Home रीजनल

2.0: सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय के फैंस के लिए बुरी खबर!

Published:
SHARE

1/10इस साल नहीं आ रही है ‘2.0’

Akshay Kumar 2.0

रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ पर खूब विवाद हुआ। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की ओपनिंग वैसी नहीं रही, जैसी सुरस्टार रजनी सर की अमुमन फिल्मों की रहती है। अब बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार’ यानी अक्षय कुमार और रजनीकांत की आगामी फिल्म ‘2.0’ के लिए फैंस को 2019 तक इंतजार करना होगा। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म इस साल रिलीज नहीं हो सकेगी।

2/10क्यों नहीं होगी इस साल रिलीज?

Watch Making Video of 2.0 Starring Rajinikanth Akshay Kumar And Amy Jackson News in Hindi

शंकर के निर्देशन में बन रही ‘2.0’ का फैंस बीते 2 साल से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म में देरी का सबसे बड़ा कारण स्पेशल इफेक्ट्स का काम हैं। बताया जा रहा है कि 3डी कंवर्जन के साथ इंटरनेशनल स्तर के स्पेशल इफेक्ट्स पर अब तक काम पूरा नहीं हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, इस साल काम खत्म होने के आसार ज्यादा नहीं हैं।

3/10दशहरे पर रिलीज होनी थी फिल्म

Rajinikanth's 2.0 Broke Two Big Records Of Baahubali 2 Before Release News in Hindi

पहले कहा जा रहा था कि यह फिल्म इसी साल दशहरे के मौके पर रिलीज होगी, लेकिन अब यह संभव नहीं लग रहा। बताया जा रहा है कि मिक्सिंग, रेंडरिंग और 3डी इफेक्ट्स के काम में समय लग रहा है।

4/10नहीं रिलीज की जाएगी नवंबर-दिसंबर में

Watch Making Video of 2.0 Starring Rajinikanth Akshay Kumar And Amy Jackson News in Hindi

दशहरा के बाद फिल्म को नवम्बर और दिसंबर में रिलीज करना मुश्किल है। क्योंकि पहले आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ और फिर शाहरुख खान की ‘जीरो’ आएगी। निर्माता नहीं चाहेंगे उनकी फिल्म का क्लैश इनके साथ हो।

5/10इस साल के अंत तक आएगी रिलीज डेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल के अंत में ‘2.0’ की फाइनल रिलीज डेट घोषित की जा सकती है। यही नहीं फिल्म के बजट को लेकर भी निर्माताओं की चिंता बढ़ रही है, जो कई गुना बढ़कर 450 करोड़ हो चुका है। इस बीच रजनीकांत कार्तिक सुब्बराज की अगली फिल्म की शूटिंग के लिए देहरादून चले गए हैं।

6/10तीन बार बदल चुकी है रिलीज डेट

Rajinikanth's 2.0 Broke Two Big Records Of Baahubali 2 Before Release News in Hindi

फिल्म ‘2.0’ पहले साल 2017 की दि‍वाली पर रिलीज होनी थी। लेकिन बाद में इसकी रिलीज डेट 26 जनवरी कर दी गई। अक्षय की फिल्म ‘पैडमैन’ 26 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, जिस वजह से इसकी रिलीज डेट 14 अप्रैल कर दी गई। इसके बाद से किसी नई रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया गया है।

7/10इस कंपनी के कारण हुई गड़बड़

फिल्म की रिलीज मे हुई देरी का सबसे बड़ा कारण वो अमेरिकी डिजिटल कंपनी है, जिसने फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स का काम बीच में ही छोड़ दिया। दरअसल, इस कंपनी को फिल्म के वीएफएक्स का काम सौंपा गया था। इससे पहले कंपनी अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत खराब हो गई और उसने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस वजह से ‘2.0’ के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा।

8/10टीजर के साथ आएगी नई रिलीज डेट

फिल्म के निर्देशक ने ट्वीट कर बताया था कि ‘2.0’ के टीजर का काम जोरों पर है, वह जल्द ही रिलीज किया जाएगा। वहीं कहा जा रहा है कि फिल्म के टीजर के साथ ही इसकी नई रिलीज डेट बताई जाएगी।

9/10लीक हो गया था फिल्म का टीजर

कुछ महीने पहले ‘2.0’ की करीब डेढ़ मिनट की एक क्लिप इंटरनेट पर आग की तरह फैली थी। कहा गया कि ये वीडियो टीजर का रफ कट है।

10/10‘2.0’ की टीम ने शेयर किया मेकिंग वीडियो

‘2.0’ सात साल पहले आई रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म ‘रोबोट’ का सीक्वल है। फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं। जबकि अक्षय कुमार विलेन का रोल निभाएंगे। पिछली बार फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में हैं। अक्षय कुमार डॉक्टर रिचर्ड का रोल में हैं, जिसका गेटअप खौफनाक है।