बड़ा फायदा यह हुआ कि उनका घुटनों और जोड़ों को दर्द चला गया।

8/10हेवी वर्कआउट और एक्‍सट्रीम एक्‍सरसाइज


एक बार शरीर के मजबूत हो जाने के बाद एक्‍सरसाइज में हेवी वेट वर्कआउट और एक्सट्रीम एक्सरसाइज को शामिल किया गया।

9/10फिर शुरू हुई फंक्‍शनल ट्रेनिंग


फंक्शनल ट्रेनिंग, योग और तमाम अलग-अलग तरह के वर्कआउट्स को मिलाने का नतीजा यह हुआ कि शिल्पा ने 3.5 महीने में ही 32 किलो तक वजन कम कर लिया।

10/10‘नच बलिए’ के पहले सीजन में दिखेगा अंतर


विनोद बताते हैं, ‘अगर आप गौर से देखें तो रिएलिटी डांस शो ‘नच बलिए’ के पहले सीजन में पहले और अंतिम एपिसोड के बीच आप श‍िल्‍पा के फिगर में अंतर को साफ देख सकते हैं।’

SHARE