Home रीजनल

ऑस्कर से ‘न्यूटन’ तो हो गई बाहर, अब इस फिल्म से हैं उम्मीदें

Published:
SHARE

1/8अब इस फिल्म से है आस

राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ भले ही ऑस्कर की रेस बाहर हो चुकी हो। लेकिन एक फिल्म है, जिसने देश की उम्मीदों को बरकरार रखा है। इस फिल्म के ऑस्‍कर की रेस में शामिल होने पर एआर रहमान ने ट्वि‍टर पर बधाई दी है। यह मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल की सुपरहिट फिल्म ‘पुलीमुरुगन’ है। फिल्म ने ओरिजनल स्कोर और ओरिजनल सॉन्ग कैटरगरी में नॉमिनेट होकर ऑस्‍कर की रेस में जगह बनाई है।

2/8रहमान साहब ने दी बधाई

3/8इस क्षेत्र में होना है मुकाबला

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएएस) ने 141 स्कोर और 70 सॉन्ग की लिस्ट जारी है, जो इस साल 90वें एकेडमी अवार्ड्स में इस कैटेगरी में मुकाबला करेंगी।

4/8क्या है इस फिल्म की कहानी?

‘पुलीमुरुगन’ की कहानी मुरुगन नाम के शख्स की है, जो बाघों से लड़ता है और उन्हें मारने में माहिर होता है। फिल्म के गाने ‘कादानयुम कालचीलम्बे’ और ‘मानते मारीकुरुम्बे’ को गोपी सुंदर ने कम्पोज किया है।

5/8‘सब भगवान की कृपा है’

गोपी सुंदर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘सब भगवान की कृपा है… मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं।’

6/8सलमान बनाना चाहते थे हिंदी रीमेक

Salman Khan on Casting Couch Says Such People are Abominable News in Hindi

खबरों के मुताबिक, सलमान खान इस फिल्म का हिंदी रीमेक बनाने चाहते थे, जिसमें वो खुद मोहनलाल का किरदार निभाते। लेकिन यह प्रोजेक्ट अमली जामा नहीं पहन सका।

7/8पद्मश्री से सम्मानित हैं मोहनलाल

इस एक्शन एडवेंचर मूवी को विसाख ने डायरेक्ट किया है और इस कैटगरी में ये एकमात्र फिल्म है। मूवी के लीड रोल में सुपरस्टार मोहनलाल हैं। नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुके मोहनलाल ना सिर्फ एक एक्टर और प्रोड्यूसर हैं बल्कि सिंगर भी हैं। उन्हें पद्मश्री जैसे सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

8/84 मार्च तक दिल थाम कर बैठें

ऑस्कर के लिए फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा 23 जनवरी को होगी और 4 मार्च को ऑस्कर पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा।

SHARE