Home टेलीविजन

फिल्‍म नहीं, ’10 का दम’ ने दिलाई सलमान को घर-घर में पहचान

Published:
SHARE

1/8सलमान ने खुद किया घटना का जिक्र

Flashback Salman Khan Reveals Its Not Films But 10 Ka Dum TV Show Which Made Him Popular News in Hindi

सलमान खान मौजूदा दौर में बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्‍टार माने जाते हैं। उनकी लगातार 12 फिल्‍में 100 करोड़ क्‍लब का हिस्‍सा हैं। करीब 30 साल पहले फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कदम रखने वाले सलमान को 1989 में ‘मैंने प्‍यार किया’ ने रातों-रात स्‍टार बना दिया। यह बतौर लीड एक्‍टर उनकी पहली फिल्‍म थी। इसके बाद उन्‍होंने ‘हम आपके हैं कौन’, ‘साजन’ जैसी कई हिट फिल्‍में दीं। लेकिन दिलचस्‍प है कि उन्‍हें ‘असली पहचान’ 2008 में मिली!

2/82008 में आया था गेम शो

यकीनन यह बात थोड़ी अटपटी लग सकती है। लेकिन मजेदार बात ये है कि इसका खुलासा सलमान ने खुद एक इंटरव्‍यू में किया है। बीते साल ‘टाइगर जिंदा है’ की रिलीज से पहले सलमान खान ने एक इंटरव्‍यू के दौरान इस घटना जिक्र किया। उन्‍होंने बताया कि कैसे 2008 में गेम शो ’10 का दम’ करने के बाद लगा कि उनकी जिंदगी बदल गई है।

3/8विदेशों में भी जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग

इसमें कोई दोराय नहीं है कि सलमान खान को करियर के शुरुआती दिनों में ही सुपरस्‍टार का तमगा मिल गया था। उस दौर से ही उनकी फैन फॉलोइंग देश में ही नहीं, विदेशों में भी जबरदस्‍त है। लेकिन दिलचस्‍प है कि सलमान को टीवी पर आने से पहले पनवेल में ही ‘सेलिब्रिटी स्‍टेटस’ नहीं मिला था।

4/8पनवेल फार्म हाउस की घटना

इंटरव्‍यू के दौरान सलमान छोटे पर्दे के प्रभाव पर बात कर रहे थे। वह कहते हैं, ‘छोटा पर्दा बहुत मायने रखता है। फिल्‍मों से अध‍िक लोग इसके एक्‍टर्स को जानते हैं। मानते हैं। घर-घर में उनकी चर्चा होती है। मुझे याद है पहले जब मैं अपने पनवेल वाले फार्म हाउस पर जाता था तो आस-पास की बस्‍त‍ियों में बसे लोगों ने मुझे कभी नहीं टोका। लेकिन जब मैंने ’10 का दम’ शो किया, तब मुझे इस कमी का एहसास हुआ।’

5/8मुझसे पूछा- आप टीवी पर आते हो ना

Flashback Salman Khan Reveals Its Not Films But 10 Ka Dum TV Show Which Made Him Popular News in Hindi

सलमान ने आगे कहा, ‘2008 की ही बात है। मेरा टीवी शो तब शुरू हो गया था। मैं अपने फार्म हाउस के निकट बाइक राइड कर रहा था। वहीं कुछ लोग पास में काम कर रहे थे। मैंने उन्‍हें पहले भी देखा था। उन्‍होंने भी मुझे देखा था, लेकिन कभी कोई बात नहीं हुई। लेकिन उस दिन वो खुशी में मेरे पास आए और मुझसे पूछा कि आप टीवी पर आते हो ना। मैंने आपका सीरियल देखा है।’

6/8छोटे पर्दे का दर्शकों से अटूट रिश्‍ता

सलमान हंसते हुए कहते हैं, ‘मैंने तब खुद से कहा कि अरे यार मैं तो खुद को बड़ा स्‍टार मानता था, लेकिन ये तो मुझे जानते ही नहीं थे। जबकि मैं तो इनके बगल में रहता हूं।’ सलमान ने इंटरव्‍यू में आगे कहा, ‘मुझे एहसास हो गया कि बड़ा पर्दा भले ही बड़ा हो, लेकिन आम लोगों से जितना अटूट रिश्‍ता छोटे पर्दे का है, उसका कोई तोड़ नहीं है।’

7/8जून में आएगा शो का दूसरा सीजन

Flashback Salman Khan Reveals Its Not Films But 10 Ka Dum TV Show Which Made Him Popular News in Hindi

दिलचस्‍प बात यह है कि 9 साल बाद सलमान एक बार फिर इस गेम शो के दूसरे सीजन को होस्‍ट करने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ’10 का दम’ का दूसरा सीजन इसी साल जून महीने में शुरू हो सकता है। बताया जाता है कि सलमान शुक्रवार को इसके प्रोमो की शूटिंग भी करने वाले हैं। प्रोमो रिलीज के साथ ही गेम शो से रिलेटेड एक एप भी लॉन्‍च किया जाएगा।

8/8सलमान करने वाले हैं प्रोमो शूट

पहले प्रोमो के शूट के साथ ही शो के लिए ऑडिशन का भी ऐलान होगा। बता दें कि ’10 का दम’ इंटरनेशनल रिएलिटी गेम शो ‘पॉवर ऑफ 10’ का हिंदी वर्जन है। इसमें प्रतिभागी को सवालों का जवाब प्रतिशत में देना होता है। सभी सवालों के जवाब का सही आकलन (परसेंट) करने वाले को 10 करोड़ रुपये की इनामी राश‍ि दी जाती है। 2008 में प्रसारित इस शो के 51 एपिसोड दिखाए गए थे।