Home टेलीविजन

विज्ञापन की वजह से 5 साल के लिए जेल जा सकते हैं करण जौहर

Published:
SHARE

1/7एक बार फिर करण जौहर चर्चा में

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर और डायरेक्टर करण जौहर एक बार फिर अपने नए-नवले शो के कारण चर्चा में हैं। बीते दिनों जब ‘इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार’ शुरू हुआ तब कंगना रनोट के कारण वह सुर्खियों में थे। लेकिन इस बार वो एक विज्ञापन के कारण मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। जी हां, शो में कमला पसंद पान मसाले का एड दिखाना चैनल मालिकों के साथ-साथ धर्मा प्रोडक्शन, एंडेमॉल प्रोडक्शन कंपनी, कमला पसंद कंपनी और रोहित शेट्टी के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

2/7इस वजह से भेजा गया नोटिस

खबरों के मुताबिक, ‘सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट (कोटपा) 2003 के तहत इन लोगों को दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट ने नोटिस जारी किया है। करण और रोहित शेट्टी इस शो के जज हैं।  शो की शुरुआत में धर्मा प्रोडक्शन का नाम आता है। इसलिए इन्हें नोटिस जारी किया गया है। इस शो को शुरू हुए महज 10 दिन ही हुए हैं।

3/7बढ़ सकती हैं करण जौहर की मुश्किलें

अफसरों का कहना है कि जल्द विज्ञापन बंद नहीं किया गया, तो इसमें सबसे ज्यादा नुकसान करण जौहर को हो सकता है, क्योंकि कोटपा एक्ट का वॉयलेशन करने में उन्हें दूसरी बार नोटिस भेजा गया है। ऐसे में उन्हें 5 साल जेल और दो हजार जुर्माना चुकाना पड़ सकता है।

4/710 दिन के भीतर मांगा जवाब

karan

‘इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार’ से जुड़े सभी लोगों को ‘सेरोगेटेड एड’ दिखाने का भी दोषी पाया गया है। नोटिस में सभी से 10 दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। अगर इस समय सीमा में जवाब नहीं दिया गया तो उनके खिलाफ दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट केस दायर करेगा।

5/7इस धारा के तहत भेजा गया नोटिस

Mukesh Ambani Daughter Isha Ambani To Produce Battle of Saragarh Leading Akshay Kumar News in Hindi

दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट में टोबैको कंट्रोल सेल के इंचार्ज और एडिशनल डायरेक्टर डॉ. एसके अरोड़ा ने बताया कि कोटपा एक्ट-2003 में सेक्शन 5 के तहत यह नोटिस जारी किया गया है। सेरोगेटेड एड की मनाही है। ‘इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार’ को ज्यादातर यंगस्टर्स देखते हैं। रियलिटी शो में कमला पसंद को प्रमोट किया जा रहा है। हमारा मकसद तंबाकू के इस्तेमाल पर रोक लगाना है। 10 दिन में जवाब नहीं मिला तो हम कोर्ट में केस दाखिल करेंगे। उन्हें एड बंद करना होगा।

6/7पहले उतरवाए थे ‘इत्तेफाक’ के पोस्टर

गौरतलब है कि 3 नवंबर 2017 को रिलीज हुई सोनाक्षी सिन्हा, सिद्धार्थ मल्होत्रा और अक्षय खन्ना स्टारर मूवी इत्तेफाक का एक पोस्टर दिल्ली समेत देशभर से इसलिए हटवा दिया गया था, क्योंकि इसके पोस्टर में अक्षय खन्ना सिगरेट पीते नजर आ रहे थे। यह मूवी शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज और करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन ने साथ में प्रोड्यूज की थी।

7/7जो जीतेगा ये शो उसे करण-रोहित देंगे काम

Karan Johar Lied About His Family In His Autobiography An Unsuitable Boy News in Hindi

‘इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार’ का मकसद एक शानदार एक्‍टर खोजना है। बॉलीवुड में करण जौहर और रोहित शेट्टी दोनों का नाम काफी मशहूर है। जो भी कंटेस्टेंट इस शो को जीतेगा। करण उसे अपने धर्मा प्रोडक्शन बैनर के तले बनने वाली फिल्म में काम देंगे। इस शो की शरुआत में वो कहते हैं कि सुपरस्टार बनते नहीं बनाए जाते हैं।

SHARE