Home रीजनल

दिलजीत के गाने से सिखों की भावनाएं अाहत, FIR दर्ज

Published:
SHARE

1/7पंजाबी रॉकस्टार दिलजीत

Diljit dosanjh has marathi style

आज अगर पंजाबी सिंगर्स की बात करो तो सबसे पहले दिलजीत दोसांझ का ही नाम सामने आता है। बंदा बॉलीवुड में एंट्री ले चुका है। हॉलीवुड की एक्ट्रसेज को मैसेज भेजता रहता है। अब एक बुरी खबर है दिलजीत के चाहने वालों के लिए, पाजी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

2/7क्या है पूरा मामला?

WELCOME

दरअसल, ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ के एक गाने को लेकर ये सारा विवाद खड़ा हुआ है। ‘पैंट में गन’ गाने को लेकर दिलजीत के खिलाफ FIR हुई है। सिख कम्युनिटी का कहना है कि दिलजीत ने यह गाना गाकर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

3/7कटार रखते हैं सिख

diljit

‘मिड डे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायतकर्ता जसजीत सिंह ने कहा कि सिख बंदूक नहीं बल्कि कटार रखते हैं। गाने की ‘पैंट में गन’ वाली लाइन सिखों के उसूलों के खिलाफ है। दिलजीत को उस शिक्षा का सम्मान करना चाहिए, जो उन्हें बचपन से मिली है। इस पूरे मामले पर अमृतसर और मुंबई में शिकायत हुई है।

4/7ये है ‘पैंट में गन’

5/7पहले भी हुआ था विवाद

rahat

बता दें इस फिल्म के गाने ‘इश्तेहार’ पर भी काफी विवाद हो रहा है। इसकी वजह गाने के बोल नहीं, बल्कि सिंगर है। इस गाने को पाकिस्तानी कलाकार राहत फतेह अली खान ने गाया है। केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रीयो ने गाने को फिल्म से हटाने और पाक कलाकारों पर बैन लगाने की बात कही थी। दूसरा विवाद सलमान खान और अरिजीत सिंह से जुड़ा है। कुछ खबरों में कहा गया कि ‘इश्तेहार’ गाना अरिजीत की आवाज में रिकॉर्ड किया गया था। लेकिन सलमान की वजह से उसे हटा दिया गया। जबकि निर्माताओं ने सफाई दी कि अरिजीत ने कोई गाना गाया ही नहीं था।

6/7सुनिए ‘इश्तेहार’ सॉन्ग-

7/7देखिए ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ का ट्रेलर

ये फिल्म 23 फरवरी के दिन रिलीज होने वाली है। सोनाक्षी सिन्हा, दिलजीत दोसांझ, करण जौहर और रितेश देशमुख के साथ-साथ इस फिल्म में लारा दत्ता भी नजर आने वाली हैं।