Home टेलीविजन

गजेंद्र चौहान की टीवी पर वापसी, इस शो के लिए बनेंगे ‘राक्षस’

Updated: Feb 12, 2018 13:29 pm
SHARE

1/5टीवी के ‘महाभारत’ का युधिष्ठिर

एफटीआईआई (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) के पूर्व अध्यक्ष और अभिनेता गजेंद्र चौहान टीवी पर जल्द राक्षस का किरदार निभाते नजर आएंगे। गजेंद्र बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में युधिष्ठिर के किरदार से मशहूर हुए थे। बताया जा रहा है कि यह एक धार्मिक सीरियल होगा।

2/5निभाने जा रहे हैं असुर का किरदार

61 वर्षीय गजेंद्र सोनी टीवी के सीरियल ‘विघ्नहर्ता’ में दंभासुर बनने जा रहे हैं। इस बारे में उन्होंने बताया, ‘मैं इस सीरियल में दंभासुर का किरदार निभा रहा हूं। दंभासुर एक असुर था जो भगवान शिव से कैलाश पर्वत पर उनका डेरा छीनना चाहता था। यह एक दमदार रोल है। दंभासुर भगवान शिव को उन्हीं के घर में जाकर चुनौती देता है।’

3/5100 से ज्यादा धार्मिक शो से जुड़ा है नाम

गजेंद्र बताते हैं, ‘मैं इससे पहले 100 से ज्यादा धार्मिक सीरियल से जुड़ा रहा हूं लेकिन यह पहली बार है जब मैं एक असुर का किरदार निभाउंगा। मुझे भरोसा है कि दर्शकों को मेरा यह नि‍गेटिव रोल पसंद आएगा।’

4/5जब बने थे एफटीआईआई के अक्ष्यक्ष

गजेंद्र 2015 से 2017 तक एफटीआईआई के चेयरपर्सन रहे थे। उनकी नियुक्ति काफी विवादों में रही थी और छात्रों ने उन्हें हटाने की मांग को लेकर काफी प्रदर्शन किया था।

5/5करीब 60 फिल्मों में किया काम

गजेंद्र ने अबतक के करियर में करीब 60 फिल्मों में काम किया है। उनकी पहली फिल्म ‘मैं चुप नहीं रहूंगी’ साल 1985 में आई थी। इसके बाद वह ‘खुली खिड़की’, ‘राजा की आएगी बारात’, ‘होगी प्यार की जीत’ और ‘बरसात’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए।

SHARE