Home बॉलीवुड

बचपन में जीता था दिल, बड़े होने के बाद नहीं चली फिल्में

Published:
SHARE

1/7दर्शकों को पसंद आया इनका बचपन

बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर हैं, जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था। उस समय दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को काफी सराहा। लेकिन जब यह एक्टर बड़े होकर दर्शकों के सामने आए, तो यह उन्हें खुश करने में ज्यादा सफल नहीं रहे। यहां उन एक्ट्रेस और एक्टर्स के नाम है, जिन्होंने बचपन में बाल कलाकार के रूप में धमाल मचाया। लेकिन बड़े होने के बाद बॉलीवुड में ज्यादा सफल नहीं हुए।

2/7आफताब शिवदासानी

बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो के तौर पर मशहूर आफताब शिवदासानी ने बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की। उनकी ‘मिस्टर इंडिया’, ‘शहंशाह’, ‘चालबाज’, बेहद मशहूर रही थी। हालांकि, बड़े होने के बाद उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। दर्शकों को उनकी कुछ फिल्में ही याद हैं। इनमें ‘कसूर’ ‘हंगामा’, ‘शादी से पहले’ और ‘मस्ती’ शामिल हैं।

3/7कुणाल खेमू

कुणाल खेमू ने भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था। वह पहली दफा 1990 में ‘गुल गुलशन गुलफाम’ में नजर आए थे। यह दूरदर्शन पर दिखाया जाता था। इसके बाद उन्होंने सुपरहिट फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जख्म’, ‘भाई’ और ‘हम हैं राही प्यार के’ जैसी फिल्मों में यादगार काम किया। हालांकि, बतौर हीरो उनकी फिल्में ज्यादा सफल नहीं रही। फिल्म ‘कलयुग’ से उनका डेब्यू फ्लॉप रहा और उसके बाद उन्होंने ‘ट्रैफिक सिगंल’ और ‘ढोल’ जैसी फिल्मों मे काम किया।

4/7इमरान खान

आमिर खान के भतीजे और बॉलीवुड में हीरो के तौर पर एंट्री लेने वाले इमरान खान ने बतौर बाल कलाकार फिल्मों में डेब्यू किया। उनकी पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ थी। इसके बाद वह ‘जो जीता वही सिंकदर’ में भी नजर आए थे। बड़े होने के बाद इमरान की पहली फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ अच्छी चली थी, लेकिन इसके बाद उनकी झोली में एक भी सुपरहिट फिल्म नहीं आई।

5/7जुगल हंसराज

बॉलीवुड के हैंडसम हीरो में से एक जुगल हंसराज का नाम हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्म ‘मासूम’ से जुड़ा है। यह उनकी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट पहली फिल्म थी। इसके बाद वह ‘कर्मा’ और ‘सल्तनत’ जैसी फिल्मों में नजर आए। बड़े होने के बाद जुगल ने हीरो के तौर पर ‘आ गले लग जा’, ‘पापा कहते हैं’, ‘मोहब्बतें’ जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन उनका जादू दर्शकों के दिलों पर वैसा नहीं चला जैसा कि बचपन में चलता था।

6/7हंसिका मोटवानी

हंसीका मोटवानी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। हंसीका ने छोटे पर्दे के पॉपुलर शो ‘शाका लका बूम बूम’ चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम शुरू किया। इसके बाद उन्होंने ‘देश में निकला होगा चांद’ में काम किया। वो ‘कोई मिल गया’ में भी रितिक की टोली का हिस्सा बनी। उन्होंने बॉलीवुड के लिए अबतक कोई खास फिल्म नहीं की है। उनकी ‘आप का सुरुर’ भी फ्लॉप ही रही थी।

7/7सना सईद

आपने छोटे पर्दे के कई टीवी सीरियल में इस खूबसूरत एक्ट्रेस को देखा होगा। सना वही लड़की हैं, जो ‘कुछ-कुछ होता है’ शाहरुख की बेटी अंजलि का किरदार निभाती हैं। इसके बाद वह ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ और ‘बादल’ जैसी फिल्मों बतौर बाल कलाकार नजर आईं। लेकिन सना बड़े पर्दे पर सफलता हासिल नहीं कर पाई। उन्होंने बड़े होने के बाद बतौर एक्ट्रेस ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में काम किया है