Home टेलीविजन

एक्ट्रेस अमिता उद्गाता का निधन, ‘प्रतिज्ञा’ शो से मिली थी पहचान

Published:
SHARE

1/6नहीं रहीं ‘प्रतिज्ञा’ की दादी मां

छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा अमिता उद्गाता का निधन हो गया है। वह टीवी की सीनियर एक्ट्रेस थीं। अमिता उद्गाता लंबे समय से बीमार थीं और कई द‍िन से उन्हें हॉस्पिटल में लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया था। लेकिन मंगलवार रात उनके फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया, जिस कारण उनकी मौत हो गई।

2/6गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवगंत अभिनेत्री का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा। क्‍योंकि उनके बड़े बेटे के विदेश से लौटने का इंतजार किया जा रहा है। बता दें, उनके दो बेटे हैं रूचिन और ऋषभ।

3/6‘वो मेरी बहन की तरह थीं’

अमिता उद्गाता की मौत पर दुख जताते हुए उनकी दोस्त और को-स्टार अाभा परमार ने कहा, ‘यह बेहद दुखद है। मुझे उनसे मिलने की कई दिनों से इच्छा थी लेकिन मेरा उनसे मिलना नहीं हो सका। हम दोनों ने साथ काम किया है, वो मेरी बहन की तरह थीं।’

4/6इस शो ने दिलाई घर-घर में पहचान

अभिनेत्री टीवी के कई मशहूर शो का हिस्सा रही हैं। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में दादी के किरदार से मिली थी। इसके अलावा उन्हें ‘डोली अरमानों की’ और ‘बाजीगर’ में उनके शानदार किरदार के लिए पहचाना जाता है।

5/6थिएटर से की थी करियर की शुरुआत

लखनऊ में जन्मी अमिता उद्गाता ने अपने करियर की शुरुआत 1965 से 1966 के बीच रंगमंच से की थी। ‘प्रतिज्ञा’ के बाद टीवी शो ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे में भी’ उन्हें ग्रे शेड भूमिका में काफी पसंद किया गया था।

6/6फिल्मों में भी किया काम

दिवंगत अमिता ने टीवी शोज के साथ-साथ फिल्मों में भी अहम किरदार निभाए। उन्होंने परिणीति चोपड़ा के साथ ‘हंसी तो फंसी’ और ऐश्वर्या राय के साथ ‘सरबजीत’ जैसी फिल्मों में काम किया।

SHARE