Home रीजनल

दाल मखनी के शौकीन हैं गुरु रंधावा, MBA की डिग्री भी है इनके पास

Published:
SHARE

1/14यूट्यूब पर रिकॉर्ड बनाते हैं इनके सॉन्‍ग्‍स

Meet Guru Randhawa Most Popular Punjabi Singer Bio Top Hit Songs Life Story in Hindi

मासूम चेहरा, क्‍यूट सी स्‍माइल, शर्मीला स्‍वभाव, बेहद स्‍टाइलिश और आवाज ऐसी कि एक बार सुनो तो दिल में उतर जाए। जी हां, हम बात कर रहे हैं गुरु रंधावा की। महज चार में गुरु पंजाबी संगीत की दुनिया के सुपरस्‍टार बन गए हैं। उनके गाने अब रिलीज होने के साथ ही यूट्यूब पर रिकॉर्ड कायम कर लेते हैं। पंजाब के इस गबरू जवान की लड़कियां तो लड़कियां, लड़के भी कड़क फैन हैं।

2/14सुपरहिट हुआ ‘लाहौर’

गुरु रंधावा का गाना ‘लाहौर’ तीन हफ्ते पहले रिलीज हुआ। इस गाने को इतने कम दिनों में ही यूट्यूब पर 69 मिलियन व्‍यूज मिल चुके हैं।

3/14‘हाई रेटेड गबरू’ तो ब्‍लॉकबस्‍टर है

यूट्यूब पर गुरु रंधावा का गाया ‘हाई रेटेड गबरू’ पार्टीज की जान बन चुका है। उनके इस गाने की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 6 महीने में इसे यूट्यूब पर 238 मिलियन से अध‍िक बार देखा जा चुका है।

4/1430 अगस्‍त 1991 को पंजाब में हुआ है जन्‍म

Meet Guru Randhawa Most Popular Punjabi Singer Bio Top Hit Songs Life Story in Hindi

गुरु रंधावा शांत स्‍वभाव के हैं। जरूरत भर ही बोलते हैं। इस शर्मीले जवान का जन्‍म पंजाब के गुरदासपुर में 30 अगस्‍त 1991 को हुआ है। पंजाब में पहले से पॉपुलर हो चुके रंधावा को देशभर में पहली बार तब नोटिस किया गया, जब उन्‍होंने आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया।

5/14दिल्‍ली से ली है एमबीए की डिग्री

Meet Guru Randhawa Most Popular Punjabi Singer Bio Top Hit Songs Life Story in Hindi

दिल्‍ली के इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ प्‍लानिंग एंड मैनेजमेंट से एमबीए की डिग्री लेने वाले गुरु एक बेहतरीन सॉन्‍ग राइटर भी हैं। उन्‍होंने सात साल की मासूम उम्र से ही अपने होमटाउन में म्‍यूजिकल इवेंट्स के दौरान परफॉर्म करना शुरू कर दिया था।

6/14कॉलेज के दिनों में भी जारी रखा रियाज

Meet Guru Randhawa Most Popular Punjabi Singer Bio Top Hit Songs Life Story in Hindi

पंजाब से ही हाई स्‍कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद गुरु दिल्‍ली आ गए। संगीत के प्रति उनका जुनून ही है, जो उन्‍होंने कॉलेज के दिनों में भी रोज रियाज किया।

7/14बोहेमिया संग सॉन्‍ग ने दिलाई पहचान

गुरु कहते हैं, ‘मैं खुद को खुशकिस्‍मत मानता हूं कि मुझे करियर के शुरुआती दिनों में ही कैलाश खेर और बोहेमिया के साथ काम करने का मौका मिला। बोहेमिया के साथ मेरे गाने ‘पटोला’ से ही मुझे पहचान मिली। इसके बाद मैंने सोलो ट्रैक ‘चढ़ गई’, फिर ‘खाट’, ‘आउटफिट’ गाया।

8/142013 में लॉन्‍च किया पहला एलबम

साल 2013 में गुरु ने अपना पहला एलबम ‘पेज वन’ लॉन्‍च किया था। हालांकि उन्‍हें पॉपुलैरिटी ‘पटोला’ सॉन्‍ग से ही मिली।

9/14मिला था बेस्‍ट डेब्‍यू का अवॉर्ड

साल 2014 में गुरु रंधावा को पीटीसी म्‍यूजिक अवॉर्ड्स में बेस्‍ट डेब्‍यू मेल सिंगर का अवॉर्ड मिला। गुरु कहते हैं, ‘यह मेरे फैंस की बदौलत ही है कि मैंने सोलो सॉन्‍ग बनाने शुरू किए। लोगों ने मेरे गीतों को पसंद किया। मैं आज जो भी हूं, फैंस के कारण हूं।’

10/14बॉलीवुड में एंट्री ने बढ़ाई पॉपुलैरिटी

गुरु रंधावा ने अभी तक कुल 14 सॉन्‍ग गाए हैं। दिलचस्‍प ये है कि इनमें से अध‍िक गाने सुपरहिट और ब्‍लॉकबस्‍टर की श्रेणी में आते हैं। साल 2017 में फिल्‍म ‘हिंदी मीडियम’ में उनके सॉन्‍ग ‘सूट सूट’ को शामिल किया गया। कह सकते हैं कि हिंदी ऑडियंस में यहीं से गुरु की पॉपुलैरिटी बढ़ी।

11/14लाइव शोज फैंस से रूबरू होने का मौका

म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री को लेकर गुरु बहुत आशान्‍व‍ित हैं। वह कहते हैं, ‘आज के समय में आपके पास बहुत से बेहतर तरीके हैं, खुद को अच्‍छे तरीके से प्रोजेक्‍ट करने के लिए। लाइव शोज भी जरूरी हैं, क्‍योंकि इससे आप अपने फैंस से सीधे रूबरू होते हैं। सोशल मीडिया ने हम म्‍यूजिश‍ियंस के लिए कई अवसर दिए हैं।’

12/14खुद बब्‍बू मान के फैन हैं गुरु रंधावा

Meet Guru Randhawa Most Popular Punjabi Singer Bio Top Hit Songs Life Story in Hindi

गुरु पंजाब से हैं। लिहाजा खाने-पीने के शौकीन ना हों, ऐसा तो हो नहीं सकता। गुरु को दाल मखनी और चावल खाने में सबसे ज्‍यादा पसंद है। जबकि क्रिकेट, फुटबॉल और ट्रैवलिंग उनके लिए सबसे अच्‍छा टाइम पास है। गुरु रंधावा खुद सिंगर बब्‍बू मान के फैन हैं।

13/14अब ये गाना तो बनता है बॉस

14/14और ये गाना अंत में यार दोस्‍तों के लिए

SHARE